रायपुर@कांग्रेस में कई पुराने चेहरे हो सकते हैं रिपीट,तो बस्तर से इनका कट सकता है टिकट

Share


रायपुर,28 अगस्त 2023 (ए)।
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में दोनों ही बड़ी पार्टियां समय से पहले ही प्रत्याशियों की घोषणा कर रही है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने पहले बाजी मारते हुए 21 प्रत्याशियों की लिस्ट कांग्रेस से पहले जारी कर सबको चौका दिया।
ऐसे में कांग्रेसी खेमें में भी टिकट का जोड़तोड़ तेजी से जारी है। सूत्रों से ऐसी जानकारी मिल रही है कि रक्षाबंधन के बाद कांग्रेस और भाजपा दोनों ही प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है।
2 सितंबर को राहुल गांधी का छत्तीसगढ़ दौरा है। 3 सितंबर को 3-3 नामों का पैनल बन जाएगा। 4 और 5 सितंबर को अजय माकन की मौजूदगी में छानबीन समिति नामों पर चर्चा करेगी। हालांकि अंदर खेमे से खबर आ रही है कि नाम पहले ही तय किए जा चुके हैं। सूत्रों से ऐसी भी खबरें है कि कांग्रेस पार्टी किसी प्रकार का विवाद नहीं चाहती है ऐसे में कई पुराने चेहरों को रिपीट किया जा सकता है।
वहीं खबर यह भी आ रही है कि कांग्रेस बस्तर के 12 विधायकों में से 3 के टिकट काट सकती है। कांग्रेस की पहली सूची में छत्तीसगढ़ के 45 नामों का ऐलान हो सकता है।
आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने पहले ही 21 में से 16 नए प्रत्याशियों को मौका देकर देकर अपनी मंशा साफ कर दी है कि इस बार पार्टी नए चेहरों पर दांव खेलना चाहती है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply