Breaking News

रायपुर@दिखा भ्रष्टाचार का नमूना

Share


एक साल में ही भरभरा कर गिर पड़ा व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स


रायपुर,27 अक्टूबर
2023 (ए)। बलौदा बाजार में बड़ी नगर पालिका का भ्रष्टाचार उजागर हुआ है। पुरानी मंडी रोड में बना व्यवसायिक कॉम्प्लेक्स परिसर आज भरभरा का गिर पड़ा। बता दें कि आज से करीब 2 साल पहले कांग्रेस सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया समेत क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में इस परिसर के निर्माण लिए भूमि पूजन किया गया था।
इसके निर्माण में कितना भ्रष्टाचार किया गया है इस बात का अंदाजा इस से लगता है कि निर्माण के पूरा होने के महज एक साल के अंदर दुकानों का बड़ा हिस्सा भरभरा के गिर गया। मिली जानकारी के अनुसार जिले के मंडी रोड में व्यावसायिक परिसर के निर्माण के लिए 1 करोड़ 96 लाख का टेंडर जारी किया गया था। यहां पर 1 करोड़ 29 लाख की लागत से दुकानों का निर्माण ठेकेदार महेश गुप्ता ने तात्कालीन इंजीनियर राजेश सोनी के देखरेख में कराया था।
निर्माण के तत्काल बाद ही दुकानों की नीलामी की गई और नीलामी के बाद दुकानदारों ने यहां पर शिफ्ट होकर दुकानदारी चालू कर दी। लेकिन शुक्रवार सुबह हुए इस हादसे के बाद से दुकानदारों में दहशत है, साथ ही उनमें घटिया निर्माण कर दुकान नगर पालिका के तरफ से दिए जाने का आक्रोश भी है। 1 वर्ष के भीतर ही दुकान के सामने का हिस्सा गिरने से पूरे क्षेत्र के लोग चिंतित है और लोगों में नगर पालिका के घटिया निर्माण को लेकर भारी नाराजगी है।
स घटना के बाद नगर पालिका बलौदा बाजार के सीएमओ भोला सिंह ठाकुर ने जांच की बात कर रहे हैं। वहीं नगर पालिका अध्यक्ष चित्तावार जायसवाल ने ठेकेदार महेश गुप्ता और तत्कालीन इंजीनियर राजेश सोनी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सीएमओ और कलेक्टर को पत्र लिखने की जानकारी दी है। देखना अब यह है कि इस तरह की लापरवाही सामने आने के बाद प्रशासन ठेकेदार और इंजीनियर पर किस तरह की कार्यवाही करते हैं।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!