अम्बिकापुर@माइक्रो आजर्वर रखेंगे मतदान केंद्र में वोटिंग प्रक्रिया पर निगरानी,गंभीरता से दायित्वों के निर्वहन के निर्देश

Share

अम्बिकापुर,08 नवम्बर 2023 (घटती-घटना)। निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने जिले में विभिन्न कामों के लिए अलग अलग अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसी क्रम में मतदान केंद्रों में मतदान प्रक्रिया पर निगरानी के लिए माइक्रो आजर्वर की ड्यूटी लगाई गई है। सामान्य प्रेक्षक अम्बिकापुर विधानसभा श्री रूपवंत सिंह के साथ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुन्दन कुमार ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में माइक्रो आजर्वर की बैठक लेकर उनके दायित्वों के प्रति सजग और गंभीर रहने निर्देशित किया।
इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुनील नायक ने मतदान प्रक्रिया में माइक्रो आजर्वर की भूमिका और रिपोर्टिंग की जानकारी दी। वास्तविक मतदान के दिन निर्धारित समय से पूर्व मॉक पोल किया जायेगा। जिसमें ईवीएम के भली भांति संचालन और मतदान सही तरीके से पूर्ण होने की जांच की जाएगी। इसकी निगरानी करते हुए माइक्रो आजर्वर द्वारा 18 बिंदुओं पर मतदान की रिपोर्टिंग सीधे संबंधित विधानसभा के सामान्य प्रेक्षक को उपलध कराई जाएगी।
सामान्य प्रेक्षक श्री सिंह ने उपस्थित अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा माइक्रो आजर्वर हेतु निर्धारित दिशा निर्देशों का सूक्ष्म अध्ययन करें जिससे अपने दायित्वों को अच्छी तरह से पूर्ण करने में मार्गदर्शन मिलेगा। आपकी भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पूर्ण पालन करें। कलेक्टर श्री कुन्दन ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा दिए गए निर्देशों के साथ अपने दायित्वों का गंभीरता से निर्वहन करें जिससे जिले में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्न कराया जा सके।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply