रायपुर/भिलाई@मलेशियन नोट की लालच में मिली रद्दी

Share


रायपुर/भिलाई,06 अक्टूबर 2023 (ए)।
एक व्यापारी को मलेशियन नोट की जगह रद्दी थमाने का मामला सामने आया है। साढ़े तीन लाख रुपए की ठगी करने वाले तीन शातिरों के खिलाफ सुपेला पुलिस ने धोखाधड़ी की धरा के तहत केस दर्ज किया। शातिरों ने पहले व्यापारी को 50 मलेशिया करेंसी दिया, और कहा की उनके पास मलेशिया की काफी नोट है। नोटों को बदलकर कमीशन कमाने के लालच में व्यापारी उनके बातों में फंस गया और साढ़े तीन लाख रुपये गवां बैठा।
मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने बताया कि शिकायतकर्ता की भिलाई-3 में कपड़े की दुकान है। 23 सितंबर को तीनों आरोपित शिकायतकर्ता की दुकान पर पहुंचे थे। वहां पर आरोपितों ने दुकान से अंडरवियर खरीदा और उसका भुगतान किया।
आरोपितों के जाने के बाद शिकायतकर्ता ने अपने एक परिचित को 50 मलेशियन नोट दिखाया। उसके दोस्त ने नोट को देखकर बोला कि नोट असली है,और भारत में इसकी कीमत 800 रुपये के आसपास है।
उस दोस्त ने कहा कि इन नोट को बदलकर वे अच्छा कमीशन कमा सकते हैं। इसके बाद पीडç¸त ने आरोपितों से संपर्क किया। आरोपितों ने बताया कि उनके पास 50 रिंग्गित के 1660 नोट हैं। आरोपितों ने नोटों की गद्दी दिखाई। उसमें से उन्होंने आठ नोट निकालकर भी दिखाए। विश्वास होने पर उनके बीच उन नोट का सौदा साढ़े तीन लाख रुपये में तय हुआ। 27 जून को वे लोग नोट लेने के लिए गदा चौक पहुंचे। जहां पर आरोपित एक झोले में नोट लेकर पहुंचे थे।
पीडि़त व उसके दोस्त ने उन्हें साढ़े तीन लाख रुपये देकर वो झोला ले लिया। रुपये लेकर आरोपित वहां से चले गए। आरोपितों के जाने के बाद उन्होंने झोले से नोट निकालकर देखा तो उसमें रद्दी भरा हुआ था। इसके बाद पीडç¸त ने सुपेला थाना में घटना की शिकायत दर्ज कराइ। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी कर उनकी तलाश शुरू की है।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply