Breaking News

खडग़वा@खड़गवां विकास खंड क्षेत्र में नहीं रूक रहा है रिश्वत खोरी के प्रकरण

Share

  •  पटवारी ग्रामीणों से काम के नाम पर लेते हैं रिश्वत? 
  •  पटवारी कि छत्तीसगढ़ शासन के तनख्वाह से नहीं भरता है पेट ?
  •  एमसीबी जिले में ग्रामीण से पटवारी ने काम के एवज में मांगे सौ की जगह पांच पांच सौ के नोट?

 

-राजेन्द्र शर्मा-
खडग़वा΄,02 सित΄बर 2023(घटती घटना) एमसीबी जिले के राजस्व विभाग में अंधेर नगरी मची हुई है कोड़ा कि महिला पटवारी मीनू कौरव के वायरल विडियो में बोलती सुनाई दे रही है कि फ्री फोकट में अपना काम करवा रहे हो विडियो में महिला पटवारी रिश्वत की मांग करते हुए दिख रही है मेंड्रा की जमीन रजिस्ट्री के लिए चौहद्दी बनाने के नाम पर लिया गया है 

यहां मामला कोडा के पटवारी सह आवास का है इस विडियो में महिला पटवारी मीनू कौरव रजिस्ट्री कि चौहद्दी के लिए आवास में आए राकेश नाम के युवक से कह रही है कि तुम अपना तो करवा लिए मेरा भी काम करो सौ सौ का नोट लेकर आए हैं दुकान में पांच पांच सौ के नोट नहीं लाए हो

वायरल विडियो में युवक के द्वारा ये कहा कि आपको सिर्फ दो लाइन ही लिखना है इस पर महिला पटवारी बोल रही कि इसी दो लाइन का महत्व है जिससे तुम्हारी रजिस्ट्री होगी।

 राजस्व के मामले में लोगों की परेशानी कब खत्म होगी। राजस्व मामले में बिना रिश्वत के कोई काम नहीं होता यह कोई नयी बात नहीं है।

क्या  इस पर नियंत्रण लगा पाने में सरकार भी नाकाम होती दिख रही है। 

कुछ दिनों पूर्व  पोड़ी बचरा क्षेत्र में एक महिला पटवारी के द्वारा मोबाइल पर रिश्वत के पैसा मांगने की रिकार्डिंग वायरल हुई थी जिस पर कार्यवाही भी हुईं और खड़गवां के देवाडाड क्षेत्र के पटवारी को विधायक मनेंद्रगढ़ ने फटकार लगाई थी कि ग्रामीणों से रिश्वत की मांग पर अंकुश लगे इसका भी विडियो वायरल हुआ था।

 पटवरियों पर प्रशासनिक कसावट नही होने से पटवारी बेलगाम से हो गए है।  शिकायत पर  कोई कार्रवाई नहीं होती है जिसके कारण इनका हौसला काफी बुलंद हो गया है?


Share

Check Also

कोरिया@ जनसमस्या निवारण शिविर मे΄ 135 आवेदन प्राप्त,37 आवेदन का स्थल पर निराकरण

Share @ विधायक भईयालाल राजवाड़े ने चौपाल लगाकर लोगो की समस्याए΄ सुनीस΄ब΄धित अधिकारियो΄ को ल΄बित …

Leave a Reply