लखनऊ@मारा गया रशीद कालिया उर्फ गौड़ा

Share


2020 में किया था खौफनाक हत्याकांड


लखनऊ,18 नवम्बर 2023 (ए)।
जून 2020 में कानपुर के थाना चकेरी में हुए चर्चित पिंटू सेंगर हत्याकांड में वांछित 1 लाख रुपये का इनामी बदमाश राशिद कालिया उर्फ गौड़ा झांसी में आज सुबह यूपी एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया है। बताया जा रहा है कि रशीद कालिया के सीने में गोली लगी थी और अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई। मुठभेड़ में एसटीएफ के डिप्टी एसपी व इंस्पेक्टर को भी गोली लगी है।
पिंटू सेंगर की 20 जून 2020 को चकेरी थानाक्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने अब तक 15 आरोपितों को जेल भेजा है। गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ में सामने आया था कि वारदात में इस्तेमाल पल्सर बाइक को अहसान कुरैशी चला रहा था, जबकि पीछे राशिद कालिया बैठा था। जबकि केटीएम फैसल कुरैशी चला रहा था और सलमान बेग पीछे बैठा था। स्वचालित हथियारों से चारों ने पिंटू सेंगर पर एक साथ गोलियां बरसाई थी।
तभी से रशीद कालिया वांछित था। कानपुर पुलिस ने उस पर सवा लाख का इनाम भी घोषित किया था। इसी बीच यूपी एसटीएफ ने आज सुबह करीब 7.00 बजे थाना मऊरानीपुर, झांसी क्षेत्रान्तर्गत सितौरा रोड पर शातिर अपराधी राशिद कालिया उर्फ गौड़ा उर्फ बीरू पुत्र सलीम निवासी चिश्तीनगर, थाना चकेरी कानपुर को घेर लिया।
पुलिस के अनुसार, रशीद कालिया ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें रशीद कालिया के सीने में गोली लग गई।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply