बैकुण्ठपुर@क्या अवैध कारोबार में संलिप्त भाजपा नेता का जिला भाजपा ने किया प्रमोशन मंडल अध्यक्ष से बनाया जिला मंत्री?

Share

  • क्या एमसीबी भाजपा भटक रही है अनुशासन के रास्ते से?
  • जिलाध्यक्ष का आदेश तो नहीं दिखा पर सोशल मीडिया पर बधाई का दौर जारी।
  • वहीं कोयले व कबाड़ के अवैध कारोबार के खिलाफ जिस भाजपा नेता ने मुहिम छेड़ी उसी से ही पूरी पार्टी नाराज क्यों?

-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 08 अक्टूबर 2023 (घटती-घटना)। भाजपा जो अनुसाशन के मामले में अपनी ख्याति रखती है और माना जाता है की वहीं भाजपा खुद कहती है की पार्टी में अनुशासन ही सबसे पहली प्राथमिकता है उसके बाद ही कुछ पार्टी में स्वीकार है वहीं कई बार भाजपा ने अपने निर्णयों से यह बताया जताया भी है की पार्टी अनुशासन तोड़ने वालों के साथ बिल्कुल भी नहीं है कतई नहीं है और ऐसे लोगों को पार्टी ने बाहर का रास्ता भी दिखाया है वहीं एमसीबी जिले के चिरमिरी मंडल अध्यक्ष मामले में भी पार्टी ने अनुशासन प्रथम का उदाहरण पेश किया था और जिस मंडल अध्यक्ष पर अवैध कारोबार में संलिप्त रहने का आरोप लगा था जिसका बकायदा ऑडियो भी जारी हुआ था जिसमे मंडल अध्यक्ष तत्कालीन ने खुद स्वीकार किया था की वह अवैध कार्यों में व्यापार में संलिप्त हैं और पार्टी ने उसी आधार पर नए मंडल अध्यक्ष की नियुक्ति कर दी थी पुराने की छुट्टी कर दी थी।
मंडल अध्यक्ष पर कार्यवाही करके एमसीबी भाजपा ने पार्टी के अनुशासन प्रथम सिद्धांत के पालन में कोई कसर नहीं छोड़ी थी वहीं हाल फिलहाल में पता चल रहा है की जिस मंडल अध्यक्ष को गंभीर आरोप लगने उपरांत हटा दिया गया था पद से उसे पुनः पार्टी में पद दे दिया गया है और जिला मंत्री पद से उन्हे नवाजा गया है। मंडल अध्यक्ष पद से गंभीर आरोप लगने उपरांत छुट्टी किए जाने के बाद पुनः जिला मंत्री बनाए जाने को एक तरह से पदोन्नति माना जा रहा है और यह माना जा रहा है की एमसीबी जिले में भाजपा अनुशासन का रास्ता शायद छोड़ चुकी है भूल चुकी है और इसीलिए पद से आरोप लगने उपरांत हटाए गए भाजपा नेता को पुनः पद दे दिया गया है। वैसे मंडल जिला मंत्री बनाए जाने को लेकर कोई आधिकारिक बयान या कोई नियुक्ति पत्र जारी हुआ है इसकी पुष्टि दैनिक घटती घटना नहीं करता लेकिन सोशल मिडिया पर बधाई का दौर जारी है जिसको लेकर यही कयास लोग लगा रहे हैं की हो न हो पुनः बहाली हो चुकी है।
अपनी पार्टी से नाराज है यह वरिष्ठ नेता
प्रदीप सालुजा भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्य समिति सदस्य ने कहा की शीर्ष नेतृत्व अब कार्यकर्ताओ को ये बात स्पष्ठ रूप से बताये की कोयला, कबाड़, सट्टा का विरोध करना है या नहीं क्योकि सिर्फ दर बढ़ाने के लिए प्रदर्शन नाम मात्र के साढ़े चार साल में हुए है? भाजपा के देवतुल्य कार्यकर्ताओ आप गेम बाज़ नेताओं से पूछिए की साढ़े चार साल वर्तमान विधायक की जितनी भी कमियां थी वो अभी अभी किस देवता के सपना देने के कारण आप के अंदर अभी जागृत हुई है, बाकी समय क्यों सोये हुए थे, आज आप जैसे गेम बाज़ नेताओ की चाल बाज़ी को छोटा और पार्टी के लिए मर मिटने वाला कार्यकर्ता समझ नही पाता और निश्छल होकर सत्ता पक्ष के खिलाफ आवाज उठाता है और आप बड़े नेता बनकर कबाड़ियों कोयला माफिया से सिर्फ अपना रेट बढ़वाते हो और कार्यकर्ता ठगा सा रह जाता है सब सच सामने आता है तो कार्यकर्त्ता आहत हो जाता है  कार्यकर्ता अपनी जान मरवाने के लिए  पार्टी के आदेश के साथ गद्दारी करने वाले नेताओं से क्यो ना सतर्क रहें? कार्यकर्त्ता कबाड़ियों या कोल माफिया के खिलाफ आवाज उठाइयेगा और वायरल ऑडियो में माफिया जब एक शराब मांगने वाले से कह रहा है कि फलाने नेता ज्ञापन देने के लिए कह रहा था तो दारू का लालची नेता कैसे बोल रहा है, नही नही कोई ज्ञापन नही देंगे आप चिंता मत करो मेरी बात हो गयी है, क्यो की लंबी रकम के लेन देन की बात भी आप ऑडियो में सुन ही लिए होंगे और कोई भी कार्यकर्ता चाहे उसकी माँ जिंदा हो या स्वर्गवासी हो गयी हो उसे भी गन्दी गन्दी गाली बकेगा ओ भी दो बोतल मांगने वाला शराबी किसी की स्वर्गीय माँ को गाली देने लगेगा, ये शराब के लिए पार्टी को गिरवी रख देंगे लेकिन आपकी सुरक्षा नही करेंगे, साथ ही साथ उस ऑडियो में कोयला माफिया सरदार कह रहा है कि 4950 रुपये का तेल मैने भी कार में भराया है और दो बोतल शराब मांगने वाला कैसे अपमानित होगे?
चिरमिरी मंडल अध्यक्ष को ऑडियो वायरल होने उपरांत हटाया गया था,नए मंडल अध्यक्ष की नियुक्ति भाजपा ने की थी
एमसीबी जिले के चिरमिरी भाजपा मंडल अध्यक्ष को कुछ दिनों पहले भाजपा जिला अध्यक्ष ने पद से हटा दिया था और पूर्व महापौर को इसकी जिम्मेदारी प्रदान की थी,चिरमिरी मंडल अध्यक्ष जिन्हे भाजपा ने पद से हटाया था उनका एक ऑडियो वायरल हुआ था जिसमे यह साबित हुआ था की उनकी संलिप्तता अवैध कार्यों में है और वह लगातार अवैध कार्यों में संलिप्त हैं। वायरल ऑडियो की पुष्टि तो दैनिक घटती घटना नहीं करता लेकिन वायरल ऑडियो में आवाज तत्कालीन मंडल अध्यक्ष का था और जिससे साबित हुआ था की उनकी संलिप्तता अवैध कार्यों में थी और इसी वजह से उन्हे हटाया गया था पद से जो बात सामने भी आई थी। तत्कालीन मंडल अध्यक्ष को लेकर वायरल किए गए ऑडियो को कुछ भाजपा नेताओं ने भी सच कहा था और पार्टी को पत्र लिखकर मंडल अध्यक्ष पर कार्यवाही की मांग की थी जिसकी वजह से ही कार्यवाही हुई थी उन्हें हटाया गया था माना गया था।
महामंत्री बनाए गए मंडल अध्यक्ष पद से हटाए गए भाजपा नेता,क्या अनुशासन की बात भूल गई भाजपा
चिरमिरी के पूर्व मंडल अध्यक्ष जिन्हे एक आरोप के बाद पद से हटाया गया था उन्हे कुछ दिनों बाद ही महामंत्री पद से नवाजा गया है जैसी की सूचना मिल रही है। मंडल अध्यक्ष पद से हटाकर कुछ दिनों बाद महामंत्री बनाए जाने के मामले में लोगों का कहना है की यह एक प्रमोशन है। भाजपा अनुशासन के रास्ते से भटक गई है यह भी लोग कह रहे हैं। भाजपा अनुशासन की बात यदि मानती और अनुशासन सही मायने में पार्टी में होता गंभीर आरोप वह भी अवैध कारोबार में संलिप्तता के आरोप पश्चात वह आरोप से घिरे किसी नेता की वापसी पद प्रतिष्ठा प्रदान कर नहीं कराती पार्टी में यह भी लोगों का कहना है।
अवैध कारोबार को लेकर वर्तमान कांग्रेस पार्टी विधायक पर हमलावर है भाजपा एमसीबी,ऐसे में अवैध कारोबार में संलिप्तता के आरोपी भाजपा नेता को पुनः पद देना सवालों के घेरे में
भाजपा एमसीबी या यह कहें चिरमिरी मंडल वर्तमान में वर्तमान कांग्रेसी विधायक को अवैध कारोबार मामले में लगातार घेरती नजर आती है।वहीं विधायक पर अवैध कारोबार को संरक्षण देने का आरोप लगाती रहती है। वहीं पूर्व मंडल अध्यक्ष भाजपा चिरमिरी पर आरोप कोई मौखिक नहीं लगाए गए थे अवैध कारोबार को लेकर उनके खुद की आवाज का एक ऑडियो वायरल हुआ था जिसमे वह अवैध कारोबार करते हैं यह साबित हुआ था जिस कारण ही पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया था। अब पुनः उनकी घर वापसी कराने के बाद भाजपा कैसे किसी और पर अवैध कारोबार को लेकर हमलावर होगी यह बड़ा सवाल है वहीं भाजपा नेता की पुनः ससम्मान घर वापसी मामले से यह भी सवाल उठ रहा है की क्या भाजपा अवैध कारोबार मामले को आगे सामने नहीं रखने वाली,क्या अब सत्तापक्ष को घेरने के लिए यह उनका मुद्दा नहीं। वैसे माना यह भी जा रहा है की चिरमिरी में कार्यवाही भाजपा यदि करने बैठ जाए उनके कई नेता कार्यवाही के जद में आ जायेगे कई को उन्हे बाहर का रास्ता दिखाना पड़ सकता है।
सोशल मीडिया में महामंत्री बनाए जाने को लेकर बधाई का दौर जारी,नियुक्ति पत्र पार्टी का अभी सार्वजनिक हुआ है लगता नहीं
वैसे पूर्व मंडल अध्यक्ष को भाजपा ने महामंत्री बनाया है या नहीं बनाया है इसको लेकर कोई अधिकारिक नियुक्ति पत्र पार्टी का समाने नहीं आया है लेकिन सोशल मीडिया पर बधाई का क्रम जारी है और माना जा रहा है की नियुक्ति की जा चुकी है। वैसे नियुक्ति किसने की किस आधार पर की और किस दबाव की वजह से नियुक्ति की गई यह बातें तब स्पष्ट हो सकेंगी जब नियुक्ति पत्र सामने आ सकेगा।
जिस भाजपा नेता ने कोयला कबाड़ जैसे अवैध कारोबार के खिलाफ छेड़ रखी थी जंग उसी से शेष भाजपा नेता नाराज,सूत्र
बताया यह भी जा रहा है की चिरमिरी में जिस भाजपा नेता ने अवैध कारोबार मामले में जंग छेड़ रखी थी उसी से शेष भाजपा नेता नाराज हैं, इसकी वजह जो बताई जा रही है उसके अनुसार अवैध कोयला कबाड़ कारोबार चिरमिरी क्षेत्र का मुख्य कारोबार बन चुका है। अब यह कारोबार कौन कौन करता है किस किस की इसमें संलिप्तता है वह बड़ा गंभीर मसला हो चुका है क्योंकि अधिकांश के लिए यही बेहतर आय का जरिया है और यही वजह है की ज्यादातर लोग इस मामले में विरोध का विरोध करते हैं। यह भी सूत्रों का कहना है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply