Breaking News

रायपुर@महिला आरक्षण में श्रेय लेने को लेकर नेताओं में तनातनी

Share


रायपुर,24 सितम्बर 2023 (ए)।
नारी शक्ति वंदन तो पास हो चुका है, कौन कितनी महिलाओं का टिकट देगा अब इस पर नया बहस शुरू हो चुका है। 33 प्रतिशत आरक्षण का फायदा महिलाओं को मिले या न मिले लेकिन बिल पास होने के बाद से राजनीतिक सुर्खियों में बना हुआ है।
इस पर कांग्रेस और भाजपा में घमासान मचा हुआ है। पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के महिलाओं आरक्षण पर श्रेय लेने की बात पर सीएम भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि सबसे ज्यादा टिकट हमने दिया। सबसे ज्यादा विधायक हमारे हैं। बीजेपी के पास एक है, हमारे पास 13 विधायक हैं। बीजेपी से तेरह गुना ज्यादा हमारे पास विधायक हैं। अजय चंद्राकर हमेशा अपने बयानों को लेकर सुखियों में बने रहने के लिए कांग्रेस से छत्ते में पत्थर मारने में माहिर है। भाजपा के आरोप पत्र समिति के सदस्य के रुप में कांग्रेस सरकार पर भष्टाचारों की बौछार कर चुके है।आरक्षण मुद्दे पर सीएम भूपेश ने श्रेय लेनेके मामले को लेकर चंद्राकर को करारा जवाब देकर चुप करा दिया है।
कुछ मुद्दा नहीं मिला तो महिला आरक्षण को लेकर श्रेय लेने को लेकर नेताओं में वार और पलटवार का दौर शुरु हो गया है। मुख्यमंत्री अपने सधे हुए अंदाज में विपक्ष के तमाम आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए जबावी हमले भी कर रहे है। महिला आरक्षण जब लागू होगा तब महिलाओं लाभ मिलेगा, उसके पहले ही कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में 13 महिलाओं टिकट देकर अपनी मंशा जाहिर कर दिया था, कि राजनीति में महिलाओं की भागीदारी होना जरुरी है। अब बहस का मुद्दा यह है कि क्या कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में भी महिलाओं को आरक्षण का लाभ देगी यह जानने के लिए अजय चंद्राकर ने महिला आरक्षण पर श्रेय लेने का मुद्दा छेड़ दिया है।


Share

Check Also

बलरामपुर@पीएम जनमन के तहत लाभान्वित हो रहे है΄ पीवीटीजी जनजातिय समुदायबुनियादी सुविधाए΄ पहु΄च रही घर-घर तक

Share बलरामपुर,11 सितम्बर 2024 (घटती-घटना)। प्रधानम΄त्री जनमन योजना के अ΄तर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति समूह के …

Leave a Reply