रायपुर,@मोहम्मद अकबर के गढ़ कवर्धा में योगी आदित्यनाथ की एंट्री

Share


छत्तीसगढ़ चुनाव में बीजेपी खेलेगी हिंदुत्व कार्ड?
रायपुर,16 अक्टूबर 2023(ए)। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। जहां 20 सीटों पर 13 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक नामांकन फॉर्म भरा जाएगा। जिसमें बीजेपी अपने प्रत्याशियों का नामांकन दर्ज करने बड़े चेहरों के साथ पहुंचेगी। बीजेपी ने कवर्धा से विजय शर्मा को मैदान में उतारा है।
कवर्धा को कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता मोहम्मद अकबर का गढ़ माना जाता है। बीजेपी के प्रत्याशी विजय शर्मा के साथ नामांकन दाखिल करने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचेंगे। कवर्धा के बीजेपी प्रत्याशी विजय शर्मा का नामांकन 16 अक्टूबर को होगा।
बता दें कि छत्तीसगढ़ का कवर्धा विधानसभा सीट पर वर्तमान में कांग्रेस के विधायक मोहम्मद अकबर का कब्जा हैं। कवर्धा में कांग्रेस सरकार के दौरान तथाकथित भगवा झंडा लहराने का मामला गरमाया था। जिसमें विजय शर्मा को मुख्या आरोपी बनाया गया था। अब बीजेपी ने विजय शर्मा को ही कवर्धा से चुनावी समर में उतारा है।
राजनीतिक जानकारों का मानना है कि कवर्धा में भगवा झंडा को लेकर उन दिनों मामला बेहद गर्म था।? बीजेपी ने हिंदू वोटरों को साधने के लिए योगी आदित्यनाथ को कवर्धा विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी का नामांकन दर्ज कराने लेकर आ रही है।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply