भरतपुर सोनहत@क्या कांग्रेसी भाजपा के प्रचार के लिए लगे झंडे को उतार कर जीतेगे चुनाव?

Share

  • सोनहत में प्रचार के लिए घरों में लगे बीजेपी के झंडे उतारने का  कांग्रेसियों पर लगा आरोप।
  • एक तरफ कांग्रेस के झंडे गांव गांव में नहीं आ रही नजर वहीं भाजपा कार्यकर्ता डोर टू डोर लगा रहे झंडे जो कांग्रेसियों नहीं आ रही पसंद?
  • आखिर भाजपा का झंडा उतारने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कौन दे रहा निर्देश?
  • क्या कांग्रेस विधायक को अपने हार का हो गया है अहसास
  • ब्लांक अध्यक्ष के द्वारा झंडे लगाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं को धमकी देने का  आरोप…क्या गुंडागर्दी करने उतारु हुये?

-रवि सिंह-
भरतपुर सोनहत 10 नवम्बर 2023 (घटती-घटना)।  प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर गर्माहट तेज हो गई है. प्रथम चरण का चुनाव भी संपन्न हो गया है. वहीं द्वितीय चरण का मतदान होना बाकी है. जिसके लिए प्रचार प्रसार चल रहा है. बात करे विधानसभा नंबर एक की तो यहां कांग्रेस के विधायक गुलाब कमरों का मुकाबला भाजपा के प्रत्याशी सरगुजा सांसद केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह से है. भरतपुर सोनहत सीट पर मुकाबला कांटे की चल रही है और अभी तक भाजपा बढ़त बनाती दिख रही है वहीं गोगपा भी जोर आजमाइश कर रही है. लेकिन इस विधानसभा सीट के सोनहत ब्लाक से एक मामला सामने आ रहा है जहां भाजपा द्वारा प्रचार प्रसार के लिए लोगों के घरों व क्षेत्र में लगे झंडे लगाए गए उसे कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा उतारा जा रहा है यहां आरोप भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा लगाया जा रहा है, इतना ही नहीं कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष द्वारा झंडे लगाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं को धमकी देते हुए गाली गलौज भी किया जा रहा है ऐसा भाजपा का आरोप है। यह खबर भाजपा के कार्यकर्त्ता के आरोप पर आधारित है दैनिक घटती-घटना इस की पुष्टि नहीं करता।
ब्लाक अध्यक्ष के द्वारा झंडा लगाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं को धमकी देने का मामला आया सामने
सोनहत मुख्यालय के भैसवार अमरा क्षेत्र में भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा झंडे लगाने पर कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष द्वारा धमकी देने का आरोप लग रहा है ब्लाक अध्यक्ष विधायक के करीब व भैसवार संरपच पुत्र है जिनपर ग्राम पंचायत में भष्टाचार राशि गबन व निर्माण कार्यों में भर्राशाही जैसे कई आरोप है, तथा पुरे ग्राम पंचायत में विधायक के नाम पर आतंक मचाने वाले नेता हैं, इनके साल भर पहले वहीं के एक व्यक्ति से मारपीट कर शिर फोड़ दिया गया था जिसका मामला थाने तक पहुंच गया था लेकिन विधायक के संरक्षण में अपने पहुंच का फायदा उठाकर कार्यवाही से बच गए थे। सूत्रों के अनुसार क्षेत्र में मुख्यमंत्री के भेट मुलाकात कार्यक्रम में आगमन पर एक बुजुर्ग महिला द्वारा ब्लाक अध्यक्ष पर जमीन लूटने की भी सिकायत की गई थी। ब्लाक अध्यक्ष ग्राम पंचायत भैसवार में एकलौते ठेकेदार हैं जिन्होंने पंचायत के अंदर अनेकों भष्टाचार कर रिकॉर्ड बनाया है लेकिन सत्ता संरक्षण में इनपर आंच तक नहीं आ पाई है।
ब्लाक अध्यक्ष गुंडागर्दी करने क्यों हुये उतारु?
प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू है चुनाव प्रचार चल रहा है, सभी पार्टियां अपने अपने स्तर से प्रचार प्रसार की सामाग्री लगा कर प्रचार प्रसार कर रहे हैं लेकिन कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को कौन सा डर सताया हुआ है भाजपा से कि कार्यकर्ताओं को धमकी तथा गाली गलौज करने उतारु हो गये है। ब्लाक अध्यक्ष जीस तरह से भाजपा के झंडे लगाने पर कार्यकर्ताओं को धमका रहे हैं भाजपा कार्यकर्ताओं में रोश व्याप्त है। और लोगों में सवाल है कि ब्लाक अध्यक्ष आदर्श आचार संहिता का उलंघन करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं से गुंडागर्दी करने उतावले हैं, क्या प्रशासन ऐसी हरकत करने वाले कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष पर आचार संहिता का उलंघन करने के आरोप में कार्यवाही करेगी।
क्या भाजपा के झंडे उतारने से कांग्रेस को मिलेगी जीत?
झंडे उतारने वाले मामले में अब क्षेत्र में लोगों के बीच सवाल है क्या भाजपा के झंडे उतारने से या गायब करने से कांग्रेस चुनाव जीतेगी? क्यों कि भाजपा प्रत्याशी को बाहरी बता कर चुनाव जीतने की मस्क़त करने वाले कांग्रेसी अब ऐसे पैंतरे आजमा रहे हैं जो लोगों को आश्चर्य चकित कर रहा है। और आदर्श आचार संहिता का उलंघन भी है।
एक तरफ कांग्रेस के झंडे गांव गांव में नहीं आ रहे नजर वहीं भाजपा कार्यकर्ता डोर टू डोर लगा रहे झंडे
आपको बता दें कि विधानसभा क्षेत्र में गांव गांव में भाजपा व युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने डोर टू डोर झंडा व बैनर पोस्टर लगाने मोर्चा थामा हुआ है, जिससे चारों ओर भाजपा के प्रचार प्रसार की सामग्री दिखाई दे रही है तो वहीं कांग्रेस का झंडा व पोस्टर नजर नहीं आ रहा है जानकारी के मुताबिक कांग्रेस को झंडा लगाने के लिए कोई मिल ही नहीं रहा है मुख्यालय में कुछ बच्चों से झंडा लगवाने की बात भी सामने आई है। कुलमिलाकर कांग्रेस झंडा पोस्टर लगाने के मामले में भाजपा से पिछे दिख रही है। भाजपा का झंडा उतारने मामले में क्षेत्र में लोगों व भाजपाईयों में सवाल है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को ऐसी हरकत करने के लिए कौन निर्देश दे रहा है यहां कौन आदेशित कर रहा है।
क्या कांग्रेस विधायक को अपने हार का हो गया है अहसास?
झंडे उतारने के आरोप लगने पर क्षेत्र में जनता के बीच सवाल है कि क्या कांग्रेस विधायक को अपने हारने का अहसास हो गया है जिससे वे भाजपा के प्रचार प्रसार की सामग्री को गायब करवाने कार्यकर्ताओं को लगा दिए हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply