जयपुर@राजस्थान में 68.24 प्रतिशत वोटिंग पर थमा मतदान

Share


वोटिंग के लिए देर शाम तक बूथों पर थी भारी भीड़


जयपुर,25 नवम्बर 2023 (ए)।
राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया थम गई है। प्रदेश के मतदाताओं के मत मतपेटियों में बंद हो गए हैं। अब मत वीडियो को स्ट्रांग रूम तक पहुंचाने का सिलसिला जारी था। राजस्थान में शाम 5ः30 बजे तक कुल 68.24 प्रतिशत मतदान हुआ है। लेकिन मतदान थामने के बाद भी कई बूथ केंद्रों पर अभी भी मतदाताओं की भारी भीड़ मौजूद थे। मतदान के लिए बूथ पर केंद्र में मौजूद मतदाताओं को मतदान कराया जा रहा था।


राजस्थान में हुआ
रिकॉर्ड तोड़ मतदान


राजस्थान के मतदाताओं ने विधानसभा चुनाव के लिए रिकॉर्ड तोड़ मतदान किया है। प्रदेश में अब तक 68.24 फ़ीसदी मतदान हो चुका है। प्रदेश में लोगों ने उत्साह के साथ मतदान किया। सबसे बड़ी बात यह है कि मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई है। लोगों में सुबह से ही वोट देने के लिए उत्साह देखा गया। हालांकि सुबह मतदान प्रतिशत थोड़ा कम था। लेकिन दोपहर होते-होते लोग घरों से बाहर निकल कर वोट के लिए जाने लगे। शाम को मतदान प्रक्रिया थमने के साथ ही मतदान प्रतिशत का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है।


सूरसागर और शाहपुरा में देर शाम तक मतदान जारी रहा


जोधपुर की सूरसागर विधानसभा के सिवाची गेट बकरा मंडी इलाके में स्थित इस बूथ पर हंगामा हुआ है। मतदान समय समाप्त होने के बाद भी कुछ लोग कतार में खड़े थे। एक पक्ष का आरोप है कि कतार में लगातार और लोग बढ़ रहे थे। उन्हें मतदान की अनुमति नहीं दी जाए। फिलहाल मौके पर डीसीपी सहित तमाम अधिकारी मौजूद है। वहीं जयपुर के शाहपुरा में समय समाप्त होने के बाद बूथ केंद्र में मतदान जारी है। प्रत्याशी मनीष यादव मौके पर मौजूद है। बूंदी में भी मतदान के लिए लंबी कतार लगी हुई है। प्रदेश में कई सीटों पर अभी भी मतदान जारी है। आपको बता देते हैं कि जिन बूथों पर मतदाता मौजूद हैं। वहां देर रात तक मतदान चलने की आशंका है।


शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हुआ मतदान


राजस्थान में शांतिपूर्वक ढंग से मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई। प्रदेश में छिट-पुट घटनाओं को छोड़कर कहीं कोई बड़ी अनहोनी की जानकारी नहीं मिली है। राजस्थान शांतिप्रिय प्रदेश के तौर पर जाना जाता है। ऐसे में यहां मतदान प्रक्रिया का शांतिपूर्वक संपन्न होना अनुकरणीय उदाहरण है। आपको बता दे कि राजस्थान की 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर मतदान कराया गया था। राजस्थान में मतदान संपन्न हो चुके हैं। अब 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम सामने आएंगे।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply