अंबिकापुर,@क्या सीतापुर विधानसभा में मंत्री के सामने चुनाव आयोग हो गया है नतमस्तक?

Share

  • क्या मंत्री जी इतना कमा लिए पैसा की वोटरों को रिझाने के लिए दे रहे उपहार?
  • वोटरों को रिझाने के लिए बांट रहे मंत्री जी साड़ी,फ्लाइंग स्वायड ने जत किया सामान
  • छाीसगढ़ के सरगुजा जिले की सीतापुर विधानसभा में कांटे का मुकाबला देखा जा रहा है,लिहाजा वोटरों को रिझाने के लिए साड़ी कंबल और अन्य सामग्री बांटने की चर्चा है


-विशेष संवाददाता-
अंबिकापुर,26 अक्टूबर 2023 (घटती-घटना)। सरगुजा जिले के सीतापुर विधानसभा में चार बार के विधायक कहलाने वाले साथ ही मंत्री अमरजीत भगत इतना पैसा कमा लिए हैं कि अब वह चुनाव अपनी उपलçधयों के साथ नहीं मतदाताओं को साड़ी पैसा व सामान बांटकर जीतेंगे ऐसा लगता है? लगातार उनके विधानसभा में उनके खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत जा रही है पर चुनाव आयोग भी कार्यवाही करने से कतरा रहा है क्या चुनाव आयोग भी मंत्री जी के सामने नतमस्तक है या फिर डरा हुआ है यह सवाल खड़ा हो रहा है? चुनाव आयोग को कई फोटो व वीडियो भेजी गई है फिर भी कार्यवाही जैसी होनी चाहिए वैसी नहीं हो रही यहां पर चुनाव आयोग भी इस विधानसभा में कहीं न कहीं खुद को कमजोर साबित कर रहा है,मंत्री जी के सामने मजबूर नजर आ रहा है जैसा देखा और बताया जा रहा है।
छाीसगढ़ के सरगुजा जिले की सीतापुर विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी अमरजीत भगत और भारतीय सेना से इस्तीफा देकर आए भाजपा प्रत्याशी रामकुमार टोप्पो के बीच कांटे का मुकाबला देखा जा रहा है. लिहाजा वोटरों को रिझाने के लिए सीतापुर विधानसभा में साड़ी कंबल और अन्य प्रलोभन की सामग्री बांटने की चर्चा अब आम हो चुकी है. इसी बीच सोशल मीडिया में साड़ी बांटने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जो सीतापुर विधानसभा के नर्मदापुर के खालपारा का बताया जा रहा है. इस वीडियो को भाजपा प्रत्याशी ने अपने वाट्सएप ग्रुप में डाला है. इसे कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन बताया जा रहा है. जबकि देखा जाए तो इसको लेकर चुनाव आयोग को ध्यान देना चाहिए और कार्यवाही करना चाहिए जिसमे वह पीछे नजर आ रही है क्योंकि मामला वर्तमान मंत्री से जुड़ा हुआ है और कहीं न कहीं चुनाव आयोग भी दबाव में है जो आरोप भी लग रहा है।
प्रत्यक्षदर्शी का बयान
मनोज यादव ने कहा कि कल नर्मदापुर, खालपारा में साड़ी मिला है. मंत्री के कार्यकर्ता लोग बंटवा रहे थे, उड़नदस्ता दल ने 30 नग साड़ी जत किया है. उड़नदस्ता टीम के आते तक साड़ी लेकर आने वाले लोग भाग गए थे. वहीं मैनपाट के कमलेश्वरपुर थाना प्रभारी अशोक शर्मा ने कहा कि हमने नहीं पकड़ा है. निर्वाचन की फ्लाईंग स्मयड की टीम ने पकड़ा है. उन्हें 29 नग साड़ी लावारिस हालत में पड़ी मिली है. जिसे उन्होंने हमारे पास जमा कराया है. साड़ी किसकी है का सवाल करने पर थाना प्रभारी ने कहा कि मौके पर फ्लाईंग स्मयड की टीम को जानकारी मिली. मुझे पता नहीं है.
सी-विजिल एप्प से मिली सूचना
निर्वाचन आयोग के फ्लाइंग स्वायड प्रभारी संजय यादव ने बताया कि हमें सी-विजिल एप के माध्यम से सूचना मिली थी. तो मौके पर गए. जब वहां पहुंचे तो लोगों की भीड़ थी. साथ ही मौके पर साडि़यां पड़ी थी. उसे जत कर आस पास पूछताछ की, लेकिन साडि़यां किसकी है. इस संबंध में पता नहीं चला है.
क्षेत्रीय विधायक ने कहा
इस संबंध में सीतापुर के क्षेत्रीय विधायक व मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि भाजपाइयों को बीमारी हो गया है कि कुछ भी होगा तो उसको कांग्रेसी ही करवा रहे है. साड़ी वाले मामले से हमारा कोई लेना देना नहीं है.


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply