अम्बिकापुर@पहली बार जिले के विभिन्न संघों,संगठनों,संस्थानों के प्रतिनिधि आए साथ

Share

  • मतदान प्रतिशत बढ़ाने लोगों को मतदान हेतु जागरूक करने की ली शपथ
  • कलेक्टर-एसपी ने संयुक्त रूप से शत प्रतिशत मतदान में अपनी महती भूमिका निभाने की अपील

अम्बिकापुर,15 नवम्बर 2023 (घटती-घटना)। जिले में प्रथम बार ऐसा हुआ जब मतदान से पूर्व जिले के समस्त संघों, संगठनों एवं विभिन्न संस्थानों के प्रतिनिधि तथा सदस्य एक साथ इकट्ठे हुए। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कुंदन कुमार तथा पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शर्मा के आह्वान पर जिला पंचायत के सभाकक्ष में सभी की बैठक आहूत की गई। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं स्वीप के नोडल अधिकारी श्री नूतन कुमार कंवर ने जिले में मतदाताओं की संख्या, मतदान केन्द्रों में प्रमुख व्यवस्था, शहरी क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत कम होने के प्रमुख कारण, मतदाताओं हेतु केंद्रों में व्यवस्था सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं से सभी को अवगत कराया।
कलेक्टर श्री कुंदन ने सभी प्रतिनिधियों को बताया कि जिले में मतदाताओं को प्रेरित करने पूरा प्रशासनिक अमला लगभग तीन महीनों से शांतिपूर्ण एवं सफल निर्वाचन कराने मेहनत कर रहा है, स्वीप अंतर्गत भी मतदाता जागरूकता गतिविधियों के माध्यम से लोगों को मतदान हेतु प्रेरित किया गया। प्रशासन की ये मेहनत तभी सफल होगी जब मतदान प्रतिशत शत-प्रतिशत होगा और इसमें आप सभी प्रमुखों की महत्वपूर्ण भूमिका है, इसलिए यह बैठक आयोजित की गई है। आप जागरुक होंगे, अपने साथियों परिवार के सदस्यों को जागरूक करेंगे तो मतदान प्रतिशत स्वतः ही बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की अपेक्षा शहरी क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत कम है, इसलिए आप सभी से अपील है कि मतदान दिवस पर अपने अधीनस्थ कर्मचारियों, श्रमिकों सभी को वोट देने हेतु भेजें और लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी निभाएं। उन्होंने यह भी बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान दिवस को सवैतनिक अवकाश घोषित किया है।
उपस्थित प्रतिनिधियों ने प्रशासन की इस पहल की सराहना की और जिले में विशेषकर शहरी क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए शपथ भी ली।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply