बैकुण्ठपुर,@क्या भाजपा से कोरबा लोकसभा क्षेत्र के लिए तैयारी कर रहे डॉक्टर ने अब बदली अपनी रणनीति,हर पार्टी कार्यक्रम में जाना खुद के लिए नहीं रखा अनिवार्य?

Share

झारखंड से कोरिया प्रवास पर पहुंचे भाजपा विधायक आलोक चौरसिया ने ली भाजपा के कार्यों की समीक्षा पर नहीं दिखे डॉक्टर साहब
प्रवास के दौरान बैकुंठपुर,पटना और कुंड़ेली मंडल में सभा आयोजित कर किया जन समुदाय को संबोधित
जहां जुटेगी अच्छी खासी भीड़,वहां से उनके लिए फोटो सहित जब भीड़ का जायेगा संदेश तभी पहुचेंगे वह पार्टी कार्यक्रम में:सूत्र

झारखंड से आए विधायक साथ ही विधानसभा प्रभारी के पटना क्षेत्र के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे डॉक्टर शर्मा:सूत्र
सूत्रों का दावा,पटना क्षेत्र के कार्यक्रम में नहीं हुई थी भीड़,फोटो मंगाकर देखने के बाद डॉक्टर साहब ने कार्यक्रम में जाना किया स्थगित
कुल मिलाकर अब डॉक्टर साहब के कुछ लोग पहुचेंगे पहले किसी कार्यक्रम में,भीड़ का अंदाजा लगाकर करेंगे उन्हे सूचित,अच्छी भीड़ होने पर ही पहुचेंगे डॉक्टर साहब।

-रवि सिंह-
बैकुण्ठपुर,25 अगस्त 2023 (घटती-घटना)। राजनीति में भी कब कौन शामिल हो जाए कब कौन आम बनकर जनता का दिल जीतने की कोशिश में लग जाए कब, जब वह पद पा जाए तो जनता को ही भूल जाए जिसके कारण उसे पद मिला है कहा नहीं जा सकता, ऐसा ही कुछ हाल ही में राजनीति में सक्रिय हुए जिला मुख्यालय के एक निजी क्लीनिक संचालक को लेकर कहा जा सकता है। लगातार कई आरोपों और कई मामलों से घिरे हुए डॉक्टर साहब ने अचानक राजनीति में कदम रख दिया और इस कदर वह सक्रिय हुए की उन्हे देखकर अच्छे अच्छे नेताओं ने अपनी ही उंगली दांतो तले दबा ली, जब उन्हे उनके राजनीतिक प्रवेश की सूचना मिली,कभी सामाजिक जीवन का कोई उदाहरण प्रस्तुत नहीं कर पाए, किसी विशेष सामाजिक किसी आयोजन में बिना हिस्सेदारी किए जब डॉक्टर साहब सक्रिय हुए, राजनीति में तब अचानक उन्होंने खुद में इतना बदलाव लाया हर जगह हर कार्यक्रम सार्वजनिक आयोजन में वह पहुंचने लगे और लोग आश्चर्यचकित हो गए। डॉक्टर साहब राजनीति में प्रवेश से पहले खुद को सामाजिक सरोकारों वाला साबित कैसे करें इसको लेकर सक्रिय दिखे पूजा पंडालों और अन्य सामाजिक आयोजनों में वह धीरे धीरे सक्रिय होने लगे और जब उनकी चर्चा लोग करने लगे वह राजनीति में प्रवेश कर गए और आज वह भाजपा में शीर्ष पद प्राप्त कर चुके हैं और लोकसभा कोरबा क्षेत्र से तैयारी कर रहे हैं।
8 दिवसीय प्रवास पर कोरिया पहुंचे झारखंड राज्य के भाजपा विधायक आलोक चौरसिया
मंडल कार्यसमिति की बैठक दुर्गा पांडाल में आयोजित की गई। बैठक में भाजपा के वरिष्ठ नेता, मंडल के पदाधिकारी,कार्यसमिति सदस्य सहित शक्तिकेंद्रों के संयोजक सह संयोजक व बूथ इकाई अध्यक्ष और सक्रिय सदस्य उपस्थित रहे। पटना मंडल की बैठक पश्चात शक्ति केंद्र डुमरिया, बरदीया और सोरगा के गतिविधियों की जानकारी ली गई। और सभा के माध्यम से सभा में उपस्थित भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं सहित आमजनों को केंद्र की भाजपा सरकार के उपलçधयों और समूचे देश में जन जन तक पहुंचाते सीधे विकास और जन सरोकार को अवगत कराते हुए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी पूर्वक दृणता से कार्य करने जोश और उत्साह भरे शब्दों से संबोधित किया गया। इसी तरह 8 दिवसीय प्रवास पर कोरिया पहुंचे झारखंड राज्य के भाजपा विधायक आलोक चौरसिया के द्वारा 24 अगस्त को कुडेली भाजपा मंडल की समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में मंडल अध्यक्ष धीरेंद्र साहू से मंडल की सभी चुनावी तैयारियों और गतिविधियों से चर्चा करते हुए सभी शक्ति केंद्र और बूथ प्रभारियों से रू ब रू हुए और कार्यकर्ताओं को उनके सक्रिय दायित्व के मूलमंत्रों पर आचार विचार का आदान प्रदान किया गया। झारखंड से कोरिया जिला 8 दिवसीय प्रवास पर पहुंचे विधायक आलोक चौरसिया का तीसरे दिन का प्रवास कार्यक्रम में कोरिया भाजपा जिला अध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल के नेतृत्व में और प्रवासी विधायक आलोक चौरसिया व पूर्व मंत्री भईया लाल राजवाड़े के मार्गदर्शन में आयोजित की गई। जिसमे मुख्य रूप से भाजपा जिला महामंत्री विनोद साहू, जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मण राजवाड़े, जिला उपाध्यक्ष देवेंद्र तिवारी, जिला उपाध्यक्ष शैलेश शिवहरे, विधानसभा विस्तारक विश्वनाथ साहू जिला पंचायत सदस्य सुनीता कुर्रे, जनपद अध्यक्ष सौभाग्यवती सिंह, भाजपा महामंत्री पंकज गुप्ता, भानूपाल, भाजपा प्रवक्ता विमल गुप्ता, विंध्येश पांडेय,भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष हितेश सिंह,पूर्व जिला अध्यक्ष जवाहरलाल गुप्ता, रविशंकर शर्मा, जगदीश साहू, ध्रुवनाथ तिवारी, श्री राम राजवाडे, राम लखन यादव, संपत कुशवाहा रूपचंद गुप्ता, दिनेश चक्रधारी, राजेश साहू, शंकर प्रसाद सोनी, रितेश सिंह धीरेंद्र सोनी, पर्वेंद्र सिंह, अनिल जायसवाल संदीप दुबे प्रेम प्रकाश पांडे चंदन देवांगन,उपस्थित रहे।
क्या डॉक्टर साहब के लिए पार्टी का कार्यक्रम माने नहीं रखता?
विधानसभा चुनाव के मद्देनजर छाीसगढ़ भाजपा की जमीनी गतिविधियों का जायजा लेने प्रत्येक विधानसभा वार कई राज्यों के विधायकों को जिम्मेदारी दी गई है। इसी सिलसिले में कोरिया जिले के विधानसभा बैकुंठपुर में भी झारखंड के डाल्टनगंज विधायक आलोक चौरसिया का आगमन 21 अगस्त को हुआ जिसके तहत 22 अगस्त को जिला भाजपा कार्यालय में जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता और सभी मोर्चों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में आलोक चौरसिया की पहली बैठक संपन्न हुई। बैठक की मुख्य गतिविधियां जिले के विधानसभा, मंडल, बूथ और शक्ति केंद्रों पर चुनावी तैयारियों पर चर्चा साथ ही सभी कार्यकर्ताओं से उनके दायित्व और प्रगति पर बात की गई। जिसके बाद प्रवास पर आए विधायक के द्वारा 23 अगस्त को बैकुंठपुर विधानसभा के पटना मंडल की समीक्षा बैठक ली गई साथ ही बैठक में उपस्थित पटना मंडल अध्यक्ष कपिल जायसवाल से उनके मंडल की चुनावी तैयारियों और कार्यकर्ताओं की भूमिका पर आवश्यक जानकारी ली गई। पर डॉक्टर साहब इस बीच पार्टी के किसी कार्यक्रम से उपस्थित दर्ज नहीं करा पाए, हर जगह बड़ा कार्यक्रम हो या छोटा वह जाने लगे और हर क्षेत्रीय सामाजिक किसी आयोजन में वह हिस्सा बनने लगे। अपनी ख्याति उन्हे कैसे फैलानी है वह इसको लेकर पूरी मेहनत करने से पीछे नहीं हटे और जैसा की अब माना जा रहा है की उन्हें पार्टी भी एक तरह के कोरबा लोकसभा का संभावित उम्मीदवार मान रही है और डॉक्टर साहब का काम बनता नजर आ रहा है। पर पार्टी के कार्यक्रम में ना पहुचने से डॉक्टर साहब की आलोचना भी हो रही। क्या डॉक्टर साहब सिर्फ भीड़ बाले कार्यक्रम में ही जाएगे या फिर पार्टी के आयोजित कार्यक्रम में पहुचेगे? क्या डॉक्टर साहब अब आश्वस्त हैं की क्षेत्रीय स्तर पर वह पार्टी में स्वीकार कर लिए गए हैं, इसलिए अब ज्यादा घूमना फिरना बंद करना है और अब वहीं जाना है जहां पहले से ही सैकड़ों हजारों की भीड़ जुटी हो? और वहां जाकर उनके बीच चेहरा दिखाना है और बना बनाया एक माहौल अपने पक्ष में करना है? कुल मिलाकर बेवजह खर्च करना समय बर्बाद करना उन्होंने ऐसा करने से परहेज करने का निर्णय ले लिया है ऐसा सूत्रों का मानना है।
विधानसभा चुनाव के तैयारी के किए आयोजित बैठक में नहीं पहुचे डॉक्टर साहब
सूत्रों की माने तो पटना में हाल ही में पार्टी की तरफ से कार्यक्रम आयोजित हुए जिसमे कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव के लिए तैयार करने बैठक आयोजित की गई और बैठक में झारखंड से विधायक एवं प्रभारी बतौर पहुंचे अतिथि कार्यकर्ताओं की बैठक लिए लेकिन डॉक्टर साहब नहीं पहुंचे, इसके पीछे की वजह जो सूत्रों की तरफ से बताया जा रहा है वह यह है की डॉक्टर साहब अब पार्टी के छोटे मोटे कार्यक्रम कार्यकर्ता सम्मलेन जहां केवल पार्टी के ही लोग होंगे वहां नहीं जायेंगे इसके लिए उन्होंने यह रणनीति बनाई है की वह किसी पार्टी कार्यक्रम की पहले फोटो मनगवाएंगे जो कार्यक्रम आरंभ होने के बाद की होगी और उसमे जुटी संख्या देखकर वह निर्णय लेंगे की वहां भीड़ कितनी है तब वह जाएंगे, कम भीड़ होने पर वह नहीं जायेंगे और यदि भीड़ अच्छी होगी वह जाएंगे। इस निर्णय के पीछे की वजह को लेकर यह भी सूत्र बताते हैं की उनकी सोच यह है की विधानसभा चुनाव उन्हे लडना नहीं है और अभी माहौल उसी का है इसमें ज्यादा उछल कूद उनके लिए आर्थिक चोट साबित हो सकता है, वहीं उन्हे यदि लोकसभा में उम्मीदवार पार्टी बनाती है तो उन्हे पार्टी के लोग तो मदद करेंगे ही और जब पार्टी की बैठक में पार्टी के ही लोगों को आना है और वह भी कम ही लोग आएंगे तो ऐसे में जाकर समय और अर्थ दोनो बर्बाद करने का कोई मतलब नहीं है। खबर सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार तयार किया गया है इसकी पुष्टि हम नहीं करते।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply