चिरमिरी@विधायक का मोह तो केवल वोटों पर आधारित:महेश प्रसाद

Share


खाय बर खर्ची नई…आऊ नाचे बर परछी…यह कहावत चिरमिरी में सत्यार्थःमहेश प्रसाद

चिरमिरी,18 अगस्त 2023 (घटती-घटना)। भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के मनेंद्रगढ़ विधान सभा प्रत्यासी महेश प्रसाद ने कहा हाल में ही चिरमिरी नगर निगम में कांग्रेस के लोक सभा सांसद, विधानसभा अध्यक्ष एवं विधायक साथ में महापौर के द्वारा भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया गया जो कि लगभग 36.98 करोड़ रूपए का था। जो एक अच्छी बात है। लेकिन क्या चिरमिरी की प्राथमिकता में रोजगार को नहीं दिया जाना था। जहां आज लोगों के पास रोजगार ना होने की वजह से लोग अपने घर का एक वक्त का चूल्हा भी बडी मशक्कत से चला पा रहे हैं । वही इतने करोड़ों का लोकार्पण किया गया लेकिन एक भी कोई ऐसा लोकार्पण नहीं हुआ जिसमें चिरमिरी के युवा बेरोजगार का कल्याण हो सके यह तो वही बात हो गई छाीसगढ़ में एक लोक कहावत प्रचलित है “खाय बर खर्ची नहीं और नाचे बर परछी” मतलब सीधा सा है कि कांग्रेस सरकार युवाओं को रोजगार की बात करती है लेकिन यहां चिरमिरी में ना तो रोजगार है नाही स्थायित्व तो फिर इतने भारी भरकम राशि का इस्तेमाल इस विरान कहने वाले क्षेत्र में करने से किसका लाभ है। जिस क्षेत्र में जनता पलायन करने को मजबूर है।
महेश आगे कहा की यह तो साफ जाहिर है कि जिस प्रकार से यह राशि घोषित की गई है उसी प्रकार अब इन राशि का अघोषित तरीके से बंदरबांट किया जाएगा इसमें ठेकेदार भी अपने होंगे काम करने वाले भी अपने होंगे लेकिन विधायक महोदय और महापौर महोदय जो कि खुद को चिरमिरी माटी पुत्र कहते हैं यह भूल गए हैं कि चिरमिरी में सबसे पहले स्थायित्व की आवश्यकता है जिसके आधार पर पिछले विधानसभा में आपने चिरमिरी वासियों से वोट मांगा था लेकिन आज आप उन्हीं चिरमिरी वासियों को नजरअंदाज करते हुए पूरा का पूरा ध्यान बड़े-बड़े उद्योगपतियों एवं ठेकेदारों के क्षेत्रों में दे रहे हैं लेकिन आप यह भूल गए हैं कि जिस 15 वर्ष की सरकार को चिरमिरी की जनता धराशाई कर सकती है तो आपने अपने 5 वर्ष के कार्यकाल में चिरमिरी के जनता को सिर्फ छला है।
यदि चिरमिरी से इतना ही लगाव होता तो आज चिरमिरी के हित के लिए खड़े होते हैं। लेकिन आपका मोह तो केवल वोटों पर आधारित है। चार लोगों को अपने साथ जोड़कर आप यह सोच रहे होंगे की अब तो विधानसभा मेरा है। तो आप अपनी भूल को पुनः विचार करें क्या आपने जनता को दिया है और क्या जनता से लिया है। आपने स्थायित्व का नाम लेकर जनता को सिर्फ और सिर्फ छल किया है। खंडगवा क्षेत्र हो या चिरमिरी सबसे बड़ा मुद्दा हमारे महेंद्रगढ़ विधानसभा में यही है कि यहां का युवा रोजगार के लिए क्या करें। भरे मंच से विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि बच्चो में रोज़गार का सृजन कराने के लिए हमने आईटीआई को हाई स्कूल से फ्री में देना लागू किया। लेकिन उसका सर्टिफिकेट देना भूल गए। क्या आप यह भूल गए कि आप ही की सरकार बिना परीक्षा परिणाम के और बिना सर्टिफिकेट के किसी भी प्रकार की नौकरी नहीं देती है ऐसे आईटीआई कोर्स को लागू कर बच्चों पर अतिरिक्त बोझ के अलावा आपके द्वारा कुछ नहीं दिया गया अपने भविष्य के साथ सिर्फ खिलवाड़ किया है।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply