Share

एनसीपी का असली हकदार कौन
अजित गुट की दलील पर क्या बोले शरद पवार के वकील?


नई दिल्ली,06 अक्टूबर 2023(ए)।
एनसीपी पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न को लेकर चुनाव आयोग ने शुक्रवार को सुनवाई की। इस सुनवाई में अजित गुट के साथ-साथ शरद पवार खुद चुनाव आयोग पहुंचे। दोनों गुटों द्वारा पार्टी पर दावा ठोकने के बीच चुनाव आयोग में सुनवाई हो रही है।


एनसीपी पर अजित गुट का दावा


बता दें कि अजित पवार ने एनसीपी में बगावत करते हुए खुद का अलग गुट बना लिया है और पार्टी व चुनाव चिह्न पर दावा ठोक दिया है। इसी दावे के आधार पर वह चुनाव आयोग पहुंचे हैं।
चुनाव आयोग में सुनवाई के दौरान शरद पवार की ओर से वकील अभिषेक मनु सिंघवी और अजित पवार की तरफ से वकील एन के कौल और मनिंदर सिंह उपस्थित हुए।


अजित गुट ने क्या दी दलील?


चुनाव आयोग के समक्ष अजित पवार गुट ने अपने समर्थन में दलीलें पेश कीं। अजित गुट ने कहा कि उन्हें एनसीपी में संगठन और विधायी विंग दोनों में समर्थन प्राप्त है। इसलिए चुनाव आयोग को अजित गुट को असली राजनीतिक पार्टी का दर्जा देना चाहिए।


क्या बोले वकील मनु सिंघवी?


वहीं, शरद पवार की ओर से पेश वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हम आज पेश हुए हैं और दो घंटे से अधिक समय तक सुनवाई चली। उन्होंने कहा कि अजित पवार गुट द्वारा किए गए दावे बिल्कुल काल्पनिक है।


अगली सुनवाई नौ अक्टूबर को


इस मामले में अब अगली सुनवाई नौ अक्टूबर को होगी। उम्मीद है कि सोमवार को भी अजित पवार गुट की तरफ से दलीलें पेश की जाएंगी।
अजित पवार का दावा है कि उन्हें महाराष्ट्र में 42 विधायकों, छह एमएलसी, नागालैंड में सभी सात विधायकों और लोकसभा व राज्यसभा में एक-एक सदस्य का समर्थन प्राप्त है। अजित पवार ने पार्टी और चिह्न दावा ठोकने के बाद 30 जून को चुनाव आयोग से संपर्क किया था।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply