लखनपुर@दुर्गा नवरात्रि के अवसर पर पूरे क्षेत्र में भक्ति मय माहौल

Share

  • जगह-जगह आकर्षक दुर्गा पंडाल लगाकर मां दुर्गा की प्रतिमा का स्थापना कर पूजा अर्चना और जगह-जगह भंडारे का भी आयोजन
  • वही आराध्य देवी मां महामाया मां भवानी सहित क्षेत्र के देवालयो में भी जोत जवारा के साथ पूरे 9 दिन भक्ति भाव माहौल के साथ दुर्गा नवरात्रि मनाया जा रहा है


लखनपुर,23 अक्टूबर 2023 (घटती-घटना)। लखनपुर विकासखंड के अंतर्गत इन दिनों पूरे क्षेत्र में श्रद्धा भाव का माहौल बना हुआ है लखनपुर में मुख्य रूप से आकर्षण का केंद्र नव चेतना दुर्गा पूजा समिति के द्वारा बस स्टैंड में आकर्षक दुर्गा पंडाल बनाया गया है जहां देखने के लिए आसपास के लोग श्रद्धालु गण आ रहे हैं। वही दुर्गा पूजा समिति बाजार पारा में भी दुर्गा पंडाल में साज सजा एवं लाइटिंग की व्यवस्था की गई है। मां भवानी मंदिर की पूजा भी काफी श्रद्धा भाव से श्रद्धालुओ द्वारा पूरे 9 दिन किया जा रहा है। मां भवानी की पूजा काफी समय से बाजार पारा में किया जाता रहा है।
तथा मां महामाया मंदिर परिसर को रंग बिरंगे रोशनी से पूरे मंदिर परिसर को सजाया गया है। पूरे 9 दिन से विधि विधान से पूजा अर्चना मां महामाया का किया जाता है वहीं मनोकामना ज्योति भी श्रद्धालुओं के द्वारा जलवाया जा रहा है जिसके दर्शन करने काफी श्रद्धालु मंदिर पहुंच रहे हैं।
लखनपुर विकासखंड के अंतर्गत ग्राम पंचायत जमगला, लटोरी,कोरजा, बिनकरा ,गणेशपुर, कटिंदा,कुन्नी सहित आसपास के क्षेत्र में मां दुर्गा की प्रतिमा का स्थापना कर विधि विधान से श्रद्धालु गण पूजा अर्चना कर सुबह शाम काफी संख्या में श्रद्धालु गण उपस्थित होकर आरती करते है भक्तिमय माहौल पूरे क्षेत्र में बना हुआ है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!