Breaking News

ग्वालियर@रिश्वत लेते पकड़ाया पीडब्ल्यूडी इंजीनियर

Share


कहा-सर,मुझे छोड़ दीजिए,
मैं आपके पैर पड़ता हूं
गिरफ्तारी से बचने के लिए पुलिस के पैरों पर गिर गया इंजीनियर


ग्वालियर,22 नवम्बर 2023 (ए)।
मध्य प्रदेश पुलिस ने ग्वालियर में पीडब्ल्यूडी इंजीनियर पीके गुप्ता को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। रिश्वत लेते पकड़े गए आरोपी का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में इंजीनियर गुहार लगाता नजर आ रहा है। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह पुलिस के पैरों में गिर गया। उन्होंने उच्च रक्तचाप और दिल का दौरा पडऩे का भी नाटक किया।
ठेकेदार महेंद्र सिंह ने भिंड जिले में कलेक्टर के बंगले पर 3 लाख रुपये का बिजली फिटिंग का काम किया था और बाद में बिल पास करने के लिए पीडब्ल्यूडी के कार्यकारी अभियंता पंकज कुमार गुप्ता से संपर्क किया। लेकिन बिल पास करने के एवज में गुप्ता ने 75 हजार रुपये की रिश्वत मांगी। ठेकेदार ने किसी तरह 55 हजार रुपये का भुगतान कर दिया। लेकिन उसके बाद भी इंजीनियर की पैसों की चाहत कम नहीं हुई।
रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़े जाने पर पीडब्ल्यूडी इंजीनियर पीके गुप्ता ने ब्लड प्रेशर और हार्ट अटैक होने का नाटक किया। लेकिन अधिकारियों ने उन्हें नहीं छोड़ा। एक डॉक्टर और एम्बुलेंस को भी मौके पर बुलाया। डॉक्टर ने भी इंजीनियर की जांच की और कहा कि कोई दिक्कत नहीं है। इस पूरी कार्रवाई के दौरान आरोपी इंजीनियर खुद को बचाने की गुहार लगाता रहा। उन्होंने खुद को निर्दोष बताया और अधिकारियों के पैर छूने लगा।
महेंद्र सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 70 हजार रुपये तय हुए थे। इसके मुताबिक उन्होंने इंजीनियर को 55 हजार रुपये का भुगतान किया है। इसके बाद पीके गुप्ता 15 हजार रुपये की और मांग करने लगे। पीडि़त ठेकेदार ने इसकी शिकायत ग्वालियर लोकायुक्त से की। इस लेनदेन को लेकर हुई बातचीत भी रिकार्ड कर ली। इसके बाद इंजीनियर को पकड़ लिया गया है।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!