Breaking News

रायपुर/दुर्ग@राहुल उप्पल का घर ईडी ने किया सील

Share


जूस फैक्ट्री में लूस पेपर्स की तलाशी


रायपुर/दुर्ग, 07 अक्टूबर
2023 (ए)। ऑनलाइन बैटिंग महादेव एप का छत्तीसगढ़ सहित देशभर में नाम कमाने वाले एक मुख्य आरोपी का घर ईडी ने सील कर दिया है।
ऑनलाइन सट्टा के जरिये करोड़ों रुपये कमाने वाले सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (श्वष्ठ) का शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी ने रवि उप्पल के घर पर नोटिस चस्पा किया है।
दरअसल ईडी की टीम भिलाई के अलग-अलग ठिकानों पर पहुंची थी। ईडी ने पुराने सटोरियों के घर और जूस फैक्ट्री में छापामार कार्रवाई कर दस्तावेज खंगाले हैं। ईडी के इस कार्रवाई की जानकारी पूरी गोपनीय रखी गई थी।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक ईडी की टीम ने शुक्रवार को ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में दबिश दी थी। दरअसल, नेहरु नगर स्थित ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को सट्टा किंग सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने मिलकर खोला था।
इसका डायरेक्टर सौरभ का भाई गीतेश चंद्राकर था। फरवरी 2022 में गीतेश ने भिलाई की कंपनी बेच दी। गीतेश ने जूस फैक्ट्री के नाम से ऑर्बिट फूड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की फ्रेंचाइजी के तहत 14 जूस फैक्ट्री खोले हैं।


बॉलीवुड सेलिब्रिटिज़ से भी ईडी करेगी पूछताछ


महादेव सट्टा किंग सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल दुबई में हैं। वहीं से ऑनलाइन सट्टा का काला कारोबार चला रहे हैं। पिछले दिनों ईडी ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश सहित कई 39 जगहों पर छापा मार चुकी है। अभी मामले की जांच चल रही है।
ऐसा बताया जाता है कि सौरभ चंद्राकर ने अपने भाई गितेश चंद्राकर को भी दुबई बुला लिया। महादेव एप के प्रमोशन और सौरभ चंद्राकर की शादी में बॉलीवुड का तड़का लगाने वाले कई एक्टर्स को नोटिस जारी किया गया है।


दुर्ग से दो लोगों को रायपुर ले जाने की चर्चा


सूत्रों के मुताबिक ईडी पहले दुर्ग के मोहननगर पहुंची थी। दुर्ग पुलिस ने महादेव ऐप के खिलाफ सबसे पहले अपराध मोहन नगर थाने में दर्ज किया था। इसमें आरोपी राम प्रवेश, खड़क सिंह राजपूत, आलोक सिंह, अभिषेक सिंह और सौरभ चंद्राकर समेत अन्य को पुलिस ने आरोपी बनाया था।इसी आधार पर ईडी ने रेड मारी। दो आरोपियों को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा ले जाने की चर्चा है। दोनों से रायपुर कार्यालय में पूछताछ की जा रही है। बाकी आरोपियों को समन के जरिए बुलाया गया है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!