नई दिल्ली@दोनों देशों ने अपने नागरिकों को किया सतर्क एडवाइजरी जारी

Share

भारत ने कनाडा में रहने वाले भारतीयों के लिए जारी की एडवाइजरी,कनाडा सुरक्षित नहीं स्टूडेंट्स ज्यादा सतर्क रहें


नई दिल्ली,20 सितम्बर 2023 (ए)।
खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मुद्दे पर भारत और कनाडा के बीच रिश्ते और तल्ख़ हो चुके हैं। दोनों देशों के बिच तनाव बढ़ता जा रहा है कनाडा के बाद भारत ने भी अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी कर सतर्क रहने को कहा है।
कनाडा ने मंगलवार को अपने नागरिकों को भारत के कुछ खास हिस्सों में न जाने के लिए एडवाइजरी जारी की। बुधवार को भारत ने भी इसी तरह की एडवाइजरी जारी कर दी।
भारत ने कनाडा में खालिस्तान समर्थकों की गतिविधियों पर चिंता जताई थी। कनाडा से रिश्ते तल्ख होने के बाद भारत ने यह एडवाइजरी जारी की है। बता दें कि भारत के सबसे ज्यादा सिख कनाडा में रहते है।
कनाडा की कुल आबादी तकरीबन 3 करोड़ 82 लाख है। इनमें से 2.6त्न यानी 9 लाख 42 हजार 170 पंजाबी हैं। पंजाब से हर साल औसतन 50 हजार युवा पढ़ने के लिए विदेश जाते हैं।
कनाडा की सरकार ने शीर्ष भारतीय राजनयिक को देश ने निष्कासित कर दिया है। वहीं जवाबी कार्रवाई में भारत ने भी कनाडा के राजनयिक को सस्पेंड कर दिया और पांच दिन के अंदर देश छोड़ने के लिए कहा।
कनाडा छोड़ो,भारत जाओ
सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भारतीय-कनाडाई हिंदुओं को धमकी दी है। भारत और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद के बीच पन्नू का ये वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में पन्नू को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि भारत-कनाडाई हिंदुओं, आपने कनाडा और कनाडाई संविधान के प्रति अपनी निष्ठा को अस्वीकार कर दिया है।
आपकी मंजिल भारत है। कनाडा छोड़ो, भारत जाओ।खालिस्तानियों ने भारतीय राजनयिकों और नेताओं को भी खुलेआम धमकी दी है।


Share

Check Also

श्रीनगर@ जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के मतदान के लिए केंद्रों के लिए रवाना हुई पोलिंग पार्टियां

Share @ सात जिलों की कुल 24 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा श्रीनगर,17 सितम्बर …

Leave a Reply