हरियाणा,@मामन खान की पेशी से पहले जिले में धारा-144 लागू

Share


इंटरनेट सेवाएं बंद राजस्थान से जुड़ी सीमा सील
नूंह हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक मामन खान गिरफ्तार


हरियाणा,15 सितम्बर 2023 (ए)।
हरियाणा पुलिस ने देर रात फिरोजपुर के झिरका से कांग्रेस विधायक मामन खान को गिरफ्तार कर लिया गया है। अदालत में मामन खान को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।
दरअसल, 31 जुलाई को नूंह में हिंसा और आगजनी की घटना हुई थी, जिसमें पांच लोगों की मौत हुई थी। साथ ही कई लोग घायल भी हुए थे। 100 से ज्यादा वाहनों को जला दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने तौफीक नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया। उसने अपने बयान में आरोपी ने मामन खान का नाम लिया है। तौफीक खान कहना है कि मामन खान ने ही भीड़ और हिंसा को भड़काया था।
हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तारी से पहले मामन खान को दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था। मगर वह पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे। उन्होंने इस मामले को लेकर पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की। हाई कोर्ट में याचिका दायर करके उन्होंने नूंह हिंसा मामले में एसआईटी के गठन की मांग की थी। उन्होंने अपनी याचिका में कहा था कि एसआईटी टीम का हेड आईजी लेवल का अधिकारी होना चाहिए और उनकी निगरानी में इस पूरे मामले की जांच हो।


तो इसलिए हुई गिरफ्तारी


सूत्रों के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि उनके मोबाइल टावर लोकेशन के मुताबिक, उनकी लोकेशन 29 और 30 जुलाई को हिंसा स्थल से डेढ़ किलोमीटर के रेंज में मिली है।


Share

Check Also

शाहजहांपुर,@ दोस्त के कहने पर युवक ने सुहागरात का बनाया वीडियो

Share शाहजहांपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां …

Leave a Reply