भिलाई@मलकीत हत्याकांड के विरोध में निकाली पदयात्रा,चक्काजाम कर मांगा इंसाफ

Share


भिलाई,19 सितंबर 2023 (ए)।
खुर्सीपार आईटीआई मैदान के पास 15 सितंबर की रात को हुई मलकीत सिंह की हत्या के बाद तीसरे दिन भी क्षेत्र में तनाव का माहौल है। लगातार तीसरे दिन पीडि़त परिवार के साथ पूरा सिख समाज व स्थानीय लोग जुटे हुए हैं। मलकीत सिंह की हत्या के विरोध में खुर्सीपार में आज पदयात्रा निकाली गई। वहीं खुर्सीपार थाने के पास चक्काजाम भी किया गया। इस दौरान पुलिस प्रशासन मुस्तैद रही और किसी तरह से चक्काजाम को खत्म कराया।
बता दें खुर्सीपार में मलकीत की हत्या के बाद माहौल बेहद तनाव पूर्ण बना हुआ है। भाजपा नेता पीडि़त परिवार के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। पीडि़त परिवार पहले दिन से ही 50 लाख रुपए मुआवजा और आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांग पर अड़ा है। हालांकि इस बीच सरकार की ओर पांच लाख रुपए की सहायता व स्थाई सविंदा नियुक्ति देने का निर्देश दिया गया। इस संबंध में पीडित परिवार को बैठाकर बताया गया लेकिन सरकार के ऑफर को पीडि़त परिवार ने ठुकरा दिया। इसके बाद सोमवार को तीसरे दिन भी पीडित परिवार के लोग प्रदर्शन कर इंसाफ मांग रहे हैं।
पदयात्रा निकालकर
दोषियों के लिए फ ांसी की मांग

खुर्सीपार में पीडित परिवार के साथ क्षेत्र के लोगों ने पदयात्रा निकाली। इस दौरान लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताई। गुंडागर्दी खत्म करने व दोषियों को फांसी देने की मांग पदयात्रा के दौरान नारेबाजी के साथ की गई। खुर्सीपार थाने से शुरू हुई पदयात्रा न्यू खुर्सीपार, जोन-3, जोन-2, श्रीराम चौक होते हुए केनाल रोड से खुसीपार थाने पहुंचकर खत्म हुआ। इस दौरान पीडि़त परिवार के साथ लोगों ने दुर्ग से रायपुर मार्ग पर चक्काजाम भी कर दिया। लगभग आधे घंटे तक सड़क पर डटे रहे। इस दौरान पुलिस की समझाइश के बाद जाम हटाया। फिलहाल सभी खुर्सीपार थाने में डटे हुए हैं।
कांग्रेस नेता भिलाई हत्याकांड मामले में गिरफ्तार
भिलाई. खुर्शीपार थाना क्षेत्र में मलकीत सिंह हत्त्या के मामले में पुलिस ने पांचवे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कांग्रेस नेता शुभम शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले पुलिस चार आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। चार दिन पहले सिख युवक की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद 18 सितंबर को सिख पंचायत ने दुर्ग-भिलाई बंद करने का आव्हान किया था। इसका समर्थन करने के लिए भाजपा और चेम्बर ऑफ कॉमर्स सामने आया था। हालांकि आंदोलन करने के बाद सरकार की तरफ से मुआवजा दिया गया था।
15 और 16 सितंबर के बीच भिलाई के आईटीआई मैदान में 7-8 लोगों ने मलकीत सिंह के साथ मारपीट की थी। इस मसले को लेकर पुलिस ने अब तक एक नाबालिग समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, मृतक मलकीत सिंह ग़दर 2 मूवी देख रहा था। इस दौरान मृतक मलकीत ने हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहा था। इसी बीच मृतक और आरोपियों में झगड़ा हो गया और विवाद इतना बढ़ गया कि, आरोपियों ने मलकीत को अधमरा कर दिया। घटना की जानकारी मिलने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के वक्त उसकी मौत हो गई।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply