रायपुर,@सट्टा किंग सौरभ चंद्राकर का पाकिस्तान लिंक

Share


ईडी की पूछताछ में हो रहे खुलासे
रायपुर,18 सितम्बर2023(ए)। महादेव सट्टा किंग सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल के खुलासे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। ईडी को महादेव ऐप के संचालकों द्वारा 4 देशों का पासपोर्ट बनाए जाने के इनपुट मिले है। इसमें भारत सहित ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और स्विटजरलैंड के पासपोर्ट शामिल है। इसे स्थानीय देश का नागरिक बताकर फर्जी तरीके से बनाए जाने की जानकारी मिली है। यह इनपुट 30 लोगों से पूछताछ के दौरान ईडी को मिले है। सौरभ और उप्पल ने विदेश जाने के लिए 2018-19 में पासपोर्ट बनाने के बाद दुबई चले गए थे। वहीं से सट्टे का अवैध कारोबार शुरू किया। इसके लिए हैदराबाद से ऐप तैयार करने के बाद दुबई के एक शेख और दो पाकिस्तानी कारोबारियों को सहयोगी बनाकर सट्टे का कारोबार शुरू किया। साथ ही युवकों को इसमें जोड़ने के लिए आईडी बांटकर 70 फीसदी तक कमीशन देने का लालच भी दिया। ईडी के अधिकारी महादेव ऐप के संचालकों के मददगार और आर्थिक स्रोत को बंद करने लगातार छापेमारी कर रही है। इसके लिए ईडी मुख्यालय से मदद मांगी गई है। उनके सहयोग से देशभर में छापेमारी कर आईडी लेकर सट्टा खिलाने और हवाला के जरिए रकम पहुंचाने वालों पर शिकंजा कसा जा रहा है।
सटोरिया की भाभी से रायपुर में ईडी कर रही पूछताछ
ऑनलाइन महादेव सट्टा एप के मास्टर माइंड सौरभ चंद्राकर तथा रवि उप्पल है पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है। रवि उप्पल की भाभी को मुंबई से ईडी रायपुर ले लेकर आई है और उससे लगातार पूछताछ की जा रही है। उससे घंटों पूछताछ की गई। यह भी कहा जा रहा है कि रवि के दूसरे परिजनों को भी पूछताछ के लिए तलब किया जा रहा है। वर्तमान में सौरभ, रवि दुबई में बैठकर सट्टा संचालित करने का काम कर रहे हैं।
सूत्रों के मुताबिक, रवि उप्पल की भाभी को मुंबई से रायपुर लाने के बाद ईडी के अफसरों ने शनिवार को उससे घंटों पूछताछ की है। साथ ही उन्हें पूछताछ में सहयोग करने के लिए निर्देश दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक ईडी ने रवि उप्पल के परिजनों को महादेव सट्टा एप की रकम की ट्रांजेक्शन को लेकर पूछताछ करने समंस जारी किया है । परिजनों को पूछताछ के लिए कब बुलाया गया है, इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है। सूत्रों के मुताबिक रवि तथा सौरभ को दुबई से वापस लाने के लिए ईडी के अफसरों ने दबाव बनाने का काम शुरू कर दिया है। ईडी को महादेव सट्टा एप की रकम हवाला के माध्यम से ट्रांसफर करने स्थानीय हैंडलरों के बारे में जानकारी मिली है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply