बैकुण्ठपुर@भाजपा प्रत्याशी भईया लाल राजवाड़े व आप प्रत्याशी आकाश जायसवाल ने भरा नामांकन पत्र।

Share

  • अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ जाकर नामांकन दाखिल किया
  • अब-तक दो प्रत्याशी ने भरे हैं नामांकन पत्र,भईया लाल राजवाड़े पेशे से किसान तोआकाश जायसवाल दांत का डॉक्टर
  • कोरिया जिले में मतदान शुक्रवार 17 नवम्बर, 2023 को प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे के बीच होगा।

बैकुण्ठपुर 27 अक्टूबर 2023 (घटती-घटना)। विधानसभा बैकुंठपुर क्षेत्र क्रमांक 03 के तहत नाम निर्देशन पत्र क्रय करने के चौथे दिन आज किसी अभ्यर्थी ने नामांकन पत्र नहीं खरीदे हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्री भईया लाल राजवाड़े और आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. आकाश जायसवाल ने नामांकन पत्र जमा किए। भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी ग्राम सरडी निवासी श्री भईया लाल राजवाड़े ने आज छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के मौजदूगी में नामांकन पत्र जमा की है, इसके पहले बैकुण्ठपुर निवासी डॉ. आकाश जायसवाल ने भी नामांकन पत्र जमा किया है।
बता दे भईया लाल राजवाड़े से पेशे से किसान है। उनके नाम पर ग्राम सलका, शिवपुर तथा सरडी में 13 एकड़ से अधिक कृषि भूमि होने की जानकारी दी है, जिसकी बाजार मूल्य करीब 94 लाख रूपए है। श्री राजवाड़े ने नामांकन पत्र भरते समय जानकारी दी है कि दो ट्रेक्टर भी है साथ ही वर्ष 2014 रेक्सटन कार भी खरीदी की थी, जिसकी कीमत 22 लाख 47 हजार है। श्री राजवाड़े के पास 100 ग्राम सोना है, जिसकी कीमत 5 लाख 50 हजार रूपए है। ग्राम सरडी, जिला कोरिया तथा धरमपुरा, जिला रायपुर में उनके नाम पर मकान भी है। श्री राजवाड़े खरीफ फसल के लिए जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक, चरचा से 1 लाख 20 हजार रूपए का ऋण तथा बैंक ऑफ इंडिया, बैकुण्ठपुर से ट्रेक्टर के लिए 5 लाख 32 हजार रूपए का ऋण भी लिए हुए हैं। श्री राजवाड़े फेसबुक, व्हाटसएप तथा ट्वीटर में भी है। वहीं आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. आकाश जायसवाल पेशे से दंत चिकित्सक, जिनके खुद का दवाखाना है। नामांकन पत्र में जानकारी दी है कि उनके स्टेट बैंक खाते में 51 हजार रुपए है और 45 लाख रुपए की लागत की उनके नाम पर मकान है। डॉ. जायसवाल सोशल मीडिया में भी एक्टिव है।
बैकुंठपुर के युवा आप प्रत्याशी डॉ.आकाश जायसवाल ने चुनावी मैदान में ताल ठोका
चुनाव की बढ़ती सरगर्मियों के बीच बैकुंठपुर के युवा प्रत्याशी डॉ. आकाश जायसवाल ने चुनावी मैदान में ताल ठोका। उन्होंने आम आदमी पार्टी की टिकट पर बैंकुठपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। आज अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ शहर से गुज़रते हुए क्षेत्रवासियों से वोट अपील करते हुए जाकर नामांकन दाखिल किया। डॉ. आकाश जायसवाल ने दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए सकारात्मक परिवर्तनकारी फैसलों को उदाहरण बनाकर क्षेत्रवासियों को वोट देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि बैकुंठपुर के लिए सबसे बड़ा मुद्दा स्वास्थ्य और सड़कों का है। उन्होंने कहा, “जिला बनने के बाद भी कोरिया के जिला मुख्यालय बैकुंठपुर के हालात नहीं बदले। जिला अस्पताल में गुणवत्तापूर्ण सुविधाओं की बड़ी कमी है। हालात यह हैं कि गंभीर मरीज़ों को अन्यत्र रेफर कर दिया जाता है। सीटी स्कैन मशीन की खरीद में भी घोटाला हुआ है।” इसी तरह आम आदमी प्रत्याशी स्थानीय युवा डॉ. आकाश जायसवाल ने बरसात में रेल्वे स्टेशन के आसपास जलभराव के मुद्दे को मुखरता से उठाया। उन्होंने का कहा कि इस संबंध में हर स्तर पर अनदेखी हुई है। आकाश जायसवाल ने कहा, “आम आदमी पार्टी अपने मुद्दों और संकल्प को लेकर दृढ़ है। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में यह दिखाया है कि अगर सचमुच साफ नीयत और पक्का इरादा हो आम जनता को उनके हक दिए जा सकते हैं। ज़रूरी सुविधाएँ निःशुल्क प्रदान की जा सकती है” आम आदमी पार्टी की गारंटी है कि छत्तीसगढ़ में सरकार में आते ही 300 यूनिट तक बिजली माफ की जाएगी। हर बच्चे को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा निःशुल्क दी जाएगी। यहाँ तक कि निजी स्कूलों की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी, वे अनाप-शनाप फीस नहीं बढ़ा पाएँगे। बैकुंठपुर के संदर्भ में विधायक प्रत्याशी डॉ. आकाश जायसवाल का कहना है कि चुनाव जीतने के बाद भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के साथ-साथ सड़कों को सुधारने का काम किया जाएगा। बैकुंठपुर का रेल्वे स्टेशन तालाब नहीं बनेगा. जिला अस्पताल में उपचार की सुविधा मिलेगी, मरीज़ों को दूसरी जगह रेफर करने की नौबत नहीं आएगी।
दोपहर 3 बजे तक होगा नामांकन पत्र जमा
बैकुण्ठपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 3 में अभ्यर्थी या उसके किसी प्रस्तावक द्वारा सोमवार 30 अक्टूबर तक (सार्वजनिक अवकाश से भिन्न) सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक न्यायालय, अपर कलेक्टर, कोरिया के कक्ष क्रमांक दो पर जमा होगा। रिटर्निंग आफिसर श्रीमती अंकिता सोम को अधिसूचित किया गया है।
नाम निर्देशन पत्र की संवीक्षा 31 अक्टूबर
नामनिर्देशन पत्र की संवीक्षा न्यायालय, अपर कलेक्टर, कोरिया के कक्ष क्रमांक 2 में मंगलवार 31 अक्टूबर, 2023 को सुबह 11 बजे से शुरू की जाएगी।
नाम वापसी 2 नवम्बर
अभ्यर्थिता वापस लेने की सूचना अभ्यर्थी या उसके प्रस्तावक या उसके निर्वाचन अभिकर्ता (जिसे अभ्यर्थी द्वारा सुपुर्द करने के लिये लिखित में प्राधिकृत किया गया हो) द्वारा गुरुवार 2 नवम्बर, 2023 को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में जमा होगा।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply