Breaking News

दुर्ग,@शिवनाथ नदी में पुल से बोलेरो पिकअप वाहन के गिरनेसे दो बच्चियों समेत 4 लोगों की मौत,एक बच्ची लापता

Share


शिवनाथ नदी के पुराने पुल को पार करते वक्त सामने आया हादसा, ढाबा से खाना खाकर बोलेरो से वापस लौट रहे थे महिला-पुरुष व बच्चियां


दुर्ग,06 सितंबर 2023 (ए)।
संतानों की लंबी आयु के लिए मनाए जाने वाले कमरछठ पर्व की रात मंगलवार को शहर में सामने आए एक बड़े हादसे ने सबका दिल दहला दिया। इस हादसे में एक बोलेरो पिकअप वाहन दुर्ग-राजनांदगांव मार्ग पर स्थित शिवनाथ नदी के पुराने पुल से अनियंत्रित होकर सीधे गहरे नदी में जा गिरी। जिसमें सवार पांच लोगों में से दो मासूम बच्चियों समेत एक महिला व पुरुष के शव पुलिस ने एसडीआरएफ और गोताखोरों की टीम के मदद से बरामद कर ली है। हादसे के बाद से एक बच्ची शिवनाथ नदी के तेज बहाव में लापता है। जिसकी तलाश जारी है। मृतक ललित साहू 31 वर्ष पिता हरिशंकर साहू सुभाष चौक बोरसी और मृतका तामेश्वरी देशमुख 32 वर्ष पति गिरिश देशमुख सक्सेना बिल्डिंग कसारीडीह दुर्ग की निवासी थी। हादसे में मृतका की दो बच्ची यश लक्ष्मी 14 वर्ष व कुमुद देशमुख 3 वर्ष की भी मौत हो गई। तीसरी बच्ची गरिमा देशमुख 7 वर्ष हादसे के बाद से लापता है। ये लोग मंगलवार की रात करीब 12 से 12.30 बजे के आसपास देवादा स्थित केजीएन ढाबा से भोजन कर बोलेरो पिकअप वाहन क्रमांक सीजी 07 सीएम 0860 से शिवनाथ नदी का पुराना पुल पार करते हुए दुर्ग की ओर वापस लौट रहे थे, तब वे शिवनाथ नदी में दर्दनाक हादसे का शिकार हो गए। घटना की खबर अंजोरा पुलिस को रात में ही लग गई थी, लेकिन अंधेरे में शिवनाथ नदी के तेज बहाव के बीच बोलेरो पिकअप वाहन सवार डूबे लोगों की खोजबीन संभव नहीं हो सकी। बुधवार की सुबह बोलेरो पिकअप वाहन की तलाश में एसडीआरएफ और गोताखोरों की टीम शिवनाथ नदी में उतारी गई। टीम ने कुछ घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद सुबह करीब 10 बजे के आसपास बोलेरो पिकअप वाहन को ढूंढ निकाला और क्रेन की मदद से वाहन को बाहर लाया गया, लेकिन वाहन के जब दरवाजे खोले गए तो एक नहीं 4 शवों को देखकर मौके पर मौजूद पुलिस के अलावा लोगों के रोंगटे खड़े हो गए।महिला-पुरुष समेत दो बच्चियों के शव को फौरन पोष्टमार्टम के लिए मर्च्युरी भिजवाया गया। पुलिस के मुताबिक मृतक ललित साहू बीएसपी में ठेकेदार के अधीनस्थ वाहन का चालक था। उसके भी दो बच्चे है। मृतका तामेश्वरी देशमुख गृहणी थी। मृतक व मृतका का मूल ग्राम सकरौद(गुण्डरदेही) था। इसलिए दोनों के बीच जान-पहचान थी और घर आना-जाना था। बहरहाल अंजोरा पुलिस चौकी ने मर्ग कायम कर मामले को जांच पर लिया है।


ढाबा में मिले सीसीटीवी फु टेज से तीसरी बच्ची
का चला पता


पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मृतकों के शिनाख्त प्रक्रिया के दौरान पुलिस को मृतको के खाना खाने के दौरान केजीएन ढाबा के सीसीटीवी कैमरा से फुटेज भी मिले। फुटेज में महिला-पुरुष के साथ तीन बच्चियां पुलिस को नजर आई। फुटेज के आधार पर पुलिस जांच में आगे बढ़ी तो उसे तीसरी बच्ची का भी पता चला। पुलिस को अनुमान है कि तीसरी बच्ची गरिमा देशमुख शिवनाथ नदी के तेज बहाव में लापता है। इसकी बच्ची के पिता गिरिश देशमुख ने भी पुष्टि की है।पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मृतक ललित साहू और मृतका तामेश्वरी देशमुख पति-पत्नी नहीं है। तीनों बच्चियां मृतका तामेश्वरी देशमुख के है। मृतका तामेश्वरी का पति गिरिश देशमुख सीएसएफ माना कैंप रायपुर में पदस्थ है। उसकी 2009 में शादी हुई थी। वह अपनी पत्नी व 3 बच्चियों के साथ कसारीडीह चौक स्थित सक्सेना बिल्डिंग में किराए से रहता है।


कमरछठ पर्व की पूजा-अर्चना कर तामेश्वरी बच्चियों के साथ निकली थी घूमने


मृतका तामेश्वरी के पति गिरिश देशमुख ने पुलिस को बताया कि तामेश्वरी मंगलवार की दोपहर करीब 1 बजे कमरछठ पर्व की पूजा कर अपने तीन बच्चियों के साथ घूमने जा रहे है, कहकर घर से निकली थी। उनके देर शाम तक घर वापस नहीं लौटने पर उनकी आसपास पतासाजी की गई, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल पाया था। पुलिस की सूचना पर उसे पत्नी व बच्चियों की मौत की खबर लगी। पति गिरिश देशमुख ने बताया कि हम लोग ग्राम सकरौद(गुण्डरदेही) जिला बालोद के मूल निवासी है। मृतका तामेश्वरी देशमुख का मायका ग्राम खुमानपुर भरदाकला है।मृतक ललित साहू का भी मूल ग्राम सकरौद है। जिससे उसकी जान पहचान थी। मृतक ललित साहू अक्सर घर आया-जाया करता था। मृतका तामेश्वरी के पति गिरिश देशमुख ने बताया कि पुत्री यशलक्ष्मी आदर्श कन्या स्कूल में कक्षा 7 वीं की छात्रा थी। छोटी पुत्री कुमुद देशमुख प्राथमिक पाठशाला कसारीडीह में कक्षा दूसरी में पढ़ती थी। लापता मंझली पुत्री गरिमा देशमुख आदर्श कन्या विद्यालय में कक्षा 6वीं की छात्रा है।


घटना की खबर पर मौके पर पहुंचे विधायक वोरा,प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी


घटना की खबर पर विधायक अरुण वोरा अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ घटनास्थल शिवनाथ नदी पहुंचे थे और उन्होने घटना से जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर बचाव व राहत कार्य में तेजी लाने का उल्लेखनीय प्रयास किया। श्री वोरा ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया है। हादसे की खबर पर जिला प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारी शिवनाथ नदी पहुंचे थे। उनके मार्गदर्शन में मृतकों के शव बरामद किए गए। स्थानीय मर्च्युरी में कार्यपालिक मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर चंद्राकर, अंजोरा पुलिस चौकी प्रभारी रामनारायण ध्रुव व अन्य पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में पंचनामा की कार्यवाही कर शवों को पोष्टमार्टम किया गया।


Share

Check Also

कोरिया@ जनसमस्या निवारण शिविर मे΄ 135 आवेदन प्राप्त,37 आवेदन का स्थल पर निराकरण

Share @ विधायक भईयालाल राजवाड़े ने चौपाल लगाकर लोगो की समस्याए΄ सुनीस΄ब΄धित अधिकारियो΄ को ल΄बित …

Leave a Reply