अंबिकापुर@14 सीटों के दावेदारों से वन-टू-वन मुलाकात करने पहुंची महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष

Share

अंबिकापुर.02 सितम्बर 2023(घटती-घटना)। सरगुजा संभाग के चौदह विधानसभा सीटों के कांग्रेसी दावेदारों से वन-टू-वन मुलाकात कर दावेदारी पर उनका पक्ष जानने आखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नेट्टा डिसूजा अम्बिकापुर पहुंची। छत्तीसगढ में टिकट बंटवारे के लिये बने स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य के तौर पर उन्हें सरगुजा संभाग की विधानसभा सीटों के दावेदारों का मत जानने का जिम्मा मिला है। वे 2 और 3 सितंबर को  अम्बिकापुर में रहकर दावेदारों से मुलाकात करेंगी। 2 सितंबर को वे सरगुजा लोकसभा के 8 सीट अम्बिकापुर, लुंड्रा, सीतापुर, सामरी, रामानुजगंज, प्रेमनगर, भटगांव और प्रतापपुर के दावेदारों से मुलाकात करेंगी। 3 सितंबर को वे कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ, बैकुन्ठपुर और भरतपुर-सोनहत एवं जशपुर जिले की जशपुर, कुनकुरी और पत्थलगांव सीट के दावेदारों से मुलाकात करेंगी।  वे बिलासपुर से सडक मार्ग से अम्बिकापुर पहॅुंची। इस दौरान बिलासपुर चौक पर सरगुजा जिला महिला  कांग्रेस शहर की अध्यक्ष  सीमा सोनी के नेतृत्व में महिला कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। सर्किट हाउस पहॅुचने पर जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता एवं युवा कांग्रेस अध्यक्ष विकल झा ने उनका स्वागत किया। वहां पर उन्होंने संभाग के महिला कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात किया। सर्किट हाउस में जिला पंचायत उपाध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंहदेव ने उनसे मुलाकात किया। दावेदारों से मुलाकात का सिलसिला जिला कांग्रेस के कार्यालय राजीव भवन में प्रारंभ हुआ। सबसे पहले अम्बिकापुर विधानसभा सीट के दावेदारों से मुलाकात का सिलसिला प्रारंभ हुआ। जिलाध्यक्ष के कक्ष में दावेदारों से वन-टू-वन मुलाकात के दौरान उनकी दावेदारी के उद्देश्य, जनसेवा, चुनावी राजनीति, पार्टी में उनके योगदान, जनमानस में सरकार की छवि आदि से संबंधित सवाल किये गये। इन प्रक्रियाओं में  जिला कांग्रेस कमेटी सरगुजा के संगठन मंत्री सैयद अख्तर हुसैन, अनूप मेहता, अविनाश कुमार पंकज शुक्ला, शकीला सिद्धकी ने आखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष को कार्यालयीन सहयोग दिया।

8 विधानसभा के प्रमुख दावेदार जिनसे मुलाकात हुई

आज 2 सितंबर को सरगुजा लोकसभा क्षेत्र के 8 विधानसभाओं के सैकडों दावेदारों से नेट्टा डिसूजा ने मुलाकात की। इनमें  प्रमुख रुप से अम्बिकापुर विधानसभा से जेपी श्रीवास्तव, द्वितेन्द्र मिश्रा, दुर्गेश गुप्ता, हेमंत तिवारी, अनिल सिंह कर्नल, प्रभात रंजन सिन्हा, लुंड्रा विधानसभा से मधु सिंह, गंगा प्रसाद, सीतापुर विधानसभा से अनीमा केरकेट्टा, हेमंती प्रजापति, फूलसाय लकडा, मुन्ना टोप्पो, आशा तिर्की ने स्क्रीनिक कमेटी की सदस्य के समक्ष अपनी दावेदारी के  समर्थन में अपना पक्ष प्रस्तुत किया। बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के सामरी विधानसभा सीट से लालसाय मिंज, महेश्वर पैकरा, डॉ सोहन लाल, विजय पैकरा प्रमुख चेहरे के तौर पर राजीव भवन में मौजू थे। वहीं रामानुजगंज सीट से अपने दावेदारी के पक्ष में अम्बिकापुर महापौर डॉ अजय तिर्की के साथ साथ गोविंद सिंह एवं मिखाईल तिर्की मौजूद थे। प्रतापपुर सीट के प्रमुख दावेदारों में विद्यासागर सिंह, त्रिभुवन सिंह, रामदेव जगते, जगत लाल आयाम मौजूद थे। प्रेमनगर सीट से निवर्तमान विधायक खेलसाय सिंह, नरेश राजवाडे, शशी सिंह, मदन जायसवाल, संजय दोषी आदि मौजूद थे। भटगांव सीट के लिये निवर्तमान विधायक पारस राजवाडे, श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष शफी अहमद, सूरजपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष भगवती राजवाडे, सुभाष गोयल, निति सिंह, अखिलेश प्रताप सिंह सहित अन्य दावेदारों ने नेट्टा डिसूजा से वन-टू-वन मुलाकात किया। 

राहुल गांधी के दौरे का असर

2 सितंबर को रायपुर में राजीव युवा मितान क्लब के सम्मेलन के लिये राहुल गांधी का दौरा होने के कारण कई विधायक एवं मंत्री जिले में मौजूद नहीं थे। केबिनेट मंत्री अमरजीत भगत, डॉ0 प्रेमसाय सिंह, डॉ0 प्रितम राम, वृहस्पति सिंह, चिंतामणि महराज रायपुर प्रवास पर थे। पार्टी से जारी प्रोटोकाल अनुसार उपमुख्यमंत्री श्री टी0एस0 सिंहदेव को राजीव युवा मितान सम्मेलन के लिये अपनी सहभागिता देनी थी, साथ ही रायपुर में महत्वपूर्ण बैठकों के कारण वो अम्बिकापुर में मौजूद नहीं रहेंगे। उनके अतिरिक्त शेष निवर्तमान विधायकों के 3 सितंबर को  नेट्टा डिसूजा से मुलाकात की संभावना है। 


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply