बैकुण्ठपुर@आदमी पार्टी प्रत्याशी डॉ आकाश कुमार को मिल रहा है जन समर्थन

Share

  • तस्वीरें बयान कर रहे हैं जनता का प्रतिसाद
  • क्या तीसरे विकल्प की तैयारी में बैकुंठपुर विधानसभा की जनता ने बना रही मन।
  • कांग्रेस और भाजपा दोनों से नाराज वर्ग के लिए डॉ आकाश कुमार बन सकते हैं अच्छे विकल्प।

बैकुण्ठपुर 30 अक्टूबर 2023 (घटती-घटना)। जैसे-जैसे ठंड धीमे-धीमे दस्तक दे रही है, वैसे ही चुनावी सरगर्मियां भी तेजी से अपनी उपस्थिति दर्ज करा रही है। चौक, चौराहे, नुक्कड़, ठेले, खोमचे सभी जगह जनता आने वाले विधानसभा चुनाव, राजनीतिक पार्टियों द्वारा तय किये गये प्रत्याशी और विगत कार्यकाल के खट्टे, मीठे, कड़वे अनुभवों को साझा कर रही है। विधानसभा चुनाव 2023 छत्तीसगढ़ में चुनावी उफान पुरे शबाब पर है। और बैकुंठपुर विधानसभा क्रमांक 3 जो पूरे राज्य के लिए हाई प्रोफाइल सीट बना हुआ है, यहां सत्ता सुख भोग चुकी भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के प्रत्याशियों द्वारा जहां पार्टी के अन्य दावेदारों को मनाने की कवायद की जा रही है, वहीं विधानसभा क्षेत्र क्रमांक तीन में देश की तीसरी राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी आम आदमी पार्टी ने भी पुरजोर तरीके से अपनी दस्तक दी है। कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के बीच आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ आकाश कुमार भी पूरे दम खम के साथ मैदान में डटे हुए हैं।
जहां एक ओर भाजपा और कांग्रेस में टिकट के लिए दावेदारों की पूरी फौज थी, और टिकट के घोषणा के बाद असंतुष्ट नेताओं की फौज अभी भी विद्यमान है। जिससे दोनों पार्टियों में भीतरघात का खतरा बराबर बना हुआ है। भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों के प्रत्याशी अपने ही पार्टी के नेताओं पर भरोसा नहीं कर पा रहे, क्योंकि उन्हें चारों ओर से भीतरघात का डर सता रहा है। पार्टी प्रत्याशी नाराज नेताओं को अपनी ओर मिलाने और उनकी नाराजगी दूर करने में हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी और अन्य क्षेत्रीय पार्टियों के प्रत्याशियों को इस बात का कोई खतरा नहीं है कि उनके साथ भीतरघात हो सकता है। यही कारण है कि आप प्रत्याशी जहां जन समर्थन के लिए लगातार दलबल के साथ लोगों के बीच जा रहे हैं, अपना पूरा समय जनता के बीच बिता रहे हैं, वहीं भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी अपना आधा समय नाराज कार्यकर्ताओं को मनाने में व्यतीत करते नजर आ रहे हैं।
तस्वीरों में डॉ आकाश कुमार के लिए जनसमर्थन की झलक दिखाई दे रही है
आम आदमी पार्टी प्रत्याशी डॉ आकाश जायसवाल सुबह से लेकर देर शाम तक लगातार विभिन्न गांव में जाकर लोगों से मिल रहे हैं। पार्टी की रीति-नीति और विचारधारा से लोगों को अभिप्रेरित कर रहे हैं, दिल्ली और पंजाब राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकारों द्वारा किए गए जनहितैषी कामों को गिना रहे हैं। साथ ही इस विधानसभा क्षेत्र में जो लक्ष्य लिए पार्टी प्रत्याशी मैदान में हैं, उसको लेकर जनता के बीच रूबरू हो रहे हैं। तस्वीरों में यह स्पष्ट देखा जा सकता है कि डॉ आकाश जायसवाल को अच्छा खासा जन समर्थन मिलता दिखाई दे रहा है। क्षेत्र के लिए पार्टी भले नई हो, परंतु दिल्ली और पंजाब राज्य के प्रचंड बहुमत और बैकुंठपुर विधानसभा के प्रत्याशी का उच्च शिक्षित डॉक्टर होना भी युवाओं को काफी लुभा रहा है।
दोनों पार्टियों से नाराज साहू समाज के लिए बेहतर विकल्प
सरगुजा संभाग में साहू समाज के वोटरों की संख्या अत्यधिक है। इसी को आधार मानकर साहू समाज के नेतृत्वकर्ता, भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस दोनों पार्टियों से टिकट की दावेदारी की थी। परंतु दोनों राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टियों ने सरगुजा संभाग से किसी भी साहू समाज के व्यक्ति को टिकट नहीं दिया, जिससे समाज के नेतृत्वकर्ता और समाज के वोटर खासे नाराज हैं। अब परिस्थितियों ऐसी है कि उनके समक्ष तीसरी राष्ट्रीय राजनीतिक पार्टी आम आदमी पार्टी का युवा एवं शिक्षित उम्मीदवार उनके लिए बेहतर विकल्प बन सकता है। साहू समाज यदि भाजपा और कांग्रेस को अपने कद का एहसास करने के लिए तीसरे विकल्प का चयन करता है तो निश्चित ही आने वाले समय में संभाग से साहू समाज के लिए भाजपा एवं कांग्रेस को सोचना ही पड़ेगा। ऐसे ही वे कार्यकर्ता, पदाधिकारी और जनता जो भाजपा और कांग्रेस दोनों से व्यथित हैं, उनके लिए आम आदमी पार्टी एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। जिसका परिणाम युवाओं का रुझान आम आदमी पार्टी की ओर सहज ही देखा जा रहा है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply