Breaking News

मांझी (सारण)@सरयू नदी में नाव पलटने से 18 लोग डूबे

Share


2 के शव बरामद; एनडीआरएफ और एसडीआरएफ ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन
नाव पर सवार थे 18 लोग,तीन लोगों का शव नदी से बरामद किया गया, अन्य की खोज जारी
यूपी के बलिया जिले के दियारा इलाके से लत्ती बो कर वापस लौट रहे थे मांझी के किसान
नाव पलटने की सूचना से मची अफरा तफरी, मांझी के घाट पर पहुंचे डीएम और एसपी


मांझी (सारण),01 नवम्बर2023 (ए)।
सारण जिला के मांझी थाना क्षेत्र अंतर्गत मटियार घाट के समीप बुधवार की देर शाम नाव के पलटने से उसपर सवार 18 लोग डूब गए। इसकी जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने खोजबीन शुरू कर दी। 2 लोगों का शव नदी से बरामद किया गया। वहीं, 9 लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई। सात लोगों की तलाश अभी भी जारी है।
मांझी घाट पर मेडिकल टीम द्वारा जो सूची बनाई गई है। उसके अनुसार मटियार गांव के साधु बीन, कमल राय, झींगन महतो, बजरंगी महतो, त्रिलोकी बीन, दीपक कुमार, पीयूष कुमार एवं प्रियंका कुमारी वापस लौट आए हैं। इन लोगों में नाव चालक त्रिलोकी बीन भी शामिल हैं।इस दुर्घटना में फूल कुमारी देवी एवं छठी देवी को मृत बताया जा रहा है। वहीं, लापता होने वाली सूची में मटियार गांव के सुभाष राय, रोशनी कुमारी, भोला महतो, चमेली देवी, तारा देवी, रमिता देवी, पिंकी कुमारी शामिल हैं।
डीएम अमन समीर ने बताया कि लोगों से जानकारी मिली है कि नाव में कुल 18 लोग सवार थे। उनमें से दो की मौत हो चुकी है, जिनका शव बरामद किया गया है। वहीं, नौ लोगों ने तैरकर अपनी जान बचाई है, जबकि सात लोगों की खोज जारी है।


उत्तर प्रदेश के दियारा से खेती कर लौट रहे थे किसान


मांझी प्रखंड क्षेत्र के किसान दियारा से खेती कर घर लौट रहे थे। लौटने के क्रम में नाव अनियंत्रित होकर पलट गई। बताया जाता है कि इस नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे। जिला प्रशासन के पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिए। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है।
हादसे की जानकारी मिलने के बाद छपरा सदर अस्पताल के मांझी मटियार में घटनास्थल पर मेडिकल टीम भी पहुंच गई है। मांझी के मटिहार गांव के आसपास गांव के लोग अक्सर उत्तर प्रदेश में दूसरों के खेत में काम करने के लिए छोटे नव से आते -जाते रहते हैं। सरयू नदी घाट पर छोटे नाव से अक्सर आते हैं, इसे देखने वाला कोई नहीं है।


Share

Check Also

अम्बिकापुर @ कलम बंद का सातवां दिन @ खुला पत्र @देश का चौथा स्तंभ को बचाए कौन?

Share @ बचा लो चौथे स्तंभ को अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है…जिम्मेदार लोगों से …

Leave a Reply

error: Content is protected !!