एमसीबी@क्या अपने विधानसभा में गुलाब कमरों की स्थिति नहीं है अच्छी जो उन्होंने जुटाई बैकुंठपुर के भरोसे भीड़?

Share

  • मनेंद्रगढ़ कांग्रेस प्रत्याशी की तैयारी दिखी कमजोर,गुलाब कमरों के सहारे बचाई अपने नामांकन में संख्या बल को लेकर इज्ज़त।
  • रैली में छोटी सी जीप में चढ़ने परेशान दिखे नेता,दो प्रत्याशी विधानसभा अध्यक्ष व सांसद के चढ़ते ही भरी नजर आई जीप।
  • गुलाब कमरों की नामांकन रैली में बैकुंठपुर से भी पहुंचे लोग,कुछ कर्मचारी भी शामिल हुए दूर से रैली में,सूत्र
  • गुलाब कमरों की रैली में संख्या बल जुटाने बैकुंठपुर के लोगों ने भी सम्हाला था जिम्मा इसलिए भी भीड़ दिखी अपार।
  • बैकुंठपुर के कई कांग्रेस नेताओं ने भी पहुंचकर रैली को विशाल स्वरूप प्रदान करने में की मदद।
  • -रवि सिंह-

एमसीबी 29 अक्टूबर 2023 (घटती-घटना)। 27 अक्टूबर को नवीन जिले एमसीबी में कांग्रेस पार्टी की नामांकन रैली हुई साथ ही जिले के दो विधानसभाओं के लिए पार्टी से घोषित प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया,इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष भी उपस्थित रहे क्षेत्रीय सांसद भी उपस्थित रहीं और इन्हीं दोनों के नेतृत्व में नामांकन रैली निकाली गई वहीं नामांकन दाखिल किया गया। इस दौरान आमसभा भी हुई जिसे सभी नेताओं संबोधित किया और अबकी बार 75 पार का नारा दोहरा कर पार्टी के संकल्प को सबके सामने रखा। एमसीबी नवीन जिले की नामांकन रैली कांग्रेस की अच्छी भीड़ वाली रैली मानी गई और इस रैली आमसभा में उपस्थित लोग गुलाब कमरों के समर्थन में पहुंचे थे और भरतपुर सोनहत विधायक साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी के लिए ही ज्यादा लोग जुटे थे यह देखा गया, मनेंद्रगढ़ से घोषित कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में बहुत ही सीमित लोग इस दौरान पहुंचे थे उन्हे काफी कम समर्थन मिलता दिखा क्षेत्र से यह भी चर्चा सुनी गई वहीं यह भी बताया जा रहा है की भरतपुर सोनहत विधायक साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी की जुटाई गई संख्या में मनेंद्रगढ़ के कांग्रेस प्रत्याशी की संख्या बल को लेकर दिखी कमजोरी छिप गई और उनका भी नामांकन एक अच्छी भीड़ के बीच ही संपन्न हो सका।

भरतपुर सोनहत विधायक सहित कांग्रेस प्रत्याशी की नामांकन रैली काफी विशाल थी जैसा बताया जा रहा है तस्वीरों से भी नजर आ रहा है वहीं यह भी सूत्रों का कहना है की यह रैली ऐसे ही विशाल नहीं हुई इसमें केवल भरतपुर सोनहत विधानसभा के ही लोग शामिल नहीं थे इस रैली को सफल बनाने में बैकुंठपुर के लोगों का काफी सहयोग भरतपुर सोनहत विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी को मिला यह भी बताया जा रहा है वहीं बैकुंठपुर से कर्मचारियों ने भी जाकर रैली को वृहद बनाने में मदद की यह भी सूत्रों का दावा है। वैसे बैकुंठपुर से एमसीबी कांग्रेस प्रत्याशियों की नामांकन रैली में लोगों के पहुंचने को लेकर यह भी चर्चा है की क्या भरतपुर सोनहत क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी साथ ही विधायक को भीड़ जुटाने में परेशानी हुई क्या वहां उन्हे बढ़िया समर्थन नहीं मिल पाया जिस वजह से उन्हे बैकुंठपुर से भी लोगों को बुलाना पड़ा,वैसे सवाल का जवाब तो बैकुंठपुर से एमसीबी जाने वाले देंगे तभी समझ में आएगा की वह गुलाब कमरों के व्यक्तिगत संबध उनके व्यक्तित्व के कारण उनकी नामांकन रैली में पहुंचे या उन्होंने बुलावे पर जाना निश्चित किया वैसे बात जो भी हो बैकुंठपुर से एमसीबी पहुंचकर गुलाब कमरों समर्थकों ने यह भी साबित कर दिया की अभी भी कोरिया जिले का एमसीबी जिले से खासा लगाव है और वह अभी खुद को अलग नहीं मानते और इस तरह अब भाजपा प्रत्याशी पर बाहरी होने का भी वह आरोप लगाने से पिछड़ जायेंगे क्योंकि उनका भी मायका कोरिया जिले में है इस तरह उनका भी लगाव भरतपुर सोनहत से कायम ही रहेगा जैसा बैकुंठपुर वालों का एमसीबी से गुलाब कमरों की रैली में लगाव देखा गया।

बैकुंठपुर से भी पहुंचे कांग्रेसी,कर्मचारी भी पहुंचे निश्चित दूरी बनाकर दिया गुलाब कमरों की रैली को समर्थन सूत्र

 एमसीबी जिले में दो विधानसभाओं के लिए नामांकन रैली हुई आमसभा हुई और नामांकन दाखिल किया कांग्रेस के दो प्रत्याशियों द्वारा जो दो अलग अलग विधानसभाओं के लिए नामांकन थीं,इस दौरान बैकुंठपुर से भी बड़ी मात्रा में कांग्रेसी नामांकन रैली में शामिल होने एमसीबी पहुंचे,कुछ कर्मचारी भी पहुंचे ऐसा भी सूत्रों का कहना है,कर्मचारी जहां एक निश्चित दूरी बनाकर रैली के समर्थन में नज़र आए वहीं बैकुंठपुर से पहुंचे कुछ ने मंच पर भी अपनी जगह बनाई। कुल मिलाकर बैकुंठपुर से एमसीबी पहुंचकर कांग्रेस प्रत्याशियों को समर्थन देने बैकुंठपुर वालों को उत्साहित देखा गया जो वहां पहुंचे थे उन्हे।

विधानसभा अध्यक्ष सहित क्षेत्रीय सांसद भी रहीं मौजूद,कांग्रेस के दो विधानसभा प्रत्याशियों के लिए मांगा आमसभा में समर्थन भी

 एमसीबी जिले में जिले के दो विधानसभाओं के लिए नामांकन दाखिल किया गया 27 अक्टूबर को,भरतपुर सोनहत सहित मनेंद्रगढ़ विधानसभा के पार्टी घोषित प्रत्याशियों के नामांकन के लिए विधानसभा अध्यक्ष सहित क्षेत्रीय सांसद की उपस्थिति भी जिले में देखी गई। दोनों ने नामांकन रैली में भी शिरकत की आमसभा को भी संबोधित किया वहीं नामांकन दाखिल कराकर वह वापस लौटे।

मनेंद्रगढ़ विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी संख्या बल में दिखे कमजोर,भरतपुर सोनहत क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में पहुंचे लोगों ने बचाई लाज

 एमसीबी जिले में दो विधानसभा के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों का नामांकन कार्यक्रम जिसमे रैली सहित आमसभा भी शामिल थी आयोजित था,इस दौरान संख्या बल को लेकर मनेंद्रगढ़ के कांग्रेस प्रत्याशी कमजोर नजर आए उनके साथ काफी कम समर्थक नजर आए वहीं भरतपुर सोनहत से प्रत्याशी के समर्थन में जुटी भीड़ ने उनकी भी लाज बचा ली वरना वह अकेले यह आयोजन करते काफी कमजोर और असफल आयोजन साबित होता उनका आयोजन यह भी लोग कहते सुने गए।

क्या भरतपुर सोनहत क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी नहीं जुटा पाए अपेक्षित भीड़ इसलिए उन्हे लेना पड़ा उन्हे बैकुंठपुर का सहारा?

 एमसीबी जिले में कांग्रेस प्रत्याशियों की नामांकन रैली में बैकुंठपुर से भी लोग पहुंचे यह लोग भरतपुर सोनहत विधानसभा से घोषित कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में एमसीबी पहुंचे थे और नामांकन कार्यक्रम की सफलता के लिए जिम्मेदारी सम्हाले हुए थे जैसा सूत्रों का कहना है। बैकुंठपुर से एमसीबी जाकर भरतपुर सोनहत कांग्रेस प्रत्याशी की नामांकन रैली को सफल बनाने को लेकर अब यह भी सवाल उठ रहे हैं की क्या कांग्रेस प्रत्याशी को अपने विधानसभा क्षेत्र से अपेक्षित समर्थन नहीं मिल सका लोगों का जो उन्हे बैकुंठपुर से भी समर्थक बुलाने पड़े।

कोरिया के लोगों का दिखा एमसीबी के लिए अपनापन,दूसरे जिले के विधानसभा प्रत्याशियों की नामांकन रैली में शिरकत करते नजर आए कोरिया वाशी

 एमसीबी जिले में कांग्रेस प्रत्याशियों की नामांकन रैली में बैकुंठपुर के लोगों का शामिल होना देखा गया,कोरिया जिले के लोगों का वहां पहुंचना यह बता गया की जिला विभाजन के बाद भी उनका मनेंद्रगढ़ सहित जिले के अन्य क्षेत्र से पहले जैसा लगाव है लोगों से लगाव है। अभी भी यहां के लोग एमसीबी से जुड़ाव अपनत्व का रखते हैं। अब ऐसे में यह भी साबित हो गया की भाजपा प्रत्याशी को लेकर बाहरी वाला मामला भी शांत हो जायेगा क्योंकि वह भी मूलतः कोरिया जिले की ही बेटी हैं और ऐसे में उनका लगाव क्षेत्र से बना रहेगा है जिसे नकारा नहीं जा सकता।

रैली में छोटी सी जीप में चढ़ने परेशान दिखे नेता,दो प्रत्याशी विधानसभा अध्यक्ष के चढ़ते ही भरी नजर आई जीप

 एमसीबी जिले में दो विधानसभाओं के लिए नामांकन रैली के दौरान कांग्रेस पार्टी की तरफ से जो जीप प्रत्याशियों के लिए रैली में मंगवाई गई थी वह काफी छोटी थी,जीप में दो प्रत्याशी सहित विधानसभा अध्यक्ष के चढ़ते ही जगह नहीं बची वहीं अन्य पार्टी नेता जीप में चढ़ने परेशान दिखे। सभी को यह लग रहा था उनकी भी फोटो जीप वाली कैमरे में कैद हो जाए लेकिन वह नहीं हो सका।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!