लखनपुर@स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्राओं के साथ शिक्षक शराब पीकर डांस करते नजर आए, वीडियो आया सामने

Share


शिक्षा विभाग मामले को दबाने का प्रयास किया गया अभिभावकों में आक्रोश


लखनपुर, 16 अगस्त 2023 (घटती घटना) लखनपुर पूरे भारतवर्ष में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम व हर्षो उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। सरगुजा जिले के लखनपुर विकासखंड से एक वीडियो सामने आया है जहां स्कूल के छात्राओं के साथ शराब पीकर शिक्षक डांस कर रहे हैं।
पूरा मामला सरगुजा जिले के लखनपुर विकासखंड के ग्राम तिरकेला माध्यमिक शाला में अयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का हैं । प्राप्त जानकारी के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 15 अगस्त दिन मंगलवार को तीरकेला माध्यमिक शाला में ध्वजारोहण और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। ध्वजारोहण पश्चात सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूल की छात्राओं ने हिस्सा लिया।जहां स्कूल की छात्राओं ने देश भक्ति और छाीसगढि़या गीत प्रस्तुति दे रहे थे इसी दौरान तीरकेला प्राथमिक शाला के शिक्षक शराब के नशे में धुत होकर छात्राओं का हाथ पकड़ कर डांस कर रहे हैं। वीडियो में स्कूल की छात्राये शिक्षक से हाथ छुड़ाते नजर भी आ रहे हैं जो आज चर्चा का विषय बना हुआ है तो वहीं क्षेत्र के अभिभावकों द्वारा शराबी शिक्षक पर कार्यवाही की मांग की और उक्त शिक्षक का नाम उमेश नेताम प्राथमिक शाला तिरकेला मैं पदस्थ है।
इससे पूर्व की गांव के अभिभावक एवं ग्रामीणों के द्वारा शराबी शिक्षक के द्वारा आए दिन शराब के नशे में धुत होकर स्कूल में आकर बच्चों से अलग हुई हरकत किया जाता है जिसकी शिकायत पूर्व में एबीईओ के पास की गई थी परंतु शराबी शिक्षक और एबीईओ के बीच सांठगांठ कर मामले को लेनदेन कर दबाने का आरोप ग्रामीणों के द्वारा लगाया जा रहा है।
क्या कहतें है जिला शिक्षा अधिकारी
संजय गुहे जिला शिक्षा अधिकारी अंबिकापुर से इस संबंध पर पूछे जाने पर बताया गया कि इस मामले की वीडियो फुटेज मेरे आ चुकी हैऔर शिक्षक नशे में धुत शराबी दिख रहा है उसके ऊपर तो कार्रवाई की ही जाएगी औरअगर ग्रामीणों के द्वारा पूर्व में एबीईओ को इसकी जानकारी थी तो उक्त शिक्षक के ऊपर कार्यवाही किया जाना था यदि नही की गई है तो एबीईओ को भी शोकाज नोटिस जारी किया जाएगा।


Share

Check Also

रायपुर,@ निगम-मंडल और स्वशासी संस्थाओं को मिलने वाली अतिरिक्त सुविधाओं पर लगी रोक

Share @ वित्त विभाग ने जारी किया आदेश…रायपुर,26 अक्टूबर 2024 (ए)। वित्त विभाग ने तमाम …

Leave a Reply