रायपुर@कांग्रेस ने 30 सीटों में सिंगल नाम तय किए

Share


13 मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष और अन्य वीआईपी सीटों में सिंगल नाम तय


रायपुर,06 सितंबर 2023 (ए)।
बिलासपुर, सरगुजा बस्तर संभाग की विधानसभा और वीआईपी सीटों में सिंगल नाम कांग्रेस ने तय कर लिया है। लिस्ट आज-कल में आ सकती है। संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने संकेत दिया है कि पहली लिस्ट में 30 विधानसभा प्रत्याशियों को नामजद है। जिसमें सभी मंत्रियों, विधानसभा अध्यक्ष, दिग्गज विधायकों समेत अन्य नाम हैं।
पार्टी सूत्रों कहना है कि 7 या 8 सितंबर को सूची घोषित की जाएगी। बिलासपुर और सरगुजा संभाग की वीआईपी सीटों में जरूर खींचतान मची लेकिन इसे भी अनंतिम रूप गया है। हालांकि रामानुजगंज विधायक और सामरी विधायक चिंतामणी की टिकिट खतरे मे बताई जा रही है।
इसी तरह बस्तर से दो मंत्रियों का टिकिट पक्का, विधायक भी निश्चिंत पर पैनल में और भी नाम ऐसे हैं जिनमे स्थिति डांवाडोल है। संभावित नामों की ख़बरें मिडिया की सुर्खियां बनी हुई हैं। औपचारिक घोषणा बाकि है।
फç¸लहाल कॉंग्रेस की निरंतर बैठकों में बस्तर, सरगुजा और बिलासपुर संभाग से वीआईपी सीटों में लगभग नाम तय हो गए हैं। तीनों संभाग में सरगुजा की दो सीटों की चर्चा पार्टी में ज़ोरों पर है। इसमे रामानुजगंज और सामरी विधायक की टिकिट पर खतरा मंडरा रहा है। बता दें कि कांग्रेस में सिर्फ विधायकों का ही नहीं अपितु मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्र से दावेदारी साडी सीमा लगने लगी थी। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय तक दावेदार भीड़ लेकर पहुँचने लगे थे। नतीजतन वीआईपी सीटों में कोई विवाद निर्मित न हो उसके लिए पार्टी ने सिंगल नाम वाली 30 सीटों की घोषणा पहले करेगी।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply