एमसीबी@आम आदमी पार्टी जिला सचिव ने एक पत्रकार पर लगाए गंभीर आरोप,बताया पत्रकार को खुद के लिए खतरा

Share

  • मामला एमसीबी नवीन जिले से जुड़ा हुआ,प्रतिष्ठित टीवी न्यूज चैनल पत्रकार पर प्रेस वार्ता कर लगाया गया आरोप।
  • पत्रकार द्वारा लगातार दी जा रही है धमकी यह भी आम आदमी पार्टी जिला सचिव का है आरोप।
  • पत्रकार ने विधायक के साथ मिलकर आम आदमी पार्टी जिला सचिव पर झूठा अपराध पुलिस थाने में कराया है दर्ज यह भी प्रेस वार्ता में आम आदमी पार्टी ने लगाया आरोप।

एमसीबी 27 सितम्बर 2023 (घटती-घटना)। नवीन जिले के गठन के बाद से ही नवीन जिले की राजनीति काफी गर्मा गर्मी वाली देखी जा रही है साथ ही नवीन जिले में हाल ही में राष्ट्रीय दल होने का दर्जा दर्ज करा चुकी आम आदमी पार्टी की भी सक्रियता काफी बढ़ी है और तभी से जिले की राजनीति में और अधिक गर्माहट देखने को मिल रही है जो चुनाव का समय जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है वैसे वैसे बढ़ती जा रही है यह महसूस किया जा रहा है नजर आ रहा है। नवीन जिले में आम आदमी पार्टी की सक्रियता काफी बढ़ी हुई नजर आ रही है इसकी बानगी तब देखने को मिली थी जब आम आदमी पार्टी ने पांच बिंदुओ के समाधान को लेकर पांच समस्याओं शिकायतों के समाधान को लेकर जिला मुख्यालय में मोर्चा खोल दिया था धरना दे दिया था और जिसका परिणाम भी देखने को मिला और प्रशासन को धरना समाप्त कराने आश्वासन भी देना पड़ा धरना समाप्त करा पाने में तो प्रशासन सफल रहा लेकिन जब धरना समाप्त हुआ तब आम आदमी पार्टी का एक अनोखा विरोध सामने आया जिसमे पार्टी ने एक पत्रकार प्रतिष्ठित टीवी न्यूज चैनल पत्रकार के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया और उसको लेकर सरेआम बीच शहर ऐसा कुछ कह डाला माइक लगाकर की जिससे लोकतंत्र का चौथा स्तंभ पत्रकारिता भी सवालों के घेरे में आ गया। आम आदमी पार्टी ने जिले के एक प्रतिष्ठित माने जाने वाले वरिष्ठ टीवी न्यूज पत्रकार के बारे में मंच से माइक लगाकर यह कहा की वह विधायक स्वेक्षानुदान जो गरीब वंचितों सहित जरूरतमंदो का हक है में लाभार्थी बन रहें।
आम आदमी पार्टी ने फिर पत्रकार पर हमला बोला
एमसीबी जिले में आम आदमी पार्टी ने फिर पत्रकार पर हमला बोला है और पत्रकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं और यह वही पत्रकार हैं जिनको लेकर आम आदमी पार्टी का सरेआम माइक लगाकर किया गया विरोध अभी लोग भूले भी नहीं थे अभी सभी की स्मृतियों में वह मामला धूमिल भी नहीं हुआ था । जिले के पत्रकार टीवी न्यूज पत्रकार पर दूसरी बार आम आदमी पार्टी के जिला सचिव ने प्रेस वार्ता आयोजित कर यह आरोप लगाया है की पत्रकार द्वारा जिला सचिव आम आदमी पार्टी को धमकी दी जा रही है और पत्रकार से जिला सचिव आदमी पार्टी को खतरा है और यदि इस दौरान उनके साथ कोई अप्रिय घटना घटती है तो उसकी समस्त जिम्मेदारी एक पत्रकार की होगी वहीं जिला सचिव आम आदमी पार्टी ने प्रशासन से अपने लिए इसी मामले अंतर्गत सुरक्षा की भी मांग की गई है।
पत्रकार वार्ता आम आदमी की संपन्न
मामले में जो जानकारी सामने आई है और जो पत्रकार वार्ता आम आदमी की संपन्न हुई है उसके अनुसार आम आदमी पार्टी के जिला सचिव एमसीबी विकास पाण्डेय ने मनेंद्रगढ़ में प्रेस वार्ता आयोजित की, उन्होंने इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने अपनी बात रखते हुए प्रेस वार्ता में बताया की आम आदमी पार्टी की संगठनात्मक तैयारी में ग्राम समिति और वार्ड समिति का गठन 80 प्रतिशत पूरा हो चुका है। वहीं पार्टी के कार्यकर्ता गारंटी कार्ड के माध्यम से जो अरविंद केजरीवाल की तरफ से 10 गारंटी है गांव गांव तक पहुंचा रहे हैं वहीं जिला सचिव विकास पाण्डेय ने प्रेस वार्ता के दौरान यह भी बताया की बीते शनिवार को पार्टी से ही निष्काशित 5 लोगों ने जो उगाही के आरोप उनके सहित पार्टी के रमाशंकर मिश्रा,सुखमंती सिंह पर लगाए हैं उसको लेकर कोई सबूत उन्होंने अब तक प्रस्तुत नहीं किया है और इसको लेकर झूठे आरोपों को लेकर एक दिन बाद सभी पर जिन्होंने झूठे आरोप लगाए हैं उनके खिलाफ मानहानि का नोटिस करवाया जायेगा और फिर भी आरोप लगाने वालों की तरफ से यदि सबूत सामने नही रखा जाता तो उचित कार्यवाही के लिए आगे की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।
जिला सचिव ने कहा एक पत्रकार ने आम आदमी पार्टी से निष्कासित लोगों से संपर्क पार्टी की छवि खराब करने के लिए पैसे देकर प्रेस वार्ता करवाई
वहीं जिला सचिव आम आदमी पार्टी ने प्रेस वार्ता के दौरान यह भी कहा की एक पत्रकार ने आम आदमी पार्टी से निष्कासित लोगों से संपर्क किया और आम आदमी पार्टी की छवि खराब करने के लिए पैसे देकर उसी पत्रकार ने उनसे प्रेस वार्ता करवाई। जिला सचिव ने प्रेस वार्ता में एक पत्रकार पर यह भी आरोप लगाया की उसी के द्वारा पार्टी के रमाशंकर मिश्रा साथ ही उनके खुद के विरुद्ध जनकपुर पुलिस थाने में अपराध पंजीबद्ध करवाया गया है।वहीं पत्रकार पर विधायक की चापलूसी और भ्रष्टाचार का भी आरोप मामले में प्रेस वार्ता के दौरान लगाया गया वहीं कलेक्टर एमसीबी से शिकायत की बात भी प्रेस वार्ता में इसी संबंध में किए जाने की बात बताई गई। जिला सचिव आप विकास पाण्डेय ने आगे यह भी बताया की आप से निष्कासित पांच लोगों में से दो लोग 22 सितंबर को ही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी में शामिल हो चुके हैं लेकिन विधायक के दबाव में आकर उन्होंने 23 सितंबर को आम आदमी पार्टी पदाधिकारियों पर झूठे आरोप लगाए हैं। वहीं प्रेस वार्ता के अंत में टीवी न्यूज चैनल के पत्रकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए जिला सचिव आप ने पत्रकार से उन्हे धमकी मिलने की बात कही गई वहीं किसी अप्रिय घटना घटित होने पर पत्रकार ही जिम्मेदार होंगे यह भी उन्होंने प्रेस वार्ता में दावा किया। सुरक्षा की मांग भी उन्होंने प्रशासन से की है उन्होंने जानकारी दी है।
आम आदमी पार्टी के आरोपों में कितनी है सच्चाई होनी चाहिए जांच
आम आदमी पार्टी ने जो आरोप एक प्रतिष्ठित टीवी न्यूज चैनल के पत्रकार को लेकर लगाए हैं उनकी जांच प्रशासन को करानी चाहिए,आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा रखने वाली पार्टी है वहीं वह वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमाना चाहती है।वाम आदमी पार्टी बड़ी तेज़ी से प्रचार प्रसार में भी लगी हुई है वहीं वह अपना संगठन भी विस्तारित कर रही है ऐसे में यदि उसके किसी पार्टी पदाधिकारी ने किसी पर कोई आरोप लगाए हैं शिकायत की है तो उसकी जांच प्रशासन को करना चाहिए। चुनावी वर्ष में वहीं चुनाव में सभी को अपने अपने दल और अपनी विचारधारा अनुसार जनता के बीच जाने का अधिकार है और वह यदि सही मायने में बाधित किया जा रहा है आरोप लग रहा है तो जांच निष्पक्ष होनी ही चाहिए।
पत्रकार से खतरे की कही है बात,अपनी सुरक्षा की आम आदमी पार्टी पदाधिकारी ने की है मांग,क्या प्रशासन लेगा मामले को गंभीरता से संज्ञान?
आम आदमी पार्टी के जिला सचिव ने एक प्रतिष्ठित टीवी न्यूज चैनल के पत्रकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं पत्रकार से खुद को खतरा बताया है सुरक्षा की मांग प्रशासन से की गई है। अब प्रशासन क्या मामले की गंभीरता पर ध्यान देगा क्या वह आम आदमी पार्टी के जिला सचिव को सुरक्षा मुहैया कराएगा। वैसे आम आदमी पार्टी जिला सचिव ने यह भी आरोप लगाया है संभावना व्यक्त की है की उनके साथ कुछ भी अप्रिय पत्रकार कर सकते हैं जिसका उन्हे भय है,क्या मामले को लेकर प्रशासन गंभीरता प्रदर्शित करेगा आम आदमी पार्टी नेताओं को सुरक्षा का आश्वाशन देगा यह देखने वाली बात होगी। आम आदमी पार्टी नेताओं पर जो अपराध जनकपुर थाने में हुआ है दर्ज,जैसा उनका ही है आरोप की मामला है फर्जी,क्या मामले में होगी निष्पक्ष जांच?* आम आदमी पार्टी नेताओं ने प्रेस वार्ता में बताया है की उनके कुछ पदाधिकारियों पर एक पत्रकार ने साजिश के तहत जनकपुर पुलिस थाने में अपराध दर्ज कराया है पत्रकार ने अपराध दर्ज कराने के लिए आम आदमी पार्टी से निष्काशित लोगों का सहारा लिया है यह भी पार्टी ने आरोप लगाया है और जो अपराध दर्ज कराया गया है वह निराधार है बिना सबूतों के दर्ज अपराध है यह भी पार्टी का आरोप है अब ऐसे में क्या मामले का निष्पक्ष जांच प्रशासन कराएगा वहीं आम आदमी पार्टी ने सबूतों की मांग की है जिसके आधार पर उनके पदाधिकारियों पर अपराध दर्ज कराया गया है सवाल यह भी है क्या उन्हे सबूत उपलब्ध कराए जाएंगे।वैसे प्रशासन मामले में किस तरह का निर्णय लेगा यह देखने वाली बात होगी वहीं यदि आम आदमी पार्टी नेताओं की बात सही है तो यह भी गंभीर मामला कहा जा सकता है की बिना किसी प्रमाण ठोस कैसे अपराध पंजीबद्ध किया गया है। वैसे आम आदमी पार्टी ने प्रशासन से इस उम्मीद से गुहार लगाई है की उन्हे न्याय मिलेगा और बिना कोई दोष साबित हुए बिना उन्हे आरोपी बनाए जाने पर प्रशासन भी संज्ञान लेगा।
आम आदमी पार्टी ने जिस पत्रकार पर लगाए हैं आरोप कुछ दिनों पहले उसी पत्रकार की सरेआम वह कर चुके हैं फजीहत,वह भी माइक लगाकर
आम आदमी पार्टी ने जिस पत्रकार प्रतिष्ठित टीवी न्यूज पत्रकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं प्रेस वार्ता के दौरान उसी पत्रकार की वह सरेआम फजीहत कर चुके हैं,स्वेक्षानुदान मामले में पत्रकार की बीच शहर आम आदमी पार्टी ने इस कदर फजीहत की थी की पत्रकार भी तभी से सदमे में हैं और मामले में कुछ भी कहने से बचते चले आ रहे थे,आम आदमी पार्टी ने जिस दिन पत्रकार की फजीहत की थी सरेआम उस दिन पार्टी ने माइक लगाकर पत्रकार को गरीब वंचितों जरूरतमंदों का हक मारने वाला कहा था और गरीब वंचितों जरूरतमंदों का हक मारने की बात स्वीकार करते हुए पत्रकार उनसे माफी मांगे यह भी आम आदमी पार्टी ने नसीहत दी थी,बता दें की आम आदमी पार्टी ने उक्त पत्रकार को लेकर यह भी कहा था की उन्होंने गरीब वंचितों का जरूरतमंद लोगों का हक छीनने के लिए अपने पुत्र के नाम का सहारा लिया है और वह भी अपने निवास के विधानसभा क्षेत्र के लोगों का भी नहीं उन्होंने दूसरे विधानसभा का गलत तरीके से अपने पुत्र को निवासी साबित करते हुए दूसरे विधानसभा के विधायक से स्वेक्षानुदान राशि पुत्र के नाम से प्राप्त की जो गलत है।
आम आदमी पार्टी पदाधिकारियों पर अपराध पंजीबद्ध होना क्रिया की ही प्रतिक्रिया तो नहीं
वैसे आम आदमी पार्टी ने मनेंद्रगढ़ शहर में जिस तरह सरेआम एक टीवी न्यूज चैनल पत्रकार की फजीहत की जिस तरह उनके स्वेक्षानुदान लेने की बात को जोकि उन्होंने अपने पुत्र के नाम से प्राप्त की वह भी गलत पता दर्ज कराकर जो छिपी हुई बात थी को उजागर किया उसके बाद पार्टी के द्वारा पत्रकार पर षड्यंत्र का आरोप लगाया जाना क्रिया की प्रतिक्रिया कही जा सकती है। जो फजीहत पत्रकार की आम आदमी पार्टी ने सरेआम की और जिस तरह उनसे गरीबों से माफी मांगने की बात आम आदमी पार्टी ने की उसके बाद से ही पत्रकार काफी सदमे में थे यह वहीं के लोगों का कहना है और यह भी कहना है की उनकी प्रतिष्ठा को एक ही पल में आम आदमी पार्टी ने धराशाई कर दिया था और वहीं चुकीं आरोप कहीं न कहीं सही थे स्वेक्षानुदान उन्होंने अपने पुत्र के नाम से गलत पता दर्ज कराकर लिया ही था और जिसकी वजह से वह कानूनी रूप से कुछ कर पाने में भी सक्षम नहीं थे इसलिए वह कहीं किसी मामले में शामिल भी हो सकते हैं आम आदमी पार्टी नेताओं के विरुद्ध इस आशंका से भी इंकार नही किया जा सकता यह भी लोगों के कहना है।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply