रायपुर@भाजपा के हाथ की कठपुतली बन गई है ईडीःमनु सिंघवी

Share


कांग्रेस ने ईडी की कार्यप्रणाली को लेकर दागे सवाल


रायपुर,04 नवम्बर2023 (ए)।
छत्तीसगढ़ पुलिस ने महादेव एप प्रकरण में 450 लोगों को गिरफ्तार किया है। कांग्रेस ने कार्रवाई के आंकड़े भी जारी करते हुए ईडी की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ ईडी के आरोप पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि 1.5 साल से अधिक समय पहले, छत्तीसगढ़ सरकार ने ये मामले दर्ज किए थे। मैंने मीडिया को छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 450 गिरफ्तारियों को दिखाने वाला एक चार्ट दिया है। ईडी चुनाव से चार दिन पहले आते हैं, आप अपने आरोपों को एक कूरियर वाले के बयान पर आधारित करते हैं जो डेढ़ साल से चुप था, पिछले 18 महीने से आपने कार्रवाई क्यों नहीं की?
सभी जानते हैं कि छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी बुरी हार की तरफ आगे बढ़ रही है। इसी के साथ भाजपा का ईडी के साथ गठबंधन भी बड़ी तेजी से आगे बढ़ रहा है। ऐसा कहने का कारण है- छत्तीसगढ़ पुलिस महादेव एप मामले में जांच शुरू कर देती है, बहुत सारी चीजें जब्त कर लेती है। लेकिन उसके डेढ़ साल बाद, ठीक चुनाव के समय, मोदी सरकार के निर्देश पर ईडी इस मामले के बीच कूद जाती है। और फिर छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों पर प्रताड़ना का दौर शुरू होता है।
छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों को ईडी द्वारा परेशान किया जा रहा है। इन कर्मचारियों के बारे में चार्जशीट में कोई भी तथ्य नहीं दिया गया है। इनको बताया नहीं जाता कि ये अभियुक्त हैं या साक्ष्य हैं। आज ईडी का मतलब इलेक्शन डिपार्टमेंट हो गया है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply