Breaking News

सुरजपुर,@महूली पंचायत भवन हुआ जर्जर,दुर्घटना के आसार

Share

सूरजपुर जिले के चांदनी बिहरपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत महूली के पंचायत कार्यालय हुआ जर्जर

  • ओंकार पाण्डेय –
    सुरजपुर,14 अक्टूबर 2023 (घटती-घटना)। गांवों और ग्रामीणों की दशा सुधारने के लिए सरकार हर ग्राम पंचायत में ऐसे भवनों का निर्माण करवाती है जहां ग्रामीण और पंचायत प्रतिनिधि गांवों की समस्या और विकास के मुद्दों पर सभा का आयोजन कर उसके निवारण की रूपरेखा बनायी जा सके, मगर जिले में ऐसे भी ग्राम पंचायत भवन है जो अत्यंत जर्जर हो गया है. कुछ महीनों पूर्व पंचायत भवन का रंगरोगन कर इसे बाहर से चमका दिया गया था, लेकिन अंदर का हाल बहुत ही खराब है. छत का प्लास्टर टूटकर गिर रहा है और दरारें भी आय गई है, जिससे कभी भी गंभीर हादसा हो सकता है।
    जर्जर ग्राम पंचायत भवन
    पंचायत भवन का हाल देखते हुये पंचायत प्रतिनिधि इसे बंद रखते है और कोई बैठक आयोजित नहीं की जाती है. पंचायत भवन की खतरनाक स्थिति को देखते हुए पंचायत प्रतिनिधि वेबस हैं. कई बार नया पंचायत भवन बनाने के लिए आवेदन भी दिये, नए भवन की स्वीकृति नहीं मिली और ना ही इस ओर कोई पहल की गई।
    आधार सेवा केन्द्र
    ग्रामीणों के अनुसार हर साल जर्जर पंचायत भवन की मरम्मत के नाम से पैसे का आहरण किया जारहा हैं, लेकिन भवन की स्थिति में सुधार नहीं हो सका है. ग्रामीणों के अनुसार पहले गांव की बैठकें इसी भवन में आयोजित की जाती थी लेकिन रखरखाव के अभाव में भवन जर्जर होने के बाद इस ओर देखने वाला कोई नहीं है.

Share

Check Also

बलरामपुर@पीएम जनमन के तहत लाभान्वित हो रहे है΄ पीवीटीजी जनजातिय समुदायबुनियादी सुविधाए΄ पहु΄च रही घर-घर तक

Share बलरामपुर,11 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानम΄त्री जनमन योजना के अ΄तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के …

Leave a Reply