Breaking News

रायपुर,@सीएम का घोषणा पत्र के पहले वादे का खुलासा

Share


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों से कहा कि अगर हमारी सरकार आरती है तो इस बार भी किसानों का कर्ज माफ करेंगे…
रायपुर,23अक्टूबर2023(ए)। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने किसानों से पहला वादा किया है। उन्होंने पर पोस्ट करते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार आते ही पूर्व की तरह इस बार भी हम किसानों का कर्ज माफी करेंगे.
बता दें कि आज सीएम बघेल सक्ति जिले के ग्राम जेठा के दौरे पर हैं। यहां आयोजित एक आम सभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा की। उन्होंने मंच से कहा कि इस बार सरकार बनी तो फिर से किसानों का ऋण माफ करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बघेल के साथ गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत के साथ तीनों विधानसभा के प्रत्याशी मौजूद थे।
किसानों की कर्जमाफी पर पूर्व सीएम रमन का सीएम भूपेश पर तंज
दाऊ ने सर्वे की रिपोर्ट पढ़ ली है,रमन बोले- 5 साल के विकास पर खुद को भरोसा नहीं,अब बस घोषणाओं का सहारा है
छत्तीसगढ़ में किसानों की कर्जमाफी का वादा एक बार फिर सूबे की सियासत को गरमा दिया है। सीएम भूपेश की घोषणा के बाद पूर्व सीएम डॉ.रमन सिंह ने पलटवार किया है।
कहा- 5 साल के विकास पर तो इन्हें कोई भरोसा रहा नहीं, अब बस घोषणाओं का सहारा बचा है। क्योंकि शायद दाऊ भूपेश बघेल ने सर्वे की रिपोर्ट पढ़ ली है।’उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा- ‘पूर्ण कर्जमाफी के धोखे से 2018 में सरकार बनाई और 5 साल तक लाखों किसानों का कर्ज बरकरार रखा। अब आप सोचिये कि इस किसान विरोधी सरकार ने फिर ऐसा क्या किया कि किसान फिर कर्जदार हो गए?
दरअसल, भूपेश बघेल सोमवार को सक्ती पहुंचे हुए थे, जहां विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने अपना नामांकन भरा। सीएम भूपेश ने ऐलान किया कि छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस की सरकार आती है तो किसानों का ऋण माफ किया जाएगा।
इस घोषणा को उन्होंने अपने सोशल मीडिया ऑफिशियल एकाउंट एक्स पर भी इसे शेयर किया है। इस वित्तीय वर्ष में कर्जमाफी की आस में छत्तीसगढ़ के किसानों ने लगभग 6000 करोड़ रुपये का कर्ज लिया है। सीएम के बयान के बाद सियासी हमले तेज हो गए हैं।
इस घोषणा को उन्होंने अपने सोशल मीडिया ऑफिशियल एकाउंट एक्स पर भी इसे शेयर किया है। इस वित्तीय वर्ष में कर्जमाफी की आस में छत्तीसगढ़ के किसानों ने लगभग 6000 करोड़ रुपये का कर्ज लिया है। सीएम के बयान के बाद सियासी हमले तेज हो गए हैं।विधानसभा चुनाव में कर्ज माफी का मुद्दा एक बड़ा फैक्टर कांग्रेस की जीत में साबित हुआ था और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अभी से यह घोषणा कर यह साफ कर दिया है कि कांग्रेस एक बार फिर किसानों के हितों को केंद्र मानकर घोषणा पत्र तैयार करने वाली है।
हालांकि कांग्रेस के 2018 के जनघोषणा पत्र के 36 वादो को पूरा नहीं करने का आरोप भाजपा लगाती रही है। शराबबंदी, रोजगार सहित कई मुद्दों को लेकर भाजपा नेता विधानसभा से सड़क तक भूपेश सरकार को घेरती रही है। चुनावी वादा पूरा नहीं होने को लेकर दुर्ग कोर्ट में एक परिवाद भी दायर है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!