नई दिल्ली@खालिस्तानी समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्नू गिरफ्तार

Share


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक युवक को किया गिरफ्तार


नई दिल्ली,21 नवम्बर 2023(ए)।
खालिस्तान समर्थक और भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक ऐसे गुंडे को गिरफ्तार किया है जो सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू की निशानदेही पर भारत विरोधी गतिविधियों पर काम कर रहा था।
बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी ने दो महीने पहले उत्तरी दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके में विवादित नारा लिखा था। इस मामले में जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो महीने पहले दिल्ली के कश्मीरी गेट फ्लाईओवर पर खालिस्तान समर्थक भित्तिचित्र मिलने के मामले में हरियाणा के एक युवक को हिरासत में लिया है।
पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि ऐसा संदेह है कि उसने गुरपतवंत सिंह पन्नू के कहने पर दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में ऐसी तस्वीरें लीं। इसके अलावा, कश्मीरी गेट फ्लाईओवर पर खालिस्तान समर्थक और भारत विरोधी नारे लिखे जाने के बाद पुलिस ने 27 सितंबर को एफआईआर दर्ज की थी। गुरपतवंत सिंह पन्नू भारत में प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख हैं।


पन्नू पर देशद्रोह का आरोप


आतंकी पन्नू समय-समय पर भारत विरोधी बयान देता है और वीडियो के जरिए भारतीय सिखों को भड़काने की कोशिश करता है। उनके और उनके संगठन के खिलाफ भारत में कई मामले दर्ज किए गए हैं। उन पर पंजाब में सिख युवाओं को हथियार उठाने और अलगाववाद में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने का आरोप है। पन्नू पर पंजाब में तीन देशद्रोह के आरोप दर्ज हैं। गृह मंत्रालय ने पन्नू को आतंकवादी घोषित कर दिया था।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply