Breaking News

अंबिकापुर@मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल सरगुजा सम्भाग के युवाओं से करेंगे भेंट-मुलाकात

Share


संभाग के प्रथम स्वामी आत्मानन्द शासकीय अंग्रेजी माध्यम आदर्श महाविद्यालय भवन के जीर्णोद्धार कार्य का करेंगे लोकार्पण


अंबिकापुर,21 अगस्त 2023 (घटती घटना), दुर्गए बिलासपुर और बस्तर संभाग में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का युवाओं के साथ भेंट मुलाकात कार्यक्रम पूर्ण हो चुका है। मुख्यमंत्री अब 22 अगस्त को सरगुजा संभाग के युवाओं के साथ अम्बिकापुर के शासकीय पीजी कॉलेज ग्राउंड के हॉकी स्टेडियम में छत्तीसगढ़ के विकास के मुद्दे, युवाओं के लिए संचालित योजनाओं और प्रदेश के विकास और समृद्धि में युवाओं की आकांक्षाओं पर युवाओं से भेंट मुलाकात कर सीधे संवाद करेंगे। मुख्यमंत्री इस मौके पर युवाओं से ष्गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ष् की परिकल्पना को साकार करने पर चर्चा करेंगे।
पूर्व में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में युवाओं ने प्रदेश के विकास के संबंध में अपनी आकांक्षाओं को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा है तथा युवा हित में मुख्यमंत्री द्वारा अनेक बड़ी घोषणाएं भी की गई है। युवाओं के साथ भेंट मुलाकात कार्यक्रम में सरगुजा संभाग के सभी जिलों सरगुजा, जशपुर, बलरामपुर, सुरजपुर, कोरिया, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर-भरतपुर जिले से बड़ी संख्या में युवा शामिल होंगे। कार्यक्रम में युवा, महाविद्यालयीन छात्र-छात्राओं, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे प्रतिभागियों सहित अन्य युवा भी मुख्यमंत्री से सीधे बात कर करेंगे।
जिला कलेक्टरेट परिसर में छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा का होगा अनावरण.
मुख्यमंत्री श्री बघेल द्वारा जिला कलेक्टरेट कार्यालय परिसर में स्थापित किए गए छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा का अनावरण किया जाना है। राज्य शासन द्वारा सभी जिलों में छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा स्थापित करने का निर्णय लिया गया थाए जिससे लोगों में राज्य की संस्कृति के प्रति चेतना जागृत हो। छत्तीसगढ़ महतारी, छत्तीसगढ़ की अस्मिता, स्वाभिमान और सम्मान का प्रतीक हैं।
संभाग के प्रथम स्वामी आत्मानन्द शासकीय अंग्रेजी माध्यम आदर्श महाविद्यालय का होगा लोकार्पण.
मुख्यमंत्री श्री बघेल द्वारा संभाग के प्रथम स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम आदर्श महाविद्यालय का लोकार्पण किया जाना है। प्रदेश में अंग्रेजी माध्यम के 10 स्वामी आत्मानंद आदर्श महाविद्यालय खोले जा रहे हैं। इन्हीं में से अम्बिकापुर के केशवपुर में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम आदर्श महाविद्यालय भवन के जीर्णोद्धार कार्य का लोकार्पण किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम आदर्श महाविद्यालय की घोषणा पश्चात शासकीय विज्ञान महाविद्यालय को अपग्रेड करते हुए सुविधाओं के विस्तार हेतु जीर्णोद्धार तथा निर्माण कार्य हुए। आज छात्रों के लिए आधुनिक समय अनुरूप तकनीकों, स्मार्ट क्लास, अत्याधुनिक लाईब्रेरी, प्रयोगशाला, अतिरिक्त कक्ष जैसे अन्य सुविधाओं के साथ महाविद्यालय तैयार है।
महाविद्यालय में कुल 2.54 करोड़ रुपए की लागत से जीर्णोद्धार तथा निर्माण कार्य किए गए हैंए जिसमें 1.21 करोड़ रुपए की लागत से बने प्रयोगशाला भवन का लोकार्पण और कुल 1ण्33 करोड़ की लागत से गार्डन का सौन्दर्यीकरण एवं सीण्सीण्रोड निर्माण, प्रथम तल पर प्रयोगशाला पुस्तकालय का नवीनीकरण एवं अहाता, भूतल पर प्राचार्य कक्ष ऑफिस का नवीनीकरण एवं प्रवेश द्वार एवं पार्किंग शेड का निर्माण कार्य शामिल है।


Share

Check Also

रायपुर,@10 बाल आरोपी माना संप्रेक्षण गृह से हुए फरार

Share ‘ रायपुर,29 जून 2024 (ए)। राजधानी रायपुर के माना में स्थित बाल संप्रेक्षण गृह …

Leave a Reply

error: Content is protected !!