Breaking News

एमसीबी@मनेंद्रगढ़ विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए चिरमिरी ने बढ़ाई मुश्किलें, चिरमिरी की जनता को लुभाने कर रहे भावुक अपील

Share

  • चिरमिरी से पलायन रोकने एल्यूमिनियम प्लांट लगाने की भी कर रहे खुद घोषणा।
  • चिरमिरी के वर्तमान विधायक ने भी चिरमिरी के लिए चुनाव पूर्व वादे,वादे सभी अब तक अधूरे।
  • क्या नए प्रत्याशी पर चिरमिरी की जनता करेगी विश्वास,जबकि जिला मुख्यालय की थी मांग चिरमिरी से कांग्रेस ने विधायक प्रत्याशी भी देना मुनासिब नहीं समझा।
  • चिरमिरी में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए राह आसान नहीं,कांग्रेस प्रत्याशी का चिरमिरी से कभी पहले देखा नहीं गया लगाव भी।

-रवि सिंह-
एमसीबी 07 नवम्बर 2023 (घटती-घटना)। नवीन जिले के मनेंद्रगढ़ विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए चिरमिरी से समर्थन जुटा पाना फिलहाल कठिन नजर आ रहा है और उन्हे समर्थन मिल भी नहीं रहा है इसकी पुष्टि इस बात से होती है की अब वह चिरमिरी की जनता से भावुक अपील सोशल मिडिया में कर रहे हैं और चिरमिरी से पलायन रोकने की बात कर रहे हैं वहीं वह एल्यूमिनियम प्लांट लगाने की भी बात कर रहे हैं जबकि चिरमिरी के लोग जिला मुख्यालय सहित अन्य जिला स्तरीय कार्यालयों के लिए अब कांग्रेस से नाखुश नजर आ रहे हैं। एल्यूमिनियम प्लांट की बात खुद कांग्रेस प्रत्याशी कर रहे हैं जबकि अभी इसकी कोई आधिकारिक घोषणा कांग्रेस पार्टी नहीं कर रही है वहीं वर्तमान विधायक का भी कार्यकाल चिरमिरी के लोगों ने देखा है जिन्होंने भी चिरमिरी के लिए चिरमिरी से पलायन रोकने के लिए चिरमिरी वासियों को बहुत से सब्जबाग दिखाए थे जिला बनने पर ट्विन सिटी का भी जुमला उन्होंने सामने रखा था जिसका कितना धरातल पर क्रियान्वयन हुआ यह सब देख ही चुके हैं।
अब जबकि कांग्रेस ने नया प्रत्याशी विधानसभा के लिए तय किया है जो जिला मुख्यालय मनेंद्रगढ़ के निवासी हैं उनको लेकर चिरमिरी में स्वीकार्यता का अभाव देखा जा रहा है और वह भावुक अपील के सहारे चिरमिरी के लोगों को मनाने में लगे हुए हैं,वहीं उनके अपील में ही कुछ लोगों ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है की चिरमिरी में जारी हो चुके काम तो रुक चुके हैं कहीं दुकानें भी ढहा दी गईं अब एल्यूमिनियम प्लांट लगेगा यह विश्वास करना मुश्किल है। वैसे माना जा रहा है की कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर चिरमिरी में शायद ही समर्थन की बात कांग्रेस के लिए आसान हो क्योंकि जिला मुख्यालय की मांग करने वाले नगर निगम को प्रत्याशी से भी कांग्रेस ने वंचित कर दिया है वहीं यही हाल खड़गवां का भी माना जा रहा है और दोनो क्षेत्र में यही माहौल बना हुआ है की जब जिला मुख्यालय दूर है तो कम से कम विधायक क्षेत्र का हो जिससे विधायक से मिलना आसान हो वैसे भी कांग्रेस के वर्तमान प्रत्याशी का जन संपर्क शून्य रहा है पिछला और अभी उनसे जुड़ने में लोगों को काफी समय लगेगा ऐसे में खड़गवां चिरमिरी में क्षेत्रीय प्रत्याशी को लेकर माहौल ज्यादा नजर आ रहा है जिससे लगता है की श्याम बिहारी जायसवाल इस मामले में इस क्षेत्र से बढ़त बना लें वहीं दूसरी तरफ वर्तमान विधायक के कई समर्थक भी भाजपा में शामिल हो गए हैं और अब वह भाजपा के पक्ष में नजर आएंगे और इसे भी क्षेत्र से प्रत्याशी नहीं होने का कारण माना जा रहा है।
जिला न सही विधायक प्रत्याशी चिरमिरी के हिस्से दिया जाना था यह चर्चा आम है नगर निगम में
नवीन जिला गठन के बाद चिरमिरी में जिला मुख्यालय को लेकर आंदोलन हुआ था जिसका परिणाम इसलिए सिफर रहा था क्योंकि जब जिला बनाओ संघर्ष समिति पदयात्रा कर रही थी तब उसमे से कुछ लोग जो कई दलों के थे उन्होंने विधायक से अंदरूनी समझौता कर लिया था परिणाम यह हुआ था की जब पदयात्री राजधानी पहुंचे मुख्यमंत्री से उनकी मुलाकात होनी संभव नजर आई विधायक सामने साथ खड़े हो गए मामले को हाइजैक कर लिया।वह मामला वहीं समाप्त हो गया क्योंकि वह सब कुछ प्रायोजित जैसा हुआ लेकिन उसके बाद भी कुछ जो सही मायने में चिरमिरी के हक के लिए लड़ने तैयार थे उन्होंने हार नही मानी और वह लड़ते रहे वहीं जब उन्होंने या चिरमिरी के लोगों ने यह देखा की उन्हे जिला मुख्यालय भी नहीं मिला और उनके क्षेत्र से प्रत्याशी भी कांग्रेस ने नहीं दिया उनका गुस्सा अब फुट पड़ा और उनका साफ कहना है मुख्यालय न सही कम से कम उन्हे प्रत्याशी मिलना था क्षेत्र से।
कांग्रेस प्रत्याशी का चिरमिरी खड़गवां से कभी पहले नहीं देखा गया लगाव,लोगों के लिए कांग्रेस प्रत्याशी बिल्कुल नया चेहरा
कांग्रेस के मनेंद्रगढ़ प्रत्याशी चिरमिरी खड़गवां क्षेत्र के लिए बिल्कुल नए हैं और उनका पहले क्षेत्र के लिए कभी लगाव सामने नहीं आया है।वह क्षेत्र के लिए बिल्कुल नए हैं। क्षेत्र में उन्होंने चुनाव पूर्व न ही कोई जन संपर्क स्थापित किया था और न ही उनके तरफ से कभी चिरमिरी खड़गवां की जनता से मिलने का प्रयास किया गया था। कुल मिलाकर वह क्षेत्र के लिए एक अनजान चेहरा हैं जो कितने स्वीकार किए जाएंगे यह बड़ा सवाल है।
कांग्रेस प्रत्याशी के कुछ समर्थक प्रत्याशी के समर्थन में ऐसा कर रहे प्रचार की चिरमिरी खड़गवां की जनता और हो रही प्रत्याशी से नाराज
मनेंद्रगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी के कुछ समर्थक सोशल मीडिया में इस तरह प्रचार कर रहे हैं जिससे चिरमिरी खड़गवां के लोग और नाराज हो रहे हैं,कुल मिलाकर यह समझ में नहीं आ रहा है की समर्थक प्रचार कर रहे हैं की वह प्रत्याशी को निपटाने में लगे हुए हैं। वह एक तरह से चिरमिरी के लोगों को उकसाने का काम कर रहे हैं जिसका गलत असर चिरमिरी के लोगों पर पड़ रहा है।
प्रचार में भाजपा प्रत्याशी निकल चुके हैं आगे,धुंआधार उनका प्रचार है जारी
प्रचार में भाजपा प्रत्याशी अब आगे निकल चुके हैं,वह जिस तरह से जमीनी प्रचार कर रहे हैं उनका अभी तक कोई बराबरी अन्य प्रत्याशी किसी दल का नहीं कर सका है। कुल मिलाकर उन्हे काफी समर्थन जनता का मिल रहा है क्योंकि सभी से सरलता से मिलना उनके साथ घुल मिल जाना उनकी खासियत है जिसका लाभ उन्हे मिलता दिखा रहा है।
एसईसीएल का वकील होना कांग्रेस प्रत्याशी के लिए चिरमिरी में बन रही मुसीबत,कई विकास कार्यों में स्टे लगाने का लोग लगा रहे आरोप
कांग्रेस प्रत्याशी का एस ई सी एल का वकील होना भी उन्हे चिरमिरी क्षेत्र में कमजोर कर रहा है,बताया जा रहा है की एस ई सी एल के अधिवक्ता पैनल में कांग्रेस प्रत्याशी भी शामिल थे वहीं क्षेत्र में भूमि संबंधित अधिकार एस ई सी एल का ही है ऐसे में किसी भी निर्माण में जिसमे एस ई सी एल को आपत्ति हुआ करती थी उसमे स्टे लगाने का काम अधिवक्ता पैनल ही करता था जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी शामिल थे,इसलिए लोग उन्हे चिरमिरी के विकास की कील बोलने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं और उनको चिरमिरी से समर्थन मिलने की कम ही उम्मीद है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!