बैकुण्ठपुर@किसी समाज विशेष को मेरे खिलाफ भड़काना कांग्रेस की साजिश:भईयालाल राजवाड़े

Share

  • मैं लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव लड़ता हूं,मेरा ध्येय जनता का प्रतिनिधित्व करना होता है,सभी जाति धर्म के लोग मिलकर अपना प्रतिनिधित्व चुनते हैं।
  • मेरी जीत में कभी किसी एक समाज की हिस्सेदारी नहीं रही,आगे भी नहीं रहेगी।
  • सफलता सभी जाति समाज की बदौलत मिलेगी किसी एक जाति समाज की वजह से यह संभव नहीं होगा:भईया लाल राजवाड़े

-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 21 अक्टूबर 2023 (घटती-घटना)। बैकुंठपुर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी भईयालाल राजवाड़े ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा है की मुझे लेकर किसी जाति समाज को भड़काना कांग्रेस की साजिश है, मेरे मन में सभी जाति समुदाय समाज सहित धर्म से जुड़े लोगों का सम्मान है जो सभी जानते भी हैं। मैने कभी राजनीति क्षेत्र में भेदभाव नहीं किया सभी के लिए मैंने समान भाव रखा यह मेरे पिछले कार्यकाल को देखे हुए लोग जानते हैं वहीं सभी यह भी जानते हैं की भईयालाल राजवाड़े कभी किसी का अपमान नहीं कर सकता जरूरत में जो बन सका वह सहयोग ही करता आया है यही मेरे राजनीतिक जीवन की उपलब्धि रही है, जिससे सभी अवगत हैं वहीं उन्होंने यह भी कहा की मैं लोकतांत्रिक तरीकों से चुनाव लड़ने का पक्षधर रहा हूं वही करता भी हूं मेरा प्रथम ध्येय जनता की सेवा करना है क्षेत्र की इसके अलावा कुछ नहीं, भईयालाल राजवाड़े ने यह भी कहा की सभी जाति समाज धर्म से लोग एक साथ मिलकर एक प्रतिनिधि का चुनाव चुनाव के दौरान करते हैं कोई एक जाति समाज चाहकर भी अपना प्रतिनिधि नहीं चुन सकता यह मैं कहना चाहता हूं, मेरी पिछली सफलताएं सभी जाति समाज सहित धर्म के लोगों की बदौलत थीं आगे भी सभी के सहयोग से मुझे सफलता मिलेगी यह मेरा विश्वास है, वहीं मैं भी सभी को विश्वास दिलाता हूं की मेरी जीत लोकतंत्र की जीत साबित होगी क्षेत्र की जनता की जीत साबित होगी वहीं मैं सभी के लिए एक भाव से काम करूंगा यदि मैं चुनाव में सफल होता हूं यह विश्वास दिलाता हूं। मेरी जीत यदि जनता के सहयोग से संभव हुई मेरी जीत में सभी का योगदान मैं मानूंगा किसी एक जाति समाज की हिस्सेदारी या उसका सहयोग मात्र मेरी जीत सुनिश्चित करने में मददगार हुई यही केवल मानकर मैं नहीं चलूंगा यह भी मैं विश्वास दिलाता हूं।
भईयालाल राजवाड़े ने यह सब कुछ कहते हुए यह भी कहा की कांग्रेस उनके ऊपर जाति समाज के अपमान का आरोप लगाती चली आ रही है वहीं वह साबित करना चाहती है की भईयालाल राजवाड़े अन्य जातियों का अपमान करते हैं जबकि मुझे जानने वाले जानते हैं की मैने पिछले कार्यकाल में सभी को साथ लेकर चलने का काम किया सभी का सम्मान किया था, वहीं मैने पिछला चुनाव हारने के बाद भी सभी से मेलजोल बनाए रखा किसी के प्रति मैने न गलत सोचा न वैमनस्य मैने पाला, जनता ने मौका एकबार नहीं दिया कुछ कमी उनकी सेवा में रही होगी इसलिए नहीं दिया यही मानकर पिछले चुनाव में मिले जनमत को मैने स्वीकार किया और जुटा रहा, फिर यदि अवसर मिला उन कमियों को भी दूर करूंगा न की जा सकने वाली जनता की समस्याओं का फिर समाधान करूंगा और जनता से जुड़ा ही रहा जिसका ही प्रतिफल है फिर अवसर पार्टी ने दिया है अब जनता ने यदि विश्वास किया जनमत मिला अपनी तरफ से और अधिक बेहतर करने का प्रयास करूंगा यह जनता को विश्वास दिलाता हूं यह भईयालाल राजवाड़े ने क्षेत्र की जनता को संदेश दिया।
जब तक मेरा जीवन है मैं जनता की सेवा करता रहूंगा
भईयालाल राजवाड़े ने यह बयान कांग्रेस के उन आरोपों के खिलाफ दिया है जो कांग्रेस लगाती चली आ रही है जिसमे एक जाति विशेष को लेकर भईयालाल राजवाड़े पर कांग्रेस उसके अपमान का आरोप लगा रही है। भईयालाल राजवाड़े के इस बयान के बाद अब यह भी स्पष्ट हो गया की वह उनपर लगाए जाने वाले आरोपों को लेकर गंभीर हैं और वह इसको लेकर सजग भी हैं। भईयालाल राजवाड़े ने यह भी कहा की जब तक मेरा जीवन है मैं जनता की सेवा करता रहूंगा मैं प्रत्येक क्षेत्रवासी का सम्मान करता रहूंगा जनता ने इस बार अवसर दिया मैं फिर उसी ऊर्जा से काम करूंगा जैसा किया करता था किसी को कहीं भटकने नहीं दूंगा समाधान के लिए मैं उनके बीच खुद जाया करूंगा यह विश्वास मैं दिलाना चाहता हूं। भईयालाल राजवाड़े फिलहाल चुनावी प्रचार में जुटे हुए हैं और उन्हे जन समर्थन भी अपार मिल रहा है वहीं इसी बीच समय निकालकर उन्होंने कांग्रेस के आरोपों को लेकर जवाब दिया है जो उनकी तरफ से सोच समझकर दिया गया बयान है जो जनता के बीच अच्छा संदेश देने में कारगर होगी ऐसी उम्मीद जताई जा रही है।
साहू समाज के अपमान को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर पहले से ही सजग दिखे भईयालाल राजवाड़े,दिया सुलझा हुआ बयान
भईयालाल राजवाड़े ने एक सुलझा हुआ बयान दिया है जो उन्होंने कांग्रेस पार्टी द्वारा लगाए जाने वाले उन आरोपों को लेकर दिया है जिसमे वह उनके ऊपर साहू समाज के अपमान का आरोप लगा रही है आगे भी चुनाव प्रचार में लगाएगी जिसकी भी पूरी संभावना है। भईयालाल राजवाड़े ने कांग्रेस के आरोपों को लेकर पहले ही जवाब दे दिया है और यह स्पष्ट कर दिया है की उनके मन में सभी जाति समाज धर्म के लोगों के लिए सम्मान है और उन्हे लेकर जो कुछ कांग्रेस पार्टी आरोप लगा रही है या लगाएगी वह भ्रम फैलाने के प्रयास से ज्यादा कुछ नहीं होगा यह तय है। भईयालाल राजवाड़े ने अपना बयान पहले ही समाने रखकर सभी जाति धर्म समाज के लिए सम्मान भाव प्रकट कर यह भी स्पष्ट कर दिया है की उन्हे लेकर भ्रम फैलाने वालों को वह सफल नहीं होने देंगे पिछले चुनाव में भी वह अपना पक्ष रख चुके थे सभी के लिए सम्मान भाव उन्होंने जाहिर कर दिया था अब भी वह अपने उसी बयान पर कायम हैं इसलिए कांग्रेस का भ्रम नाकाम साबित होगा यह उन्होंने बयान जारी कर साबित कर दिया।
कांग्रेस के पास भईयालाल राजवाड़े को लेकर कोई विकल्प नहीं इसलिए वह अनर्गल आरोपों का सहारा लेगी यह भी कहा भईयालाल राजवाड़े ने
भईयालाल राजवाड़े ने यह भी कहा की कांग्रेस के पास भईयालाल राजवाड़े को लेकर कोई विकल्प नहीं है,कांग्रेस भी जान गई है जनता को भईयालाल राजवाड़े की याद आ रही है वह भईयालाल राजवाड़े से ही अपना दुख सुख बताना चाह रही है उसका समाधान चाह रही है,जनता का मेरे प्रति लगाव देखकर कांग्रेस अनर्गल आरोपों का ही सहारा लेगी यह तय है इसलिए उनका आरोप भी बेमतलब साबित होगा और जनता को उनका असली सेवक फिर मिलेगा यह उन्हे विश्वास हो गया है इसलिए वह भईयालाल रजवाड़े की तरफ देख रहें हैं विश्वास से और कांग्रेस बौखलाहट में है।
जनता का प्रतिनिधि बनकर हरवाह बनकर फिर से काम करूंगा यह जनता को विश्वास दिलाता हूं
भईयालाल राजवाड़े ने यह भी कहा की मैं क्षेत्र की जनता का हरवाह बनकर ही काम करूंगा मैं प्रतिनिधि बनकर जनता के हर सुख दुख में सहभागी बनूंगा,क्षेत्र में रहूं यह राजधानी में उपलब्ध रहूं अवसर जनता ने दिया जहां उपलब्ध रहूंगा वहीं सेवा जारी रहेगी जो पहले भी जारी रहती थी क्षेत्र सहित राजधानी तक।
इलाज के लिए भटकने नहीं दूंगा,यह भी कहा भईयालाल राजवाड़े ने
भईयालाल राजवाड़े ने यह भी कहा की जनता ने यदि अवसर दिया मैं क्षेत्र की जनता को इलाज की जरूरत पड़ने पर भटकने नहीं दूंगा,क्षेत्र सहित राजधानी तक पहले जैसी ही सुविधा क्षेत्र की जनता को मिलेगी जो इस सरकार के पांच साल के कार्यकाल में नहीं मिली,इलाज के लिए मैं पुराने कार्यकाल की तरह ही समर्पित भाव से काम करूंगा यह भी विश्वास मैं जनता को दिलाता हूं। उन्होंने यह भी कहा की मेरे कार्यकाल में मैने इलाज के लिए भी सभी को एक भाव से देखा दुख में जो दिखा वह क्षेत्र का हो या प्रदेश के किसी भी जिले का हो सभी को मेरा दरवाजा खुला मिला किसी से जाति धर्म समाज देखकर मैने भेदभाव नहीं किया न ही क्षेत्र देखकर ही भेदभाव किया मेरा दरवाजा कैसे सभी के आदर सत्कार सहित उनकी सेवा के लिए खुला रहता था यह पूरा प्रदेश जानता है वहीं कांग्रेस मुझ पर आरोप लगाकर झूठा प्रचार करके ही चुनाव में अपना अस्तित्व साबित करना चाहती है। कांग्रेस को अपना काम बताना चाहिए जो वह नहीं बता पा रही है इसलिए वह व्यक्तिगत आरोप का सहारा ले रही है जो उसकी चुनाव से पहले ही हार मानने की स्थिति दर्शाती है।
कांग्रेस पूरे प्रदेश में अपना विकास मॉडल भूल गई है,भाजपा की लहर से डरकर अब व्यक्तिगत आरोपों के सहारे चुनाव जीतना चाहती है कांग्रेस,जनता देख रही है जवाब देगी
भईयालाल राजवाड़े ने यह भी कहा की कांग्रेस चुनाव तारीखों के एलान से पहले विकास की बात करती थी विकास मॉडल की बात करती थी, चुनाव जैसे ही करीब आया वह सब मॉडल विकास का अपना भूल गई वह भाजपा की लहर देखकर डर गई जो बन चुकी है भाजपा लौट रही है प्रदेश में। कांग्रेस का असली विकास भ्रष्टाचार था जिसे जनता ने जान लिया है और अब कांग्रेस के पास बताने के लिए कुछ नहीं इसलिए वह भाजपा प्रत्याशियों पर व्यक्तिगत आरोप लगाकर चुनाव जीतना चाहती है जिसमे भी वह असफल होगी,सोशल मीडिया में कांग्रेस अपना विकास बताने की बजाए आरोप लगा रही है विपक्ष पर जबकि उसे विकास के अधार पर जनता के बीच जाना था क्योंकि वह सत्ता में हैं आरोप लगाने का काम विपक्ष का होता है वही काम वह खुद कर रही है जिससे उसका विकास मॉडल समझा जा सकता है की खोखला है मात्र।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply