बैकुण्ठपुर@क्विज प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय के छात्र छात्रा ने छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए प्राप्त किया दूसरा स्थान

Share

मुंबई में हुई थी आयोजित प्रतियोगिता,साइमा खान,अगम गुप्ता ने दिलाया सम्मान

बैकुण्ठपुर 04 सितम्बर 2023 (घटती-घटना)। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित “जनजागरुकता क्विज प्रतियोगिता” के संभागीय स्तर पर  केंद्रीय विद्यालय बैकुंठपुर की छात्रा साइमा खान और अगम गुप्ता ने छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधत्व करते हुए द्वितीय स्थान प्राप्त किया हैं। यह प्रतियोगिता मुंबई के ताज होटल में आयोजित की गई थी, और इन दोनों विद्यार्थियों ने अपनी उच्चतम कौशल और ज्ञान का प्रदर्शन किया, यह प्रतियोगिता पहले ब्लॉक स्तर, जिला फिर राज्य स्तर पर हुई थी, जिसमें इन दोनों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया था।उक्ताशय की प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए विद्यालय परिवार ने छात्र छात्रा के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
बता दें की सरगुजा संभाग में केंद्रीय विद्यालय बैकुंठपुर,केंद्रीय विद्यालय चिरमिरी दो ही विद्यालय सबसे पुराने हैं अंबिकापुर में केंद्रीय विद्यालय की स्थापना बहुत बाद में की गई है। केंद्रीय विद्यालय बैकुंठपुर पहले संभाग के कई शहरों के छात्रों के लिए अंग्रेजी माध्यम शिक्षा का इकलौता विकल्प भी हुआ करता था विद्यालय मामले में,पहले विश्रामपुर तक से छात्र बैकुंठपुर केंद्रीय विद्यालय आया करते थे और अंग्रेजी माध्यम शिक्षा ग्रहण किया करते थे। विद्यालय के दो छात्रों ने विद्यालय सहित क्षेत्र के लिए संभाग के लिए राज्य के लिए जो उपलब्धि दिलाई है उसको लेकर विद्यालय परिवार भी उत्साहित है और वह छात्र छात्रा के उज्ज्वल भविष्य की कामना भी कर रहा है।


Share

Check Also

सुकमा@जादू-टोना के शक में पूरे परिवार की हत्या,17 आरोपी गिरफ्तार

Share सुकमा,17 सितम्बर 2024 (ए)। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में हेड-कॉन्स्टेबल और उसके परिवार की …

Leave a Reply