कोरिया @कभी इधर कभी उधर जैसे हों दूध पीते बच्चे,क्या ऐसे लोग सम्हालेंगे बैकुंठपुर की कांग्रेस प्रत्याशी के जीत का जिम्मा?

Share

  • गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में एक दिन पहले शामिल हुए कांग्रेस नेता की फिर हुई घर वापसी, कहा मुझे धोखे में रखकर पकड़ाई गई अन्य पार्टी की सदस्यता।
  • 40 साल की उम्र में भी हुआ कांग्रेस नेता के साथ धोखा,गोंडवाना गणतंत्र पार्टी पदाधिकारियों पर बेहद बड़ा आरोप।
  • दूध पीता बच्चा भी आज है समझदार नहीं जाता मां बाप को छोड़कर इधर उधर,कांग्रेस नेता का बहकाने का आरोप समझ से परे।
  • दल बदलूओं के बल पर कैसे मिलेगी बैकुंठपुर की कांग्रेस प्रत्याशी को जीत सोचने वाली बात?
  • क्या गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस नेता से किया धोखा क्या उन्हे झूठ बोलकर पकड़ाई पार्टी सदस्यता की रसीद?
  • गोंडवाना गणतंत्र पार्टी कांग्रेस नेता के बयान पर क्या देगी प्रतिक्रिया क्या वह अपनी सफाई करेगी पेश यह भी उठ रहे सवाल।
  • एक साथ तीन लोगों ने ग्रहण की थी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की सदस्यता एक ने कहा धोखा हुआ दो अन्य ने अब तक नहीं किया रुख साफ,क्या उनको भी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने धोखे से पकड़ाई रसीद?

कोरिया 27 अक्टूबर 2023 (घटती-घटना)। राजनीति में दो तरह के लोग देखे जाते हैं एक धीर गंभीर होते हैं पार्टी के लिए जिससे जुड़े रहते हैं हर तरह से समर्पित रहते हैं वहीं पार्टी के विपरित जाकर वह कभी पार्टी को ही कटघरे में खड़ा करने की कोशिश नहीं करते वहीं एक होते हैं यही वह लोग होते हैं जो किसी पार्टी की रीढ़ होते हैं जिन पर पार्टी आंख मूंदकर विश्वास करती है, वहीं एक होते हैं जो कब किधर होंगे कब किधर यह कोई नहीं कह सकता और ऐसे लोग दलबदलू कहे जाते हैं, जिनका न होना पार्टी के लिए अच्छा होता है उनके होने की बजाए ऐसे लोग पार्टी के लिए किसी भी सिरदर्द कम नहीं होते हैं क्योंकि यह खुद से ही कभी संतुष्ट नहीं होते इधर उधर जाते रहते हैं और ऐसे लोग कब किधर पलटी मार दें क्या आरोप पार्टी पर लगा दें कोई नहीं जानता, हर पार्टी ऐसे लोगों से बचना चाहती है लेकिन वह चाहकर भी इनसे दूर नहीं हो पाते क्योंकि वह खुद ही पार्टी से चिपक जाते हैं। वैसे ऐसे लोग पार्टी को हमेशा मुसीबत में डालते हैं जो दूसरी तरह के लोग होते हैं ऐसा ही कुछ अभी बैकुंठपुर विधानसभा में भी देखने को मिला है जहां एक कांग्रेस नेता ने एक दिन पहले ही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की सदस्यता ली बकायदा चावल लेकर शपथ ली, वहीं दूसरे ही दिन वह बदल गए और प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी की उन्हे सदस्यता रसीद अन्य चीज की पकड़ाई गई और उन्हे गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने धोखा देकर मामले को सदस्यता से जोड़ दिया,उन्होंने कहा वह कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता हैं वहीं रहना वह चाहते हैं बाकी उनके गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में जाने की खबर झूठी है अफवाह है। 40 वर्षीय युवक की यह बात वैसे तो किसी को नहीं पच रही लेकिन बैकुंठपुर विधानसभा में चुनाव के दौरान भाजपा से काफी पीछे चल रही कांग्रेस पार्टी इस बात को पचाने तैयार है और वह पचा भी चुकी और युवक की बात मानकर उनके साथ खड़ी भी हो गई। वैसे माना जाता है की दूध पीता बच्चा भी समझदार होता है आज के युग में अपने माता पिता के ही बहकावे में वह आ पाता है अन्य के नहीं ऐसे में 40 वर्ष के युवक के द्वारा उसे बहकाने की बात करना उसे भुलावे में रखने की बात करना बेकार लगती है झूठ लगती है यही कहा जा सकता है। वैसे बैकुंठपुर कांग्रेस प्रत्याशी के जीत का जिम्मा शायद ऐसे ही लोग सम्हालने वाले हैं जो किसी के भी बहकावे में आ जाते हैं इधर उधर जाना जिनके लिए आम बात है।
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी पर लगाया गया आरोप गंभीर है पार्टी मामले में कोई निर्णय बड़ा ले सकती है?
कांग्रेस नेता का गोंडवाना गणतंत्र पार्टी नेताओं पर लगाया गया आरोप गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के लिए भी काफी बड़ा अघात है और यदि कांग्रेस नेता सही कह रहे हैं तो यह अपराध की श्रेणी में आने वाला विषय है जिसपर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी पर कार्यवाही होनी चाहिए, यदि उसके नेताओं ने एक रसीद कोई पकड़ाकर उसे सदस्यता साबित कर दिया है। वैसे कांग्रेस नेता का भुलावे में रखकर झूठ बोलकर कांग्रेस नेता को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का सदस्य बताने की बात की जाए तो यह इसलिए झूठा आरोप है, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी नेताओं पर क्योंकि पार्टी नेताओं ने एक साथ तीन लोगों को सदस्य बनाया पार्टी की रीति नीति अनुसार उन्हे चावल हांथ में देकर शपथ भी दिलाया वहीं रसीद काटकर सदस्य घोषित करते हुए बकायदा फोटोग्राफी भी कराया वहीं दो अन्य का ऐसा खंडन नहीं आया जो एक युवक का आया। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी पर लगाया गया आरोप गंभीर है पार्टी मामले में कोई निर्णय बड़ा ले सकती है पार्टी को बदनाम करने की साजिश साबित कर कार्यवाही के लिए आगे जा सकती है कांग्रेस नेता के खिलाफ यह भी संभावना बताई जा रही है। वैसे कांग्रेस नेता का बयान आया है उन्हे भुलावे में रखकर एक कोई रसीद पकड़ाई गई पार्टी का सदस्य बताया गया अब रसीद किस मामले की थी और क्या बोलकर रसीद कांग्रेस नेता के हांथ में दिया गया उन्हे क्यों फोटो खींचकर बदनाम किया गया इसमें कांग्रेस नेता का आगे पूरा बयान जब सामने आएगा पूरी सच्चाई सामने आएगी।
पूरा मामला जिसमे गोंडवाना गणतंत्र पार्टी पर कांग्रेस नेता ने लगाया है आरोप
मामला बैकुंठपुर विधानसभा के पटना क्षेत्र का है जहां एक युवक जो कांग्रेस नेता है का 25 अक्टूबर को एक फोटो विज्ञप्ति के साथ  जारी किया गोंडवाना गणतंत्र पार्टी नेताओं ने जिसमे यह बताया गया की उक्त कांग्रेस नेता जिसका नाम राजा खान है वह गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर रहा है वहीं यह भी बताया गया विज्ञप्ति में गोंडवाना पार्टी नेताओं द्वारा की उक्त नेता के साथ दो अन्य भी शामिल हो रहे हैं और जिनके हांथ में पार्टी की सदस्यता रसीद भी है और जो तस्वीर में भी दिख रही है। पार्टी ने पूरे मामले को सोशल मोड़िया में भी प्रसारित किया जो सभी ने देखा और उसके दूसरे दिन ही राजा खान नाम के कांग्रेस नेता का खण्डन आ गया जिसमे यह बताया गया की वह धोखे में आ गए रसीद कुछ और बोलकर दी गई जिसे सदस्यता बताया गया।
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी मामले में क्या देगी जवाब,क्या वह कांग्रेस नेता के आरोप पर देगी प्रतिक्रिया
कांग्रेस नेता ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के नेताओं पर एक तरह से आरोप लगाया है,पार्टी ने पार्टी नेताओं ने यदि झूठ बोलकर कांग्रेस नेता को पार्टी में शामिल बताया है तो वह बड़ी गंभीर बात है वहीं यदि कांग्रेस नेता ने खुद पहले सदस्यता ली और बाद में वह खुद मुखर गए तो ऐसे में यह गोंडवाना गण गणतंत्र पार्टी की छवि सम्मान पर अघात है क्योंकि पार्टी की छवि धूमिल होगी ,अब देखना है की पार्टी क्या जवाब देती है मामले में क्या वह रुख अपनाती है क्या वह किसी कार्यवाही को लेकर आगे बढ़ती है।
कांग्रेस नेता का ठहराव एक तरफ अब तक नहीं दिखा,स्थिर नजर नहीं आए कभी एकतरफ
कांग्रेस नेता का ठहराव एक तरफ नहीं दिखा अब तक कांग्रेस पार्टी में रहते हुए भी वह कई बार अपना नेता बदल चुके हैं,पहले वह पूर्व जनपद उपाध्यक्ष के खेमे में थे फिर वह अन्य के खेमे में गए वहीं फिर उनकी तस्वीर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में शामिल होने की सामने आई। कुल मिलाकर उनका इधर उधर आना जाना लगा रहता है यह देखा जाता रहा है।
विधायक से नाराज कांग्रेसियों को मानने का एक गुट ने सम्हाला है जिम्मा
बैकुंठपुर विधानसभा में अधिकांश कांग्रेसी पार्टी से जुड़े रहना चाहते हैं लेकिन उन्हे विधायक साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी रास नहीं आ रही हैं,ऐसे कांग्रेसी नाराज चले आ रहे हैं ऐसे ही कांग्रेसियों को मनाने की जिम्मेदारी एक गुट ने सम्हाला हुआ है,यह गुट सभी को मनाने में लगा हुआ है क्योंकि अधिकांश अन्य दल में जाने विचार कर रहे हैं।
विधायक से नफरत के कारण कुछ ने छोड़ दी पार्टी
विधायक से नफरत की वजह से कुछ ने पार्टी ही छोड़ दी,यह लोग अब अन्य दल में जाकर काम करेंगे क्योंकि उन्हे पार्टी की बजाए विधायक से दिक्कत है और वह इस इंतजार में थे की इस बार पार्टी प्रत्याशी बदलेगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं इसलिए उन्होंने दल हो बदल दिया।
पार्टी पदाधिकारियों सहित कार्यकर्ताओं में विधायक को लेकर है खासी नाराजगी
पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी हों या कार्यकर्ता अधिकांश  विधायक से नाराज हैं अब नाराज लोगों को मनाने में जुटा गुट कैसे उन्हे मनाएगा यह देखने वाली बात होगी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply