बैकुण्ठपुर,@गुलाब के गढ़ में कमल ने लगाई सेंध,कांग्रेस व गोंडवाना के अध्यक्ष सहित 50 नेता हुए भाजपा में शामिल

Share

  • भरतपुर सोनहत विधानसभा में भाजपा आई एक्शन मूड में,लगातार चल रही बैठक
  • अगले दो तीन दिनों में प्रत्याशी की हो सकती है घोषणा-सूत्र
  • चुनाव नजदीक आते ही स्थानीय विधायक व नेताओं का विरोध शुरू,स्वेक्षानुदान के बंदरबांट पर जनता में आक्रोश


-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर,29 अगस्त 2023 (घटती-घटना)। प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति दलों में गर्मी बढ़ गई है. एक तरफ जहां भाजपा ने पहली सूची जारी कर भाजपा के नेताओं सहित कांग्रेस पार्टी को चौका दिया है, वहीं दूसरी ओर प्रदेश भर में दल बदल की राजनीति भी गर्म है जो पूर्व में होता रहा है. इस बीच बात करें विधानसभा भरतपुर सोनहत की जहां वर्तमान में कांग्रेस के विधायक हैं इस विधानसभा में वर्तमान विधायक गुलाब कमरों सहित तमाम कांग्रेसीयो का दावा है कि करोड़ों रुपए के विकास कार्य हुए हैं और लगातार विधायक अपने स्थिति को मजबूत करने का दावा करते हैं, लेकिन भाजपा अब इस विधानसभा में एक्शन मूड में आ गई है और लगातार नेताओं का दौरा भी सुरु है तथा बुथ से लेकर मण्डल स्तर तक के संगठन कार्यो का फीडबैक लिया जा रहा है और मजबूती से काम करने और चुनाव जीतने पर फोकस किया जा रहा है। विधानसभा क्षेत्र में दुसरे राज्यों के विधायक भी प्रभारी के रूप में कार्यकर्ताओं को रिचार्ज कर रहे हैं, जिसमें कल सोनहत मण्डल में एक बैठक आयोजित किया गया था तथा क्षेत्र में भी नेताओं का दौरा हुआ. इस दौरान कांग्रेस पार्टी व गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के अध्यक्ष सहित 50 नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण किया। भाजपा नेताओं की माने तो कांग्रेस से नाराज़ कार्यकर्ताओं ने भाजपा ज्वाइन किया है एक ओर विधायक समर्थक इस विधानसभा में जीत का दावा कर रहे हैं तो दुसरी तरफ भाजपा एक जूट होकर कमल खिलाने का दावा कर रही है बरहाल 50 नेताओं के भाजपा प्रवेश से कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है और मंथन करने पर विवश हो गई है क्योंकि की कितने भी दावे किये जाऐ लेकिन परिणाम घोषित होने तक जितने को लेकर दोनों पार्टियों का दावा सही साबित नहीं होगा।
चुनाव नजदीक आते ही स्थानीय विधायक व नेताओं का विरोध शुरू, स्वेक्षानुदान के बंदरबांट पर जनता में आक्रोश
भरतपुर सोनहत विधानसभा क्षेत्र में लगातार विधायक की खबरें आती रही कि विकास की गंगा बह रही है और वही भाजपा भी समय समय पर गलत कार्यों व भ्रष्टाचार के आरोप लगा कर विरोध प्रदर्शन करती रही लेकिन पिछले सप्ताह भरतपुर सोनहत विधानसभा के विधायक की स्वेक्षानुदान की सूची शोशल मिडिया में वायरल हो गई जिसमें विधायक प्रतिनिधि के भाई, जनपद उपाध्यक्ष की बेटी, विधायक के करीबी शासकीय कर्मचारी की पुत्री, मिडिया प्रभारी तथा भरतपुर कांग्रेस लॉक अध्यक्ष की पत्नी सहित विधायक के ड्राइवर तथा अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं को लाखों की राशि बांटने का मामला सामने आया है अब इस सूची को लेकर लगभग आम जनता से लेकर कांग्रेस के जमीनीस्तर के कार्यकर्ताओ व चौक चौराहे गांव गांव में विरोध सुरु हो गया है और आक्रोश बढ़ गया है जिससे विधायक की मुश्किलें बढ़ गई है क्योंकि चुनाव नजदीक है और जनता के सामने जाना है सवालों की बौछार होगी। चुनाव के सामने आते ही स्थानीय कार्यकर्ताओं के लिए यह संकट की स्थिति निर्मित हो गई है . मुख्य विपक्षी दल भाजपा भी पूर्व की तरह इस मौके का फायदा उठा रही है और जमकर विरोध कर रही है फिलहाल चुनाव में कांग्रेस वोट लेने क्या तोड़ निकालती है देखने वाली बात होगी।
अगले दो दिनों में प्रत्याशी की हो सकती है घोषणा-सूत्र
विधानसभा भरतपुर सोनहत सीट पर दो तीन दिनों के भीतर प्रत्याशी के नाम की घोषणा हो सकती है. यह इसलिए माना जा रहा है क्योंकि दो दिनों पूर्व छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी का कोरिया जिले में हुए आगमन पर उन्होंने बयान दिया है कि जल्द ही अधिक संख्या में दुसरी प्रत्याशियों की सूची जारी होगी अब देखने वाली बात होगी कि भरतपुर सोनहत सीट पर भाजपा की ओर से कौन कंडीडेट होगा।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply