बैकुण्ठपुर@परिवर्तन यात्रा में भी शैलेष शिवहरे ने दिखलाया अपना दम

Share

  • जगह-जगह कराया स्वागत,पार्टी का प्रतीक चिन्ह कमल किया गया भेंट।
  • सभा में कम भीड़ रहा चर्चा का विषय,संगठन पर सवालिया निशान।

-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर 20 सितम्बर 2023 (घटती-घटना)। विधानसभा सीट से भाजपा की ओर से दावेदारी कर रहे शैलेष शिवहरे ने परिवर्तन यात्रा में भी अपना दम दिखलाया। जगह-जगह उन्होने समर्थको के साथ परिवर्तन यात्रा का स्वागत किया, टी शर्ट और मुखौटा लगाकर कार्यकर्ताओं ने शैलेष शिवहरे के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की। तों वहीं बैकुंठपुर फौव्वारा चैक में भी उनके समर्थको ने यात्रा का अभूतपूर्व स्वागत किया,यहां महामाला के साथ नेताओं ने पार्टी का प्रतीक चिन्ह कमल का फूल भेंट किया गया ,जिससे कि एक अलग वातावरण देखने को मिला। यात्रा के दूसरे दिन भी उन्होने चिरमिरी मार्ग के सुरमी में यात्रा का स्वागत किया और मोटर सायकल रैली के माध्यम से विदा किया।
कुड़ेली से हुई स्वागत की शुरूआत
भाजपा की परिवर्तन यात्रा का कोरिया जिले में आगमन कुड़ेली क्षेत्र से हुआ,यहां पर भी भाजपा जिला उपाध्यक्ष शैलेष शिवहरे ने स्वागत गेट लगाकर यात्रा का स्वागत किया। उनके नेतृत्व में कार्यकर्ताओ ने यात्रा में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल,पूर्व गृह मंत्री रामसेवक पैकरा,रामविचार नेताम,मोतीलाल साहू,अनुराग सिंहदेव आदि नेताओं का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।
कंचनपुर चैक में हुआ स्वागत
कुड़ेली से आगे बढकर यात्रा कंचनपुर चैक पहंुची यहां भी बड़ी संख्या में शैलेष समर्थको ने जोशिला स्वागत किया और शैलैष शिवहरे के पक्ष में नारेबाजी की। करमा दल के साथ ही बड़ी संख्या में युवा व महिलओं ने शैलेष शिवहरे के नेतृत्व में स्वागत किया।
स्वागत द्वारा भी लगाये गए
विधानसभा की दावेदारी कर रहे भाजपा जिला उपाध्यक्ष शैलेष शिवहरे ने शक्ति प्रदर्शन में खुद को मजबूत साबित किया है,उनके द्वारा कुड़ेली से लेकर बैकुंठपुर तक जगह-जगह स्वागत द्वार बनवाये गए थे,भाजपा संगठन या कि अन्य किसी भी नेता द्वारा इस प्रकार की तैयारी परिवर्तन यात्रा के लिए नही की गई थी यह बात भी चर्चा का विषय रहा। परिवर्तन यात्रा में शामिल अन्य नेता भी शैलेष शिवहरे की इस तैयारी की चर्चा करते देखे गए।
टी शर्ट और मुखौटा में नजर आए शैलेष समर्थक
परिवर्तन यात्रा में शैलेष समर्थको को उनकी फोटो बनी टी शर्ट और मुखौटा पहने भी देखा गया। बड़ी संख्या में समर्थक शैलेष शिवहरे के रंग में रंगे नजर आए यह भी शक्ति प्रदर्शन का बड़ा रूप था,संभवतःसरगुजा संभाग में किसी भी दावेदार द्वारा किया गया यह पहला प्रयास था।
कमल का फूल किया गया भेंट
शैलेष शिवहरे ने परिवर्तन यात्रा का शहर पहुंचने पर एक बार फिर अपने सैकड़ो समर्थको,युवाओं महिलाओं को साथ लेकर फौव्वारा चैक के पास आतिशी स्वागत किया,यहां नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती नविता शिवहरे महिला कार्यकर्ताओं के साथ स्वंय मौजूद थीं,महामाला,आतिशबाजी और गगनभेदी नारो के साथ मांदर की थाप पर नेताओ का जोशिला स्वागत भी चर्चा का विषय बना रहा। भारतीय जनता पार्टी का चुनाव चिन्ह कमल का फूल है और कमल का फूल शैलेष शिवहरे ने यात्रा की अगुवाई कर रहे नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल को रथ में भेंट कर उनका स्वागत किया,शैलेष समर्थको ने हाथ में कमल का फूल लेकर फौव्वारा चैक से नगरपालिका कार्यालय तक रैली की शक्ल में रथ के आगे आगे पहुंचे और जोरदार नारेबाजी श्री शिवहरे के समर्थन में की गई।
मोटर सायकल निकालकर हुआ स्वागत
भाजपा जिला उपाध्यक्ष शैलेष शिवहरे ने बड़ी संख्या में कार्यकर्ताआंे को एकत्र कर मोटर सायकल रैली भी निकाली,बैकुंठपुर से वे कार्यकर्ताओे को लेकर कंचनपुर चैक तक गए और स्वागत के उपरांत मोटर सायकल रैली निकालकर यात्रा को पुनःबैकुंठपुर तक लाया गया।
शैलेष समर्थको ने की जोरदार नारेबाजी
पूरे कार्यक्रम के दौरान शैलेष शिवहरे समर्थको को नारेबाजी करते हुए देखा गया,नेताद्वय के साथ समर्थको ने श्री शिवहरे के पक्ष में भी नारेबाजी करते देखा गया,हलांकि कार्यक्रम स्थल पर नारेबाजी देखकर भाजपा जिलाध्यक्ष के तेवर गरम थे उन्होने मंच से ही खरीखोटी भी सुनाई और व्यक्ति के पक्ष मे नारेबाजी न करने की नसीहत दी,यह अलग बात है कि नसीहत देने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष द्वारा पूर्व मंत्री भैयालाल राजवाड़े के पक्ष मे नारेबाजी कराई गई,इससे पार्टी में गुटबाजी भी स्पष्ट देखने को मिली।  जिलाध्यक्ष की नाराजगी का वीडियो भी सोशल मीडिया में मौजूद है।
दूसरे दिन भी किया स्वागत और निकाली रैली
परिवर्तन यात्रा के दूसरे दिन प्रस्थान के वक्त शैलेष शिवहरे ने एकबार फिर शक्ति प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखा और सुबह अपने समर्थको के साथ सुरमी चैक पहुंच वहां सबसे पहले यात्रा मे शामिल नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल,पूर्व गृह मंत्री रामसेवक पैकरा,प्रदेश महामंत्री ओपी चैधरी,मोतीलाल साहू समेत अन्य नेताओं का जोरदार स्वागत किया और इसके बाद अपने सैकड़ो समर्थकों के साथ मोटर सायकल रैली निकालकर बंजारीडांड़ तक जाकर रथ को विदा किया। शैलेष शिवहरे की उक्त कार्यशैली से नेताद्वय भी काफी प्रभावित हुए।
पोस्टर,बैनर में भी दिखे आगे
शैलैष शिवहरे न सिर्फ स्वागत,सम्मान और रैली में आगे रहे बल्कि पूरे शहर को भी उन्होने अपने रंग में रंग कर एक मजबूत दावेदार पेश करने में कोई कमी नही की,उनके द्वारा शहर के मुख्य सड़को से लेकर कई स्थानों में पोस्टर बैनर भी बड़ी संख्या में लगाए गए थे,जगह-जगह उनके पोस्टर बैनरों ने भी लोगो का मन मोह लिया।
कार्यक्रम में आम जनों की मौजूदगी शून्य,संगठन पर सवालिया निशान
बतलाया जाता है कि परिवर्तन यात्रा के बाद नगरपालिका के समीप भाजपा द्वारा सभा का आयोजन किया गया था,लेकिन उक्त सभा स्थल पर आमजनों की भीड़ एकदम शून्य रही,जब यात्रा का आगमन शहर में हुआ उस वक्त भी सिर्फ नेता और कार्यकर्ता ही सड़को पर दिखलाई दिए। मोटर सायकल रैली में भी कुछ ही नेता के समर्थक नजर आए जबकि भाजपा संगठन द्वारा 1500 मोटर सायकल रैली का दावा किया जा रहा था। सभा स्थल पर सैकड़ो कुर्सियां खाली पड़ी रही,कम भीड़ की चिंता नेताओं के चेहरे पर स्पष्ट झलक रही थी। उल्लेखनीय है कि इस कार्यक्रम का पूरा जिम्मा भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल ने ले लिया था,उनके रूखे व्यवहार और अड़ियल रवैये के कारण कई वरिष्ठ नेता भी कार्यक्रम से नदारद रहे। मंचीय उद्वबोधन में भी जिलाध्यक्ष का तेवर देख लोगो ने अपनी नाराजगी जाहिर व्यक्त की और आपस में चर्चा करते सुने गए कि जिलाध्यक्ष जैसे अहम पद पर बैठे व्यक्ति को सहज सरल होना चाहिए,जिलाध्यक्ष के बर्ताव एवं कार्यशैली के कारण भी सभा में कम भीड़ आई ऐसा पार्टी के लोगो का ही कहना है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply