Breaking News

चिरमिरी@क्या मनेन्द्रगढ़ के पूर्व व वर्तमान विधायक एक दूसरे की छवि धूमिल करने की कर रहे प्रतिस्पर्धा?

Share

  • मनेन्द्रगढ़ विधानसभा अलग ही चल रही राजनीति पक्ष विपक्ष का आरोप प्रत्यारोप जारी।
  • एक दूसरे को नीचा दिखाने में पूर्व वर्तमान विधायक राजनीति के अखाड़े में।
  • वर्तमान विधायक ने अवैध कारोबारियों को संरक्षण के साथ पैसों के लेनदेन की पूर्ण संलिप्ता का आरोप पूर्व विधायक एवं भाजपा मण्डल अध्यक्ष पर लागय।
  • वहीं पूर्व विधायक ने वर्तमान विधायक विधायक के भाई पर आदिवासी युवक की हत्या के मामला दर्ज होना पर अपनी जीत बताइ।
  • सार्वजनिक मंच लगा डॉ. विनय ने की प्रेस वार्ता,जारी किया भाजपा मण्डल अध्यक्ष एवं कोल माफिया के बातचीत का ऑडियो क्लिप सुनाया।
  • एलसीडी लगा पुरे शहर में दो बोतल शराब के साथ एक लाख रुपए लेने देने वाले ऑडियो क्लिप का हुआ प्रसारण..भाजपा मंडल के कई पदाधिकारियों की आवाज और नाम का सीधा प्रसारण।
  • डॉ.विनय जायसवाल भाई पर मामला बनने से बौखलाहट में मानसिक संतुलन खो बैठे:श्याम बिहारी
  • मेरे द्वारा 500 नही 25 एकड़ आदिवासी जमीन विधायक बनने के बाद हड़पना साबित करें तो छोड़ दूंगा राजनीति: श्याम बिहारी

-रवि सिंह-
चिरमिरी 02 सितम्बर 2023 (घटती-घटना)। मनेन्द्रगढ़ विधानसभा में पक्ष विपक्ष की राजनीति पूरी सवाब पर है, यहां पर पूर्व वर्तमान विधायक के बीच एक दूसरे की छवि को जमीन दोज करने के लिए प्रतिस्पर्धा शुरू हो चुकी है, जो पिछले तीन सालों से काफी तेज दिख रही है, साथ ही चुनाव के नजदीक आते और भी तेज हो चली है, यही वजह है कि दोनों एक दूसरे के छवि को पूरी तरीके से जमीन दोज कर देना चाहते हैं, अब देखना यह होगा की सबसे पहले कौन किसकी छवि को जमी दोज करता है? प्रतिस्पर्धा शुरू है और लगता है यह प्रतिस्पर्धा विधानसभा के नतीजे के बाद ही खत्म होगी, अभी की ताजा मामले में वर्तमान विधायक ने पूर्व विधायक व भाजपा के मण्डल अध्यक्ष पर बड़ा आरोप लगाते हुए एक ऑडियो रिलीज कर दी  है, ऑडियो किसकी है इसकी पहचान छुपा कर वर्तमान विधायक ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की, प्रेसवार्ता  में उन्होंने छुपाया भी तो उसे व्यक्ति की पहचान छुपाई जो अवैध कारोबारी है और उजागर किया तो सिर्फ अपने प्रतिद्वंदी के नाम को। जिसे लेकर वर्तमान विधायक पर ही कई सवाल खड़े हो चुके हैं, जिसमें से पहले सवाल यह भी है कि यदि विपक्ष के नेता अवैध कारोबारी को संरक्षण दे रहे हैं तो फिर जिनकी सत्ता और सरकार है वह उसे संरक्षण को नीस्त-ओ-नाबूद क्यों नहीं कर पा रहे? पूर्व विधायक वर्तमान विधायक के भाई को लेकर हमले पर हो चले हैं और आरोपी की झड़ी लगा दी है। 
मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ. विनय ने एलसीडी लगा शहर में दो बोतल शराब के साथ एक लाख रुपए लेने देने वाले ऑडियो क्लिप का किया प्रसारण
मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने हल्दीबाड़ी के पंजाब नेशनल बैंक के पास गुरुवार की संध्या पत्रकार वार्ता कर स्थानीय भाजपा के चिरमिरी मण्डल अध्यक्ष रघुनंदन यादव एवं पूर्व मंडल महामंत्री राजेश सिंह उर्फ़ मुन्नू सिंह का एक ऑडियो क्लिप जारी करते हुए भाजपा नेताओं के ऊपर कोल माफिया से सांठगांठ कर उनसे बड़ी रकम की उगाही के साथ दो बोतल शराब की व्यवस्था लेने आरोप लगाया है। आडियो क्लिप में भाजपा के चिरमिरी मण्डल अध्यक्ष रघुनंदन यादव साफ तौर पर कोयला माफिया से 2 लाख रुपये की मांग करते नजर आ रहे है। वही कोयला माफिया द्वारा पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल को एक लाख रुपये का भुगतान कर देने की बात कही जा रही है। इसी आडियो क्लिप में भाजपा के मण्डल महामंत्री उक्त कोल माफिया से दो बोतल शराब की मांग करते हुए भी नजर आ रहे है। इस आडियो क्लिप के जारी होने के बाद से पूरे मनेन्द्रगढ़ विधानसभा में हड़कंप मच गया है। मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जयसवाल कहना है की कल तक जो भाजपा के नेता कांग्रेस के विधायक के ऊपर खुलेआम भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे थे उनकी सावन पर्व में बरात तक निकाली थी अब ही नेता इस मुद्दे पर मुह छिपाते फिर रहे है और कोई भी बयान देने से बच रहे है। इस ऑडियो क्लिप में साफ तौर पर देखा जा रहा है की बात चीत करने वाले दोनों व्यक्ति कौन है, चिरमिरी के लगभग सभी प्रचलित चौक चौराहो से लेकर हर पान ठेले, चाय की दुकान सार्वजनिक स्थल इस बात को जानता है की ऑडियो क्लिप में बात करने वाले की आवाज शहर के किस व्यक्ति से मेल खा रही है। इस ऑडियो क्लिप में स्वयं वर्तमान भाजपा मंडल के अध्यक्ष पूर्व विधायक श्यामबिहारी जायसवाल का नाम लेते दिख रहे है और वह खुद भाजपा मंडल को पैसे देने की बात कर रहे है। बहरहाल आगामी दो से तीन माह के पूर्व होने वाले विधानसभा चुनाव में ऊठ किस करवट बैठेगा ये तो पता नहीं पर कोल नगरी में उसकी तस्करी कर अपने कपड़ो के साथ अपनी जेबौ में भी कालिक लगाने वाले बड़े बड़े नेताओं अब अपना मुंह छुपाते फिर रहे है।
भाजपा के प्रयास से विधायक के भाई के ऊपर आदिवासी युवक की हत्या का मामला दर्ज
भारतीय जनता पार्टी के द्वारा कांग्रेस विधायक विनय जायसवाल के भाई के क्रेसर में आदिवासी युवक की मौत के मामले में मृतक के परिजनों को न्याय दिलाने के लिए निरंतर प्रयास आंदोलन के बाद अंततः विधायक के भाई विनोद जायसवाल के उपर थाना खड़गवां में 304 ए, 287 भादवी के तहत गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज होने के साथ ही मृतक के आश्रित परिवारजनों को श्रम विभाग द्वारा क्रेसर संचालक को 9 लाख 94 हजार रूपए प्रदान करने का आदेश दिया गया है। भाजपा कार्यालय बड़ा बाजार में आयोजित प्रेसवार्ता में पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि विधायक विनय जायसवाल के भाई के खड़गवां में अवैध रूप से संचालित क्रेसर में 4 जून 2023 को क्रेसर में दबने से नागपानी निवासी आदिवासी भाई आनंद सिंह उर्फ राजू सिंह उम्र 30 वर्ष की आकस्मिक मृत्यु हो गई थी। जिसके बाद आनन फानन में सत्ता के दबाव में विधायक के भाई को बचाने के लिए पुलिस के द्वारा केवल मर्ग कायम कर खाना पूर्ति कर ली गई थी। लेकिन मामले के संज्ञान में आने के बाद से भारतीय जनता पार्टी के द्वारा निरंतर धरना आंदोलन एवं घेराव करके मृतक के परिजनों को न्याय दिलाने का अथक प्रयास किया गया। लेकिन सत्ता के दबाव में 3 महिने के बाद विधायक के भाई क्रेसर संचालक विनोद जायसवाल के उपर खड़गवां पुलिस ने अपराध क्रमांक 355/2023 आईपीसी 304ए, 287 के तहत मामला पंजीबद्ध कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। भारतीय जनता पार्टी ने मृतक के परिजनों को न्याय दिलाने का जो प्रयास किया था अंततः वो पूर्ण हुआ है। सत्ता के दबाव में जो कार्यवाही 3 महीने तक लंबित रही उसे उसके अंजाम तक पहुचाने के लिए हर संभव प्रयास भाजपा द्वारा किया गया है। इसके साथ ही श्रम विभाग के द्वारा भी मृतक के आश्रितों को 9 लाख 94 हजार रूपए की सहायता राशि प्रदान करने आदेश जारी कर क्रेसर संचालक को राशि श्रम विभाग में जमा करने को कहा गया है। मृतक के परिजनों को सहायता राशि भी जल्द से जल्द प्रदान नहीं किया जाता है तो आगामी समय में हम श्रम विभाग के कार्यालय का घेराव कर मृतक के परिजनों को सहायता राशि प्रदान कराने का भी पूर्ण प्रयास करेंगे।
फर्जीवाड़ा करने में माहिर है वर्तमान विधायक
भाजपा मंडल अध्यक्ष के वायरल आडियो को लेकर श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा की ये कांग्रेस पार्टी सुरू से ही अपने प्रतिद्वदियों के खिलाफ फर्जी आडियो/वीडियो बनाने में माहिर रही है, दलित नेता बाबू जगजीवन राम को प्रधानमंत्री बनने से रोकने के लिए उनके बेटे को फर्जी स्कैंडल में फसाने में कामयाब रहे। वहीं छत्तीसगढ़ में भी फर्जी सीडी कांड पिछले चुनाव से पूर्व भी आप सभी ने सुना और देखा था ऐसे कई उदाहरण मौजूद है कांगेस सरकार के। लेकिन मै आपसे इतना कहना चाहता हूं कि विधायक विनय जायसवाल अपना मांसिक संतुलन खो चुके है, क्योंकि उनके भाई के उपर भाजपा के निरंतर दबाव के बाद खड़गवां थाना में अभी गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज हुआ है। तो स्वभाविक है इसकी टीस तो कहीं न कहीं वो निकालेंगे ही। इसीलिए उन्हे फर्जी स्क्रिपटेड आडियो/विडियों का इस्तेमाल करना पड रहा है। यदि विडियों सही होता तो जो कोयला तस्कर है उसका चेहरा नहीं छुपाते और कोयला तस्कर को बचाते नहीं विधायक विनय जायसवाल, बल्कि इस आधार पर कोयला तस्कर के खिलाफ कार्यवाही करवाते। खैर मेरे खिलाफ व भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विगत 5 वर्षों में विधायक विनय जायसवाल के द्वारा छवि धूमिल करने का अथक प्रयास किया गया, लेकिन उन्हे कभी सफलता नहीं मिली।
मैने किसी की भी जमीन हड़पी होती तो कोई एक प्रकरण तो राजस्व न्यायालय में मेरे खिलाफ दर्ज होता
पूर्व विधयाक श्याम बिहारी जयसवाल ने  कहा की कुछ दिनों पूर्व उनके द्वारा कहा गया था कि मेरे द्वारा 500 एकड़ आदिवासी जमीन हड़प ली गई है। आप सभी को मालूम होगा कि किसी भी व्यक्ति की एक इंच जमीन आप यदि ले लेंगे तो व्यक्ति राजस्व न्यायालय की शरण में पहुंच जाता है। यदि मैने किसी की भी जमीन हड़पी होती तो कोई एक प्रकरण तो राजस्व न्यायालय में मेरे खिलाफ दर्ज होता.? विधायक विनय जायसवाल अभी सत्ता में है मेरे संपत्ति का विवरण मेरे निर्वाचन शपथ पत्र में आन लाईन है, कुछ भी गलत होता तो आज तक मेरे विरूद्ध मामला पंजीबद्ध नहीं होता क्या.? विधायक विनय जायसवाल को अपनी घटती लोकप्रियता और आम जनमानस के बीच शुरू हो चुके उनके विरोध की भनक लग चुकी है और उन्हे अपनी हार निश्चित दिखाई देने लगी है तो वे अब ऐन केन प्रकरेण किसी भी तरह से अपनी खराब होती छवि को बचाने के लिए बिना सिर पैर के आरोप लगाने लगे है। विधायक विनय जायसवाल के पास अभी भी एक महीना का समय और है सत्ता उनकी है हर तरह की जांच वो मेरे खिलाफ करवा सकते है, वो कहते है की विधायक बनने के बाद 500 एकड़ आदिवासी जमीन हड़प ली है मैं कहता हूं की मेरे विधायक बनने के बाद 25 एकड़ आदिवासी जमीन हड़पना ही बता दे मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगा। बहुत जल्द ही विनय जायसवाल के ऊपर अपराधिक मानहानि का मामला भी माननीय न्यायालय के समक्ष दर्ज होने जा रहा है।


Share

Check Also

कोरिया@ जनसमस्या निवारण शिविर मे΄ 135 आवेदन प्राप्त,37 आवेदन का स्थल पर निराकरण

Share @ विधायक भईयालाल राजवाड़े ने चौपाल लगाकर लोगो की समस्याए΄ सुनीस΄ब΄धित अधिकारियो΄ को ल΄बित …

Leave a Reply