अंबिकापुर,@ठंड की शुरुआत,शहर में सज गई कंबल-रजाई की दुकानें

Share

अंबिकापुर,08 नवम्बर 2023 (घटती-घटना)। दीपावली से पहले मौसम ने भी करवट लेनी शुरू कर दी है। जिले में गुलाबी ठंड की शुरुआत होने से दुकानें ऊनी व गर्म कपड़ों से सजनी शुरू हो गई हैं। इसके अलावा शहर के कई जगहों पर फुटपाथ पर भी कंबल-रजाई की दुकानें सज चुकी है। ग्राहक अपने मनपसंद के कंबल व ऊनी गर्म कपड़े खरीद रहे हैं। शहर के रेडिमेड कपड़ा दुकानों सहित जगह-जगह फुटपाथ पर गर्म कपड़ों की दुकानें लगनी शुरू हो गर्इं हैं। हालांकि अभी कड़ाके की ठंड पडऩी अभी शुरू नहीं हुई है। इसके बावजूद भी लोगों ने गर्म कपड़े खरीदने शुरू कर दिए हैं। 5 नंवबर तक न्यूनतम तापमान 13 से 14 डिग्री बीच बना हुआ है। सुबह व शाम को लोग ठंड का एहसास कर रहे हैं। लोग ठंड से बचने के लिए अब गर्म कपड़ों का सहारा लेना शुरू कर दिया है। दीपावली के बाद धीरे-धीरे ठंड बढऩी शुरू हो जाएगी। हालांकि अभी बाजारों में गर्म कपड़ों की खरीदारी के लिए उतनी भीड़ नहीं है, लेकिन दुकानदारों का कहना है कि अगले हफ्ते से उम्मीद है कि ठंड बढऩे के साथ ही गर्म कपड़ों की खरीददारी में तेजी आएगी, यहां विभिन्न वेरायटी और रेंज में गर्म कपड़े उपलध हैं।
कंबल की बढ़ी मांग
कई व्यापारी शहर के विभिन्न स्थानों पर कंबल, रजाई व अन्य गर्म कपड़ों की दुकान लगाकर बेचते हैं। व्यापारियों का कहना है कि पहले के मुताबिक रेट में 15-20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इससे व्यापार पर भी असर पड़ा है।
लोग हो रहे बीमार
दिन में तेज धूप के कारण गर्मी का एहसास हो रहा है। वहीं शाम होते ही ठंड शुरू हो जा रही है, इसलिए लोग बीमार पड़ रहे हैं। विशेषकर बच्चे इस मौसम में सर्दी, खांसी व बुखार से पीडि़त हो रहे हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply