Breaking News

सुरजपुर,@शिक्षा,स्वास्थ्य,रोजगार व छग की संस्कृति हमारी प्राथमिकताःमुख्यमंत्री

Share


जिले को दी 734 करोड़ 60 लाख 48 हजार के विकास कार्यों की सौगात

सुरजपुर,26 सितम्बर 2023 (घटती-घटना)। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज सिंगल क्लिक में सूरजपुर के जिलेवासियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 734 करोड़ 60 लाख 48 हजार के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी। जिनमें मुख्यमंत्री बघेल द्वारा विभिन्न विभागों के अंतर्गत किए जा रहे 259 विकास कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया गया। जिसकी लागत 734 करोड़ 60 लाख 48 हजार है। इन कार्यों में 225 करोड़ 52 लाख 1 हजार राशि के 166 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं 509 करोड़ 8 लाख 47 हजार राशि के 93 विकास कार्यों का भूमिपूजन कार्य शामिल हैं।
मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में बताया कि कैसे राज्य शासन नवा छाीसगढ़ के सतत विकास की दिशा में कार्य कर रही है। 26 जिलों में संपन्न हुए वर्चुअल कार्यक्रम में उन्होंने सूरजपुर जिले का भी जिक्र किया, जिसमें उन्होंने आदिवासी बाहुल्य और दूरस्थ अंचल के क्षेत्र में विशेष फोकस करना शासन की प्राथमिकता की श्रेणी में है। उन्होंने आगे कहा किसान, मजदूर और लघु वन उपज संग्रहक को हमारी योजनाओं से निःसंदेह लागू है। शिक्षा स्वास्थ्य रोजगार और छाीसगढ़ की संस्कृति शासन की प्राथमिकता है। सभी लोग आर्थिक रूप से संपन्न बने ताकि शासन के नया छाीसगढ़ गढ़ने का संकल्प शीघ्र पूर्ण हो, इसके लिए समावेशी विकास की अवधारणा को छाीसगढ़ शासन अपना रही है। छाीसगढ़ के सभी लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आए इसके लिए छाीसगढ़ शासन द्वारा मजबूत कदम उठाए जा रहे हैं।
भारी अव्यवस्था के बीच हुआ कार्यक्रम
अडॉटेरियम जहाँ यह कार्यक्रम था वहां भारी अव्यवस्था का आलम था।हालत यह थी कि न तो एसी चल रहा था और न पेयजल की कोई व्यवस्था थी जिससे लोग गर्मी से भारी परेशान रहे।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!