अम्बिकापुर,@व्यवसाई के आत्महत्या मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया अपराध

Share


अम्बिकापुर, 07 अक्टूबर 2023 (घटती-घटना)।21 सितंबर की सुबह शहर के एक होटल में एक व्यवसाई ने फांसी पर लटकी लाश मिली थी। सूचना पर पहुंची पुलिस को होटल के कमरे में सुसाइड नोट भी मिला था। इसमें कोलकाता की कंपनी द्वारा यूरेनियम बिजनेस के नाम पर करोड़ों रुपए लगाने का जिक्र था। इसके अलावा सुसाइड नोट में पारिवारिक और आर्थिक परेशानियों, कथित कंपनी में करोड़ों के निवेश करने के बाद धोखाधड़ी का शिकार होने तथा स्थानीय लोगों, कुछ परिचितों व रिश्तेदारों द्वारा रुपए वापस करने दबाब बनाने का भी उल्लेख था। इस मामले में जांच पश्चात पुलिस ने कोलकाता निवासी 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं स्थानीय लोगों के खिलाफ पुलिस जांच कर रही है।
शहर के बौरीपारा निवासी 60 वर्षीय गुरु प्रसाद जायसवाल पिता बरसाती जायसवाल का रिंग रोड नमनाकला में बीएल डीजल नाम से मोटर बाइंडिंग का कारोबार था। बौरीपारा में पुश्तैनी मकान होने के बावजूद वह आर्थिक तंगी व रुपयों के लेनदेन से परेशान होकर पत्नी के साथ नमनाकला स्थित किराए के मकान में रहता था।20 सितंबर की सुबह स्वास्थ्य जांच कराने जाने की बात पत्नी से कहकर घर से निकला था। शाम तक घर नहीं लौटने पर परिजनों ने खोजबीन शुरु की तो पता चला कि शहर के बाबूपारा स्थित एक होटल के सामने उनकी कार खड़ी है। परिजन पुलिस की मदद से वहां पहुंचे तो होटल के कमरा नंबर 206 में रुकने की जानकारी मिली।किसी अनहोनी की आशंका पर जब कमरे को दूसरी चाबी से खोला गया तो व्यवसायी की लाश पंखे में नायलोन की रस्सी के सहारे फांसी पर लटकी थी। कमरे में 2 पन्ने का सुसाइड नोट व कई पन्नों के दस्तावेज की एक फाइल भी रखी हुई थी। व्यवसायी की आत्महत्या मामले में पुलिस ने जांच पश्चात कोलकाता की कथित कंपनी के 6 लोगों के खिलाफ धारा 420 के तहत नामजद रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। वहीं रुपए वापस करने का दबाव बनाने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी चल रही है।
पुलिस ने मृत व्यवसायी को परेशान करने वाले करीब 100 लोगों से पूछताछ भी की है। व्यवसायी के परिजनों के अनुसार आरोपियों द्वारा ठगी की रकम वापस करने के नाम पर व्यवसायी को 2000 करोड़ रुपए का चेक भी दिया गया था।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply