पटना@अभद्र भाषा वाले बयान पर बुरे फंसे नीतीश कुमार

Share


नीतिश के अभद्र भाषा वाले बयान पर मचा भारी बवाल,विपक्ष ने कहा कि ऐसे असभ्य बयान के लिए माफी मांगना काफी नहीं
सीजेएम कोर्ट में शिकायत दर्ज


पटना,08 नवम्बर 2023 (ए)।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा के अंदर सेक्स एजुकेशन पर बयान देकर बुरी तरह घिर गए हैं। हालांकि नीतीश कुमार ने अगले ही दिन अपने बयान पर माफी मांग ली, लेकिन अब ये मामला कोर्ट तक पहुंच गया है।
बुधवार को नीतीश कुमार के बयान को महिलाओं के प्रति अपमानजकर बताते हुए उनके खिलाफ मुजफ्फरपुर की सीजेएम कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई गई। कोर्ट इस मामले पर 25 नवंबर को सुनवाई करेगा।


नीतीश कुमार पर हो सख्त कार्रवाईः रेखा शर्मा


दूसरी तरफ, राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बुधवार को बिहार विधानसभा के स्पीकर को चिट्ठी लिखी और कहा कि महिलाओं के प्रति अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऊपर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा कि सीएम नीतीश कुमार ने सदन के अंदर जिस भाषा का इस्तेमाल किया, वो बहुत निंदनीय है और उनके ऊपर कार्रवाई होनी ही चाहिए।


नीतीश ने कहा,मैं अपने शब्द वापस लेता हूं


आपको बता दें कि वधानसभा में सीएम नीतीश कुमार ने जनसंख्या रोकने के लिए सेक्स एजुकेशन और उसमें महिलाओ की भूमिका का मुद्दा उठाया। इस दौरान नीतीश कुमार के शब्दों और उनकी भाषा को लेकर हंगामा मच गया और विपक्ष से लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस बयान की निंदा की। हालांकि विवाद बढ़ता देख नीतीश कुमार ने बुधवार को पहले मीडिया और फिर विधानसभा के अंदर माफी मांगी। नीतीश ने कहा कि उनके बयान की इतनी निंदा हो रही है, इसलिए वो खुद भी निंदा करते हैं और अपने शब्द वापस लेते हैं। लेकिन, विपक्ष ने कहा कि ऐसे असभ्य बयान के लिए माफी मांगना काफी नहीं है।


विपक्ष ने नीतीश कुमार को घेरा


नीतीश कुमार के बयान को लेकर एआईएमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि एक मुख्यमंत्री को विधानसभा के अंदर ऐसी असभ्य भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ओवैसी ने कहा कि विधानसभा एक पवित्र जगह होती है, वो ऐसी जगह नहीं, जहां इस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया जाए। ओवैसी के अलावा भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने भी नीतीश को निशाने पर लिया और कहा कि उनके ऐसे बयान से पूरा बिहार शर्म महसूस कर रहा है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply