Breaking News

सुरजपुर,@सूरजपुर जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में पांच बजे तक लगभग 80.12 फीसदी हुआ मतदान

Share

हरकिसी का मजबूत है अपना दावा
प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए मतगणना 3 दिसंबर को

सुरजपुर, 17 नवम्बर 2023 (घटती-घटना)। जिले के तीनो विधानसभा प्रेमनगर भटगांव प्रतापपुर के लिए छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हुआ। लोक तंत्र के इस महा उत्सव में लोगो ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। तीनो विधान सभा में शाम पांच बजे तक लगभग ८०.१२ फीसदी मतदान होने की खबर है वही मतदान केंद्रों में कैंपस के अंदर वोट डालने के लिए कतार में लगे रहने की खबर है।
इस चुनाव में मतदान के प्रति मतदाताओं में भारी उत्साह दिखा है। ग्रामीण क्षेत्रों में मतदाताओं विशेषकर महिलाओं की मतदान केंद्रो में सुबह से लबी- लंबी कतारें दिखाई दीं। अपरान्ह तीन बजे तक जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्रों में 60 प्रतिशत से अधिक मतदान हो चुका था।
मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की कतारें लगी हुई हैं। मतदान शाम 5 बजे तक होगा। इस समय तक मतदान केंद्र पहुंच जाने वाले मतदाता 5 बजे के बाद भी कतार खत्म होने तक मतदान कर सकेंगे। अधिकारियों का अनुमान है कि 80- 85 प्रतिशत तक मतदान हो सकता है। अधिकारियों ने कहा कि हमने शत-प्रतिशत मतदान की कोशिश की है।
ईवीएम में 15 दिन के लिए कैद हुआ प्रत्याशियों का भाग्य
विधानसभाचुनाव संपन्न होने के बाद अब इंतजार नतीजों का है। 15 दिन के लिए तीनों विधानसभा क्षेत्रों के 42 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया है। चुनावी भागदौड़ के बाद प्रत्याशियों के लिए अब मंथन का दौर शुरू हो गया है। हर कोई अपनी हार जीत का आंकलन लगा रहा है और साथ ही उनके समर्थक भी वोटों का जोड़-घटाव कर रहे हैं। समर्थकों के लिए अपने अपने नेता की जीत तय है लेकिन जीत या हार का सही परिणाम तो 3 दिसंबर को ही सामने आएगा।
हरकिसी का मजबूत
है अपना दावा
उम्मीदवारोंके भविष्य को तय करने के लिए जनता के पास 9 घंटे का समय था। इन 9 घंटों में लोगों ने भी लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत किया। गत चुनाव के मुकाबले इस बार विधानसभा चुनावों में मतदान का प्रतिशत अधिक रहने का अनुमान लगाया जा रहा है। मतदान से पहले जमकर पसीना बहाने वाले प्रत्याशियों के भाग्य को मतदाताओं ने ईवीएम में कैद कर दिया गया है। ईवीएम का दरवाजा अब 3 दिसंबर को ही खुलेगा।
प्रेमनगर विधानसभा सीट पर 13, भटगांव विधानसभा सीट पर 17 प्रतापपुर विधानसभा सीट पर 12 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे। इन सभी 42 प्रत्याशियों में से भले ही परिणाम से पहले हर किसी को अपनी जीत नजर आ रही है, लेकिन इस अटूट सत्य से कोई इनकार नहीं कर सकता कि तीनों विधानसभा सीटों से तीन ही एमएलए बनने हैं।
सुरक्षाव्यवस्था पुख्ता
प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए मतगणना 3 दिसंबर को होगी। इसके लिए जिले के तीनो विधानसभा क्षेत्र के लिए परी स्थितआई टी आई भवन को मतगणना केंद्र एवं स्ट्रांग रूम बनाया गया है। स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीनों की सुरक्षा के लिए प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 15 दिन याने 3 दिसंबर तक इन मशीनों की सुरक्षा के लिए सीमा सुरक्षा बल सहित अन्य सुरक्षाकर्मियों पुलिस बल की नियुक्ति की गई है। सुरक्षा बलों के जवान आई टी आई भवन के अंदर बाहर मतगणना होने तक पूरी मुस्तैदी के साथ निगरानी रखेंगे।
विधानसभा क्षेत्र का नाम-भटगांव 05
समय – 5ः00
PM
मतदान का प्रतिशत-81.35
उस समय तक मतदान कर चुके पुरुष-90722
उस समय तक मतदान कर चुकी महिलाएं-94195

विधानसभा क्षेत्र का नाम- 06 प्रतापपुर
समय – 05
PM
मतदान का प्रतिशत-79.44
उस समय तक मतदान कर चुके पुरुष-86287
उस समय तक मतदान कर चुकी महिलाएं-91550

विधानसभा क्षेत्र का नाम-प्रेमनगर
समय – 05 PM
मतदान का प्रतिशत-79.56′
उस समय तक मतदान कर चुके पुरुष-90732
उस समय तक मतदान कर चुकी महिलाएं- 92698


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!