बैकुण्ठपुर,@गोंगपा को स्ट्रांग रूम में सील ईवीएम की सुरक्षा पर भरोसा नहीं, टेंट लगा पहरे में बैठे कार्यकर्ता

Share


बैकुण्ठपुर,22 नवम्बर 2023 (घटती-घटना)। एमसीबी जिला मुख्यालय मनेंद्रगढ़-चैनपुर में सील ईवीएम की सुरक्षा पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रत्याशी व कार्यकर्ताओं को भरोसा नहीं है। ऐसे में गोंगपा कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम के बाहर टेंट लगाकर 24 घंटे पहरा दे रहे हैं। कार्यकर्ता बारी-बारी से अलग-अलग शिफ्ट में टेंट में बैठकर निगरानी कर रहे हैं।
एमसीबी जिले के भरतपुर सोनहत और मनेंद्रगढ़ विधानसभा में वोटिंग के बाद ईवीएम को स्ट्रांग रूम में सील कर दिया गया है। कलेक्टोरेट के समीप (सीजीएसडब्ल्यूसी) छत्तीसगढ़ राज्य भंडारण निगम के गोदाम को स्ट्रांग रूम बनाया गया है। साथ ही 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे लगाने के बाद सुरक्षा जवानों की स्ट्रांग रूम में ड्यूटी लगाई गई है। वोटिंग के बाद ईवीएम को प्रेक्षक ललित मोहन रयाल, कलेक्टर नरेन्द्र दुग्गा, रिटर्निंग अधिकारी, प्रत्याशी एवं उनके प्रतिनिधियों की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम में सील किया गया है। सीलिंग प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गई है। सुरक्षा जवानों की 3 शिफ्ट में स्ट्रांग रूम की निगरानी में रखा गया है।
2018 चुनाव के बाद अब 2023 में भी स्ट्रांग रूम की रखवाली
वर्ष 2018 में विधानसभा वोटिंग के बाद ईवीएम रामानुज हायर सेकंडरी स्कूल परिसर स्थित स्ट्रांग रूम में सील कर अलग-अलग शिफ्ट में 24घंटे केंद्रीय सुरक्षा बलों की ड्यूटी लगी थी। मामले में भरतपुर सोनहत विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी गुलाब कमरो (मौजूदा विधायक) व कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम के सामने टेंट लगाकर 24 घंटे पहरा देते थे। करीब दो सप्ताह तक कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम के सामने डटे थे। वहीं दूसरी ओर विधानसभा चुनाव-2023 में वोटिंग के बाद गोंगपा प्रत्याशी व कार्यकर्ताओं को स्ट्रांग रूम की सुरक्षा पर भरोसा नहीं है। इसलिए कार्यकर्ता मनेंद्रगढ़ स्ट्रांग रूम के सामने टेंट लगाकर पहरे दे रहे हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply